BREAKING NEWS

BJP विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए आतुर है, क्योंकि वह विधायकों को खरीद चुकी : सिद्धारमैया ◾शाम 6 बजे से पहले बहुमत साबित करें कुमारस्वामी, राज्यपाल ने लिखा पत्र◾सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को रोका, धरने पर बैठीं◾प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का संकेत: राहुल गांधी ◾सरकार बचाने के लिए सत्ता का नहीं करूंगा दुरुपयोग : कुमारस्वामी◾कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष बोले- विश्वास मत पर मतदान में देरी नहीं कर रहा हूं◾सोनभद्र मामले में 3 सदस्यीय समिति का गठन, 10 दिनों के अंदर सौंपेगी रिपोर्ट : योगी ◾कुमारस्वामी शुक्रवार को देंगे अपना विदाई भाषण : येदियुरप्पा◾कर्नाटक : विश्वास मत पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कुमारस्वामी◾बिहार : छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने की युवकों की पिटाई, 3 की मौत◾मोहम्मद मंसूर खान से पूछताछ कर रही है ईडी : SIT◾आयकर विभाग के एक्शन से भड़कीं मायावती, कहा- अपने गिरेबान में झांके भाजपा ◾कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करेगा पाकिस्तान◾IMA पोंजी घोटाला: संस्थापक मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार◾कर्नाटक विधानसभा में नहीं हो सका विश्वास मत पर फैसला, सदन के अंदर BJP का धरना ◾सपा सांसद आजम भूमाफिया हुए घोषित, किसानों की जमीन पर कब्जा करने का है आरोप◾विपक्षी दलों को निशाना बना रही है भाजपा : BSP◾कर्नाटक : राज्यपाल ने सरकार को दिया शुक्रवार 1.30 बजे तक बहुमत साबित करने का समय◾कई बंगाली फिल्म व टेलीविजन कलाकार BJP में हुए शामिल ◾कर्नाटक का एक और विधायक पहुंचा मुंबई , खड़गे ने बताया BJP को जिम्मेदार ◾

हरियाणा

बैक में दिनदहाड़े लूट, एक लाख रुपए लूट करके नकाबपोश फरार

भिवानी : गवर्नमैंट कालेज परिसर में स्थित एसअीबाई बैंक शाखा में एक नकाबपोश युवक ने दिन दहाड़े लूट की घटना को अंजाम दे दिया। आरोपी युवक एक तेजधार के हथियार के साथ बैंक में अकेला घुसा था। उसने पहला वार बैंक के गार्ड ईश्वर सिंह पर किया। पहले वार में ही गार्ड ईश्वर सिंह घायल हो गया। लूटेरे युवक ने इसके बाद इसी हथियार से बैंक मैनेजर अजय गौतम पर हमला किया। पर वें हल्के से पीछे हट गए तो उनको अधिक चोट नहीं आई। युवक ने कैश देने कहा।

बैंक के सभी कर्मचारी इस आक्समिक हुई घटना से सहम गए। पर कैशियर राम निवास ने बड़ी समझदारी से काम लेते हुए कैश की चाबी को टेबल के नीचे रख दिया। लूट करने आए युवक ने बैंक का गेट बंद कर दिया था। जब गार्ड बाहर जाने के लिए गेट की ओर दौड़ा तो लूटेरे ने फिर से उस पर वार किया। इस बार के वार से गार्ड गेट के पास ही गिर गया। फिर लूटेरे युवक ने कैशियर से कैश लेना चाहा। कैशियर राम निवास ने लूज कैश उसके हवाले कर दिया, जो करीब एक लाख रूपया था।

कैश लेने को लूटेरा युवक जैसे ही टेबल के पीछे गया तो मौका पाकर मैनेजर अजय गौतम गेट खोल कर बैंक से बाहर आकर गए और मदद के लिए आवाजे लगाने लगे। पर इसी बीच लूटेरा भी बैंक से बाहर निकल आया और भाग गया। बताया गया है कि बैंक लूटने आए युवक के पास कोई वाहन नहीं था। वो पैदल ही आया बताते हैं और लूट को अंजम देकर पैदल ही भागा है।

गम्भीर रूप से घायल गार्ड को कालेज के छात्र सरकारी अस्पताल ले गए। जंहा उसकी प्राथमिक उपचार देकर रोहतक मेडिकल रैफर कर दिया। लूट की सूचना पाकर एसपी गंगाराम पुनिया सहित दूसरे पुलिस अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए। एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि उनकी बात बैंक के मैनेजर से हुई है तथा बताया गया है कि एक लाख रुपए की लूट की गई है। उन्होंने यह भी बताया कि बैक के सीसीटीवी कैमरे में एक युवक ही दिखाई दे रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही हेै।

उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस की टीमों को भेज दिया गया है वे आरोपी युवक की तलाश में जुट गई है। पूरे क्षेत्र में नाकेबंदी कर दी गई है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस अधिकारी वंहा लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही थी। गार्ड र्इंश्वर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिस समय नकाबपोश बैक में घूसा तो उसने गार्ड को गंभीर रुप घायल हो।

गंभीर ईश्वर वही तडफता रहा लेकिन किसी ने उसकी सुध नही ली। सभी उसके बहते हुए खून को तो देखते रहे लेकिन किसी ने उसे उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने की जहमत नही उठाई तभी वहां शोर शराबा सुनकर आसपास खेल रहे कॉलेज के छात्रों ने घायल गार्ड को उठाया तथा अस्पताल पहुंचा दिया। अस्पताल की चिकित्सक महिमा ने बताया कि घायल गंभीर हालत में था प्राथमिक उपचार के बाद रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया।

(दीपक खंडेलवाल)