BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1674 नए मामले, अब तक 3487 लोगों की मौत◾कोविड - 19 : महाराष्ट्र में संक्रमण के 7,975 नए मामले और 11 हजार के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा ◾डीएसी बैठक में सशस्त्र बलों को हथियार खरीदने के लिए 300 करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड मंजूर◾कोरोना इफ़ेक्ट : एअर इंडिया कर्मचारियों को पांच साल तक के लिए बिना वेतन छुट्टी पर भेज सकता है ◾बिना नाम लिए राहुल का पायलट को सन्देश - जिसे पार्टी से जाना है वो जाएगा ही , घबराना क्यों ◾भारत- ईयू की भागीदारी आर्थिक पुनर्निमाण और मानव- केन्द्रित वैश्वीकरण की दिशा में महत्वपूर्ण : पीएम मोदी◾बातचीत के बाद बोला चीन - दोनों सेनाओं ने सैनिकों की वापसी को बढ़ावा देने की दिशा में प्रगति की◾LAC पर भारत का कड़ा रुख - सीमा प्रबंधन के लिये सहमति वाले सभी प्रोटोकॉल का पालन करे चीन◾CM गहलोत का दावा- सरकार गिराने के लिए हुई खरीद-फरोख्त, हमारे पास है प्रूफ◾रक्षा मंत्री दो दिन के दौरे पर जाएंगे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, सेना प्रमुख भी होंगे साथ ◾CBSE Results 2020 : लाखों स्टूडेंट का इंतजार हुआ खत्म, 10वीं क्लास के एग्जाम का रिजल्ट जारी ◾World Youth Skills Day : PM मोदी बोले-कौशल के प्रति आकर्षण देता है जीने की ताकत◾भारत की वैश्विक रणनीति हो रही फेल, केंद्र सरकार की नीतियों के कारण घट रहा देश का सम्मान : राहुल◾देहरादून के चुक्खूवाला क्षेत्र में तेज बारिश से ढहा मकान, 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 9 लाख 36 हजार के पार, 3 लाख 20 हजार एक्टिव केस◾भाजपा में नहीं जाऊंगा, उनके खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है : सचिन पायलट ◾भारत-EU शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे PM मोदी, कोरोना संकट पर रहेगा फोकस◾World Corona : दुनियाभर में पॉजिटिव मामलों की संख्या 1 करोड़ 33 लाख के करीब, अब तक 577843 लोगों की मौत ◾LAC विवाद : भारत-चीन के बीच करीब 14 घंटे तक चली कमांडर लेवल बैठक, तनाव कम करने पर हुई बात◾US ने चीन को दिया झटका, हांगकांग को तरजीह देने वाले आदेश पर डोनाल्ड ट्रंप ने किये हस्ताक्षर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भिड़े दिग्गज

चंडीगढ़ : हरियाणा विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्षी राजनीतिक दल कांग्रेस व इनेलो ने सत्तारूढ़ गठबंधन को घेर लिया। इस बीच अभय चौटाला ने गठबंधन सरकार को तो घेरा लेकिन कहीं भी खुलकर दुष्यंत चौटाला का नाम नहीं लिया। अभय चौटाला ने कहा, भाजपा ने बेरोजगारों को 9 हजार रुपये मासिक भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन अब यह पैसा भी मिलना बंद हो चुका है। 

गठबंधन सहयोगी जेजेपी ने 11 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। प्रदेश सरकार अब यह स्पष्ट कर कि प्रदेश के युवाओं को कम से 11 हजार रुपये भत्ता मिलना शुरू होगा। कांग्रेसी विधायकों  ने कहा कि सरकार यह बताए कि बुजुर्गों को 5100 रुपये पेंशन कब मिलेगी। किसानों की कर्जमाफी का ऐलान कब होगा। स्वास्थ्य सेवाओं के मुद्दे पर मंगलवार को विधानसभा में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आपस में भिड़ गये। कैग रिपोर्ट का हवाला देते हुए हुड्डा ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में हरियाणा देशभर के राज्यों में निचले सात राज्यों में शामिल है। 

उनके इन आरोपों पर भडक़े पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, नीति आयोग की रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के मामले में हरियाणा नंबर-वन है। पिछले पांच वर्षों में सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी 30 प्रतिशत बढ़ी है। विपक्ष के नेता ने कहा कि इन चुनावों से भाईचारा मजबूत हुआ है और किसी भी तरह की हिंसा प्रदेश में नहीं हुई। हुड्डा ने कहा, मैं नयी सरकार को मौका दूंगा। अभी कोई आलोचना नहीं करूंगा, लेकिन मौजूदा समय में प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों पर सरकार का ध्यान दिलाना जरूरी है। 

उन्होंने कहा, सत्र के तुरंत बाद मैं मंडियों में जाऊंगा और किसानों की समस्याओं को जानूंगा। भाजपा व जेजेपी विधायकों को भी चाहिए कि वे मंडियों में जाकर देखें कि आज किसानों के क्या हालात हैं। उनकी फसलों की खरीद नहीं हो रही। हुड्डा ने कहा, वायु प्रदूषण के लिए अकेले किसान जिम्मेदार नहीं हैं। पराली के अवशेष जलाने से प्रदूषण फैलता है, लेकिन जो हालात आज उत्तरी भारत में हैं, उसके लिए अकेले किसान दोषी नहीं। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा ने 2014 में 154 वादे किये थे। सरकार पहले तो इसका जवाब दे कि इन वादों में से कितने पूरे हुये। साथ ही, यह भी बताए कि हालिया चुनाव में किये गये 260 वादों को कब तक पूरा किया जाएगा। 

जेजेपी पर चुटकी लेते हुए कहा, सीएम यह भी बता दें कि जेजेपी के वादों को कब तक पूरा करेंगे। अभय चौटाला का दावा धान खरीद में करोड़ों का घोटाला: ऐलनाबाद से विधायक व वरिष्ठ इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने आरोप लगाया है कि एक बार फिर धान खरीद में सैकड़ों करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। उनका कहना है कि किसान अपनी फसलों को लेकर मंडियों में पड़े हैं, लेकिन उनकी फसलों की खरीद नहीं हो रही। 

अभी तक हुई खरीद भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं हुई। अधिकारियों व आढ़तियों ने मिलकर किसानों के साथ ठगी की है। विधानसभा में राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा के दौरान अभय ने कहा, किसान कम कीमत पर अपने धान बेचने को मजबूर हैं। सरकारी एजेंसियों ने भी नमी के नाम पर 150 से लेकर 250 रुपये प्रति क्विंटल तक पैसा काटा है। उन्होंने कहा कि इसमें भी बड़ा घोटाला अंजाम दिया गया।