BREAKING NEWS

आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ेंगे कोहली◾सुपरकिंग्स ने मुंबई को 157 रन का लक्ष्य दिया, मुंबई इंडियंस के 50 रन के अंदर गिरे 3 विकेट◾चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- बहुत बढ़िया राहुल ◾चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल और अमरिंदर ने दी बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं कि पंजाब को सुरक्षित रख सकेंगे◾UP : सलमान खुर्शीद बोले- आगामी चुनाव में जनता नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी◾पंजाब के राज्यपाल से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, कल सुबह 11 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾सिद्धू पर लगे एंटीनेशनल के आरोपों पर BJP का सवाल, सोनिया और राहुल चुप क्यों हैं?◾सुखजिंदर रंधावा हो सकते पंजाब के नए मुख्यमंत्री, अरुणा चौधरी और भारत भूषण बनेंगे डिप्टी सीएम◾इस्तीफा देने से पहले सोनिया को अमरिंदर ने लिखी थी चिट्ठी, हालिया घटनाक्रमों पर पीड़ा व्यक्त की◾सिद्धू के सलाहकार का अमरिंदर पर वार, कहा-मुझे मुंह खोलने के लिए मजबूर न करें◾पंजाब : मुख्यमंत्री पद की रेस में नाम होने पर बोले रंधावा-कभी नहीं रही पद की लालसा◾प्रियंका गांधी का योगी पर हमला, बोलीं- जनता से जुड़े वादों को पूरा करने में असफल क्यों रही सरकार ◾पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा◾कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के कयास पर बोले नेता, अमरिंदर जताएंगे इच्छा, तो पार्टी कर सकती है विचार◾कौन संभालेगा पंजाब CM का पद? कांग्रेस MLA ने कहा-अगले 2-3 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम का होगा फैसला◾पंजाब में हो सकती है बगावत? गहलोत बोले-उम्मीद है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाला कदम नहीं उठाएंगे कैप्टन ◾

करनाल बार एसोसिएशन ने किसानों आंदोलन को दिया समर्थन, कहा- सिन्हा ने अपनी शक्ति का किया दुरुपयोग

हरियाणा के करनाल में मिनी सचिवालय में चल रहे किसान आंदोलन के शुक्रवार को चौथे दिन में प्रवेश करने के साथ, करनाल बार एसोसिएशन ने विरोध को समर्थन दिया। आंदोलन कर रहे किसानों की मांग का प्रतिध्वनित करते हुए एसोसिएशन ने अधिकारी आयुष सिन्हा को तत्काल हटाने की भी मांग की है। करनाल बार एसोसिएशन के सदस्य परमजीत सिंह ने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है। आयुष सिन्हा ने अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया है और हम उन्हें तत्काल बर्खास्त करने की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि हम यहां पूरे दिल से किसानों के विरोध का समर्थन करने आए हैं।

अधिवक्ता सुरजीत मधाना ने कहा कि हमने किसान आंदोलन को पूरा समर्थन दिया है। 28 अगस्त को टोल प्लाजा पर विरोध प्रदर्शन के दौरान हमारे दो सदस्यों को पुलिस ने बुरी तरह पीटा था। इस क्रूर कार्रवाई के खिलाफ आवाज उठाते हुए, करनाल बार एसोसिएशन ने अदालत में दो दिन के काम के निलंबन की मांग की है। हम मांग करते हैं सरकार अधिकारी को तुरंत बर्खास्त करे और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। सुरजीत करनाल बार एसोसिएशन के पूर्व महासचिव हैं।

एडवोकेट रणवीर सिंह मल्लिक ने कहा कि किसानों और सरकार के बीच चल रही खींचतान का कुछ नतीजा नहीं निकलेगा। एक लोकतांत्रिक देश में सिर्फ बातचीत ही हमें किसी नतीजे पर पहुंचा सकती है। एक लोकतांत्रिक राष्ट्र में सरकार इतनी कठोर नहीं हो सकती। हमारे किसान करीब एक साल से अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को एक कदम आगे बढ़ाते हुए किसानों से बात करनी चाहिए और उनकी मांगों पर विचार करना चाहिए।

इस बीच, स्थानीय प्रशासन ने करनाल में इंटरनेट की सुविधा बहाल कर दी है। हालांकि, विरोध स्थल पर एक किसान जरनैल सिंह ने कहा कि इंटरनेट की बहाली पर्याप्त नहीं है, हम यहां आयुष सिन्हा को बर्खास्त करने और घटना में मारे गए किसान के परिवार को मुआवजा देने की अपनी वास्तविक मांग के लिए लड़ रहे हैं।