BREAKING NEWS

ओडिशा : 28 फरवरी को अमित शाह करेंगे CAA के समर्थन में रैली को संबोधित◾SP आजम खान के बेटे अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता खत्म◾AAP पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को किया सस्पेंड, दिल्ली हिंसा में मृतक संख्या 38 पहुंची◾दिल्ली हिंसा : अंकित शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई सनसनीखेज खुलासे, चाकू मारकर की गई थी हत्या◾दिल्ली हिंसा सोनिया समेत विपक्षी नेताओं के भड़काने का नतीजा : BJP ◾रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾

अमृत योजना में फर्जीवाड़े का खुलासा

रोहतक : महम के विधायक बलराज कुंडू ने पीजीआई के कुलपति कार्यालय पहुंच कर पहले तो वीसी को सम्मानित किया और फिर उन्हें व निदेशक को साथ लेकर पीजीआई के वार्ड 12 स्थित अमृत योजना स्टोर पर छापेमारी की। विधायक ने कुलपति व डाक्टरों को खरी खरी सुनाई और कुलपति चुप्पी साधे रहे। कुलपति यह बात दोहराते रहे वे मामले की जांच करवाएंगे, जबकि विधायक का आरोप है कि अमृत स्टोर पर बाजार से महंगे दरों पर आर्थो इम्पलांट व दवाईयां बेची जाती है और इस बारे में कुंडू ने कुलपति को दवाईयां खरीद के कागजात भी सौंपे। 

दरअसल विधायक कुंडू ने एक दिन पहले कार्ड बनवाकर अमृत स्टोर से दवाईयां खरीदी थी और वहीं दवाईयां बाहर काफी सस्ते रेटो में मिली, जिसको लेकर विधायक ने इस फर्जीवाडे का खुलासा किया है। विधायक ने कहा कि इस तरह का भ्रष्टाचार नहीं होने देगे। कुलपति ने उसी वक्त मामले की जांच के आदेश दे दिए और कहा कि कमेटी बनाकर जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी पाया गया, उसके खिलाफ कडी कारवाई की जाएगी। 

विधायक ने यहां तक कहां कि निदेशक ने आदेश जारी कर अमृत स्टोर से ही दवाईयां खरीदने के निर्देश दे रखे है, इसको लेकर भी विधायक ने जबाव मांगा है। विधायक की इस छापेमारी से पीजीआई में हडकंप मचा हुआ है। वीरवार सुबह दस बजे महम के विधायक बलराज कुण्डु मीडिया कर्मियों के साथ कुलपति कार्यालय पहुंचे और कार्यालय में मौजूद वीसी डॉ. ओपी कालरा को सम्मान में माला पहनाई। 

विधायक ने कहा कि कुलपति ने अमृत योजना की शुरूआत की है, वह बेहतर है, इसलिए उनका सम्मान किया जा रहा है, लेकिन इसके बाद विधायक कुलपति व निदेशक डॉ. रोहताश यादव को साथ लेकर पीजीआई के वार्ड 12 स्थित अमृत स्टोर पर ले जाकर फर्जीवाडे का खुलासा किया। विधायक ने खुद खरीदी दवाईयों के बिल कुलपति को दिखाएं और बताया कि अमृत स्टोर व बाहर मेडिकल स्टोर पर दवाईयों के रेटो में काफी अंतर है, जबकि अमृत स्टोर पर सस्ती दवाईयां मिलनी चाहिए थी, लेकिन मरीजों को लूटा जा रहा है। 

अमृत स्टोर पर डाक्टरों व विधायक के बीच काफी तनातनी भी हुई और विधायक ने डाक्टरों पर मिलीभगत कर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। विधायक ने कहा कि जबरदस्ती मरीजों से अमृत स्टोर से दवाईयां खरीदवाई जा रही है और इस बारे में निदेशक ने आदेश तक जारी कर रखे है।