BREAKING NEWS

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक होगी आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा ◾देखें Video : छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार कार ने भीड़ को रौंदा, एक की मौत, 17 घायल◾चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार बना IPL चैंपियन◾बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार दशहरा देश भर में उल्लास के साथ मनाया गया◾सिंघु बॉर्डर : किसान आंदोलन के मंच के पास हाथ काटकर युवक की हत्या, पुलिस ने मामला किया दर्ज ◾कपिल सिब्बल का केंद्र पर कटाक्ष, बोले- आर्यन ड्रग्स मामले ने आशीष मिश्रा से हटा दिया ध्यान◾हिंदू मंदिरों के अधिकार हिंदू श्रद्धालुओं को सौंपे जाएं, कुछ मंदिरों में हो रही है लूट - मोहन भागवत◾जनरल नरवणे भारत-श्रीलंका के बीच सैन्य अभ्यास के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए, दोनों दस्तों के सैनिकों की सराहना की◾अफगानिस्तान: कंधार में शिया मस्जिद को एक बार फिर बनाया गया निशाना, विस्फोट में कई लोगों की मौत ◾सिंघु बॉर्डर आंदोलन स्थल पर जघन्य हत्या की SKM ने की निंदा, कहा - निहंगों से हमारा कोई संबंध नहीं ◾अध्ययन में चौंकाने वाला खुलासा, दिल्ली में डेल्टा स्वरूप के खिलाफ हर्ड इम्युनिटी पाना कठिन◾सिंघु बॉर्डर पर युवक की विभत्स हत्या पर बोली कांग्रेस - हिंसा का इस देश में स्थान नहीं हो सकता◾पूर्व PM मनमोहन की सेहत में हो रहा सुधार, कांग्रेस ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा- उनकी निजता का सम्मान किया जाए◾रक्षा क्षेत्र में कई प्रमुख सुधार किए गए, पहले से कहीं अधिक पारदर्शिता एवं विश्वास है : पीएम मोदी ◾PM मोदी ने वर्चुअल तरीके से हॉस्टल की आधारशिला रखी, बोले- आपके आशीर्वाद से जनता की सेवा करते हुए पूरे किए 20 साल◾देश ने वैक्सीन के 100 करोड़ के आंकड़े को छुआ, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान ने कायम किया रिकॉर्ड◾शिवपाल यादव ने फिर जाहिर किया सपा प्रेम, बोले- समाजवादी पार्टी अब भी मेरी प्राथमिकता ◾जेईई एडवांस रिजल्ट - मृदुल अग्रवाल ने रिकॉर्ड के साथ रचा इतिहास, लड़कियों में काव्या अव्वल ◾दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी रीना ने पशुपति पारस पर लगाए बड़े आरोप, चिराग को लेकर जाहिर की चिंता◾सिंघू बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास बैरिकेड से लटकी मिली लाश, हाथ काटकर बेरहमी से हुई हत्या ◾

मिनी सचिवालय में किसान आंदोलन का चौथा दिन, करनाल में इंटरनेट सेवा हुई शुरु

हरियाणा के करनाल में मिनी सचिवालय में चल रहे किसान आंदोलन का चौथा दिन है। स्थानीय प्रशासन ने इंटरनेट सुविधाओं को बहाल कर दिया है। प्रदर्शन स्थल पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए इंटरनेट की बहाली ने उन्हें राहत दी है। शहर के एक व्यवसायी गुलजार सिंह ने कहा कि स्थानीय प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया है और अब हमें उम्मीद है कि वे किसानों की मांगों पर भी विचार करेंगे।

धरना स्थल पर एक किसान जयनाल सिंह ने कहा कि इंटरनेट की बहाली पर्याप्त नहीं है, हम यहां अधिकारी आयुष सिन्हा को बर्खास्त करने और घटना में मारे गए किसान को मुआवजा देने की अपनी वास्तविक मांग के लिए लड़ रहे हैं। किसान संघ के नेता गुरुनाम सिंह चादुनी ने गुरुवार को आईएएनएस से बात करते हुए कहा था कि इंटरनेट सेवा बंद करना हमारे अभिव्यक्ति के अधिकार पर हमला है। हर किसी को बोलने और व्यक्त करने का अधिकार है। लेकिन, प्रशासन हमारे अधिकारों का उल्लंघन कर रहा है।

किसानों के भड़काऊ भाषणों के प्रसार को रोकने के लिए 7 सितंबर को किसान महापंचायत से पहले करनाल के आसपास के पांच जिलों में इंटरनेट सुविधाओं को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि अब सभी जिलों में सुविधाएं बहाल कर दी गई हैं। इस बीच, किसान संघों ने अपनी मांगों के समर्थन में भविष्य की कार्रवाई को अंतिम रूप देने के लिए शनिवार (11 सितंबर) को फिर से बैठक करने का फैसला किया है।

किसान संघों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे अब सरकार से तभी बात करेंगे जब 28 अगस्त को करनाल के बस्तर टोल प्लाजा पर लाठीचार्ज का आदेश देते हुए एक वायरल वीडियो में विवादित बयान देने वाले एसडीएम आयुष सिन्हा के खिलाफ मामला दर्ज होगा। आंदोलनकारी किसानों की मांगों में सिन्हा को तत्काल बर्खास्त करना और उनके खिलाफ मामला दर्ज करना शामिल है। इसके अलावा, वे घटना में मारे गए किसान के परिजनों के लिए 25 लाख रुपये और सरकारी नौकरी और घायल किसानों के लिए 2-2 लाख रुपये मुआवजे की भी मांग कर रहे हैं।

राहुल का केंद्र पर तंज- देश का ‘विकास’ करके एक ‘आत्मनिर्भर’ अंधेर नगरी बना दी