BREAKING NEWS

दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 116 लोगों की मौत, 2,682 नए मामले ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

प्रदूषण रोकने में नाकामी की जिम्मेदारी लें केजरीवाल

चंडीगढ़ : लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) द्वारा दिल्ली सरकार को प्रदूषण रोकने में नाकाम साबित होने पर 25 करोड रूपए का जुर्माना ठोंकने को दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नाकामी बताया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को राजनीतिक सैर सपाटा छोडकर दमघोंटू प्रदूषण से दिल्ली की बेहाल जनता को राहत दिलाने के लिए काम करने की नसीहत दी है।

यहां प्रतिक्रिया देते हुए लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि एनजीटी द्वारा कडी प्रतिक्रिया के साथ-साथ दिल्ली सरकार पर जुर्माना लगाया जाना यह साबित करता है कि वर्तमान आम आदमी पार्टी सरकार इस दिशा में काम करने में विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि एक ओर दिल्ली की जनता हर सुबह जहरीली सांस लेने को मजबूर हैं, वहीं उनके मुख्यमंत्री राजनीतिक सैर सपाटे पर निकले हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से वायदा किया था कि आमजन को ताजी हवा मुहैया कराने के लिए 20 एयर क्वालिटी स्टेशन स्थापित किए जाएंगे, जबकि वास्तविकता में एक भी एयर क्वालिटी स्टेशन स्थापित नहीं हुआ। हरियाणा के प्रदूषण रोकने के लिए उठाए गए कदमों की तारीफ कर चुके दिल्ली मुख्यमंत्री खुद इस मामले में गंभीर नहीं हैं, जो उनकी लापरवाही दर्शाने के लिए काफी है।

उन्होंने कहा कि नवंबर, दिसंबर, जनवरी में दिल्ली के प्रदूषण का स्तर इससे भी खतरनाक और जानलेवा साबित होता, यदि भाजपा की केंद्र, प्रदेश सरकार कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रेसवे और कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे के निर्माण को तेजी से पूरा कराकर भारी, व्यवसायिक एवं बाहरी वाहनों के आवागमन के लिए प्रारंभ न करती। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता जनता की भलाई से ज्यादा अपने उत्थान में जुटे हुए हैं।

मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने दायित्व का निवर्हन करने में नाकाम साबित हो रहे हैं। दिल्ली की जनता उनसे जवाब न मांगे, इससे बचने के लिए वह हरियाणा का रूख कर रहे हैं। लेकिन हरियाणा की जनता को पता है कि जो व्यक्ति दिल्ली प्रदेश के लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी नहीं निभा सकता, वह उन्हें भी धोखा देकर अपना राजनीतिक स्वार्थ पूरा करने की कोशिश कर रहा है, जिसे हरियाणा की जनता कामयाब नहीं होने देगी।

(राजेश जैन)