BREAKING NEWS

राहुल को सजा मामले को राजनीतिक मुद्दा बनाएगी कांग्रेस, राष्ट्रपति से भी मांगा समय ◾सांसद के भाषण के व्यापक प्रभाव से अपराध की गंभीरता बढ़ जाती है : अदालत ने राहुल मामले में कहा◾भारत और चीन अंतरराष्ट्रीय संबंधों को बेहतर बनाने और उन्हें अधिक लोकतांत्रिक बनाने में मदद करने के लिए मिलकर काम करेंगे◾मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा- Rahul Gandhi को संसद से बाहर रखने का प्रयास हो रहा◾ममता बनर्जी और नवीन पटनायक के बीच हुई लोकतांत्रिक अधिकारों पर चर्चा◾ब्रिटिश केंद्रीय बैंक ने मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखने की कोशिश करने के लिए नीतिगत दर में 0.25 प्रतिशत की वृद्धि की◾ओडिशा विधानसभा में महानदी जल विवाद को लेकर हुआ हंगामा, कार्यवाही को किया गया स्थगित ◾ राहुल की सजा पर NCP ने BJP पर किया पलटवार, बड़बोले देर-सबेर कानून की गिरफ्त में आएंगे◾CM योगी ने कहा- छह सालों में साढ़े पांच लाख से ज्यादा को नौकरी दी ◾राहुल गांधी की सजा के ऐलान पर प्रियंका गांधी ने कहा- 'मेरे भाई न कभी डरे हैं, न कभी डरेंगे...'◾राहुल गांधी के समर्थन में उतरे थे केजरीवाल, 'बीजेपी ने किया तीखा हमला' ◾CM हेमंत सोरेन ने राहुल की सजा पर कहा- धनतंत्र के आगे जनतंत्र की कोई बिसात नहीं◾भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने High Court का दरावाजा खटखटाया◾महाराष्ट्र की विधानसभा में राहुल गांधी के पोस्टर को कथित तौर पर चप्पलों से मारने पर छिड़ा विवाद◾दिल्ली समेत 4 राज्यों में बदले बीजेपी ने अपने प्रदेशाध्यक्ष, 'ये है अब नए चेहरे' ◾Imran Khan ने किया दावा, कहा- हत्या की हो रही है साजिश◾श्रीलंकाई नौसेना ने तमिलनाडु के 12 मछुआरे किए गिरफ्तार, पुदुकोट्टई में जोरदार प्रदर्शन◾CM पुष्कर सिंह धामी बोले- सरकार के कामकाज में तेजी लाने के लिए जवाबदेही तय होगी◾Rahul Gandhi की सजा के खिलाफ कांग्रेस हाईकोर्ट में करेंगी अपील◾CM केजरीवाल ने कहा- मेरे खिलाफ पोस्टर लगाने वालों को गिरफ्तार न करें, मुझे कोई आपत्ति नहीं◾

छात्राओं ने नर्सों के महत्व को दर्शाया

फरीदाबाद: बीके सिविल अस्पताल में नर्सिग दिवस के मौके पर लोगों को जागरूक करने के लिए एसओएस नर्सिंग स्कूल की तरफ से अस्पताल की ओपीडी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें नर्सिग स्कूल की छात्राओं ने अस्पताल में नर्सो के महत्व को दर्शाया। इस मौके पर मौजूद अस्पताल के अधिकारियों व चिकित्सकों ने भी नर्सो के महत्व के बारें में बताया। जिसमें अस्पताल में व्याप्त स्टॉफ नर्सो की कम संख्या पर भी विचार किया। क्योकि अस्पताल में स्टाफ नर्सो की संख्या काफी कम है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को बीके सिविल अस्पताल की ओपीडी में नर्सिग दिवस के मौके पर नुक्कड़ नाटक और जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

नर्सिग दिवस के मौके पर अस्पताल की नर्सिग एसोसिएशन की स्टाफ नर्सो ने भी नर्सिग स्कूल की छात्राओं का मनोबल बढ़ाया। इस मौके पर एसओएस नर्सिग स्कूल की छात्राओं ने मौके पर मौजूद लोगों को नर्सो के महत्व का वर्णन करते हुए बताया कि नर्से एक मशीन की तरह से कार्य करती है। वह हर तर के कार्य करने में सक्षम है। नर्सिंग स्कूल की छात्राओंं को इस मौके पर स्कूल की अध्यापकों व स्टाफ नर्सो ने उन्हे शपथ दिलाई की वह आगे वलकर ठीक ढ़ंग से मरीजों की देखभाल करेंगी।

(राकेश देव)