BREAKING NEWS

राहुल रक्षा मामले की एक भी बैठक में नहीं हुए शामिल, लेकिन सशस्त्र बल पर उठा रहे हैं सवाल : नड्डा◾श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने ऐसे किया याद◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख से अधिक, अब तक 5 लाख 33 हजार लोगों की हुई मौत ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के करीब, महामारी से लगभग 20 हजार लोगों की मौत ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- भविष्य में कोविड-19, GST और नोटबंदी फेलियर पर स्टडी में होंगी शामिल ◾दिल्ली में पिछले 3 महीने से बंद ऐतिहासिक स्मारक आज से खुलेंगे, लेना होगा ऑनलाइन टिकट ◾राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले-PM केयर्स कोष में अपारदर्शिता से खतरे में पड़ रही है जिंदगियां◾कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 6,555 नए केस◾खालिस्तानी समर्थक संगठन SFJ पर सरकार की बड़ी कार्रवाई, 40 वेबसाइट्स पर लगाया प्रतिबंध◾घाटे के चलते आने वाले दिनों में टेलीकॉम कंपनियां बढ़ा सकती है फ़ोन कॉल और इंटरनेट के रेट ◾तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 4,150 नये मामले आये सामने , मृतकों की संख्या 1,510 पहुंची ◾राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में 2,244 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 99 हजार के पार◾गुजरात के कच्छ जिले में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया, वहीं 4.6 तीव्रता के झटकों से फिर थर्राया मिजोरम ◾गाजियाबाद की अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाके से 7 की मौत, कई लोग घायल◾कानपुर एनकाउंटर : शक के दायरे में चौबेपुर थाना, IG बोले-सबूत मिले तो पुलिसवालों पर दर्ज होगा हत्या का केस◾TMC नेता कल्याण बनर्जी का विवादित बयान, वित्तमंत्री सीतारमण को बताया 'काली नागिन'◾राहुल गांधी का केंद्र पर तंज, कहा-सूर्य, चंद्रमा और सत्य ज्यादा देर छिप नहीं सकते◾रक्षा मंत्री राजनाथ के साथ अमित शाह ने सरदार पटेल कोविड-19 केयर सेंटर का किया दौरा ◾कानपुर घटनाक्रम के लिए ओवैसी ने CM योगी की 'ठोक देंगे' पॉलिसी को बताया जिम्मेदार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

जवाहर, जैन को मिल सकती है सीएमओ में जिम्मेदारी

चंडीगढ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपने दूसरे कार्यकाल में करीब तीन माह में ही फेरबदल कर रहे है। इस फेरबदल के तहत तीन बदलियां कर दी गई है। इसके बाद आसार यह बने हुए हैं कि हरियाणा आवासन मंडल के अध्यक्ष रहे जवाहर यादव को मुख्यमंत्री कार्यालय में कोई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। जवाहर यादव पहले कार्यकाल में मुख्यमंत्री के ओएसडी के पद पर कार्य कर चुके हैं। 

पहले कार्यकाल में मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर रहे राजीव जैन को दोबारा कभी भी नियुक्ति मिलनेे की संभावनाएं की चर्चाओं ने जोर पकड़़ लिया। चंडीगढ़ के पत्रकारों में विशेष रूप से चर्चा है कि मुख्यमंत्री राजीव जैन को नियुक्ति देनेे में देरी क्यों कर रहे हैं जबकि उन्होंने पहले कार्यकाल में अपना कार्य बखूूबी निभाया था। जिसकी चर्चा आज भी हरियाणा सचिवालय में जोरों से चल रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय से राजेश गोयल,अमरजीत और अभिमन्यु को हटा दिया गया है। पिछले साल अक्टूबर के विधानसभा चुनाव में इन तीनों ने भाजपा से टिकट मांगे थे। 

इनमें राजेश गोयल ने जींद, विशेष कार्याधिकारी अमरजीत ने कलानौर और निजी सहायक अभिमन्यु ने कोसली से टिकट मांगे थे। लेकिन तीनों ही टिकट पाने में नाकाम रहे। अब मुख्यमंत्री कार्यालय में फेरबदल की योजना के तहत इन तीनों को हटा दिया गया है। इनमें से राजेश गोयल नें बाजीमार ली है। गोयल को कौशल विकास परियोजना में संयुक्त निदेशक के पद पर नियुक्ति दिए जाने के आसार है। 

हरियाणा की पिछली भाजपा सरकार में आवासन मंडल के अध्यक्ष रहे जवाहर यादव को इस फेरबदल के तहत मुख्यमंत्री कार्यालय में जिम्मेदारी सौंपे जाने के आसार है। अपने दूसरे कार्यकाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल अभी फेरबदल के दौर में है। उन्होंने दूसरे मंत्रिमंडल में भी गठन के तीन माह के अंदर ही फेरबदल कर दिया है।