BREAKING NEWS

रॉ के पूर्व चीफ एएस दुलत ने फारूक अब्दुल्ला से की मुलाकात◾दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾

न्यूनतम आमदनी गारंटी योजना साबित होगी मील का पत्थर : तंवर

चंडीगढ़ : हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने केन्द्र की मोदी सरकार और हरियाणा की खट्टर सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि भाजपा द्वारा किए गए वादों में से एक भी वादा आाज तक पूरा नहीं किया गया है। भाजपा द्वारा किए गए वादे केवल हवा-हवाई और जुमले बन कर रहे गए हैं जिससे देश व प्रदेश के सभी वर्ग अपने-आपको ठगा सा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के कर्मचारी, किसान, युवा, महिलायें, बुजुर्ग, व्यापारी एवं अन्य सभी वर्ग खट्टर सरकार की जन विरोधी नीतियों के कारण आहत हैं और जनता ने भाजपा को उखाड़ फैंकने का पूर्ण रूप से मन बना लिया है।

डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणा की है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर जरूरतमंद गरीबों के लिए 'न्यूनत्तम आमदनी गारंटी' योजना लागू की जायेगी ताकि देश में कोई भी गरीब भूखा न सो सके। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत पैसा सीधा जरूरतमंदों के खातों में भेजा जायेगा जोकि एक सामाजिक सुरक्षा के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के भेदभावपूर्ण रवैये व गलत आर्थिक नीतियों के कारण गरीब लोगों को दो जून की रोटी भी नसीब नहीं हो रही है।

कांग्रेस पार्टी की 'न्यूनत्तम आमदनी गारंटी' योजना न केवल गरीब व हाशिये पर पड़े लोगों के जख्मों पर मरहम का काम करेगी बल्कि सामाजिक नीति में एक आदर्श बदलाव भी लायेगी। डॉ. तंवर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से गरीबों की हितैषी रही है। गरीबी उन्मूलन के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू ने पंच वर्षीय योजना, श्रीमती इंदिरा गांधी ने 20 सूत्रीय कार्यक्रम और डॉ. मनमोहन सिंह सरकार ने मनरेगा योजना को लागू किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा चलाया गया मनरेगा कार्यक्रम का यद्यपि भाजपा ने उस समय मजाक उड़ाया था जबकि सारे विश्व ने इस योजना की भजपूर रूप से सरहाना की है।

डॉ. तंवर ने कहा कि कांग्रेस ने सबके लिए शिक्षा का अधिकार, भोजन का अधिकार, सूचना का अधिकार जैसी अनेकों योजनायें चलाई जिससे देश के सभी वर्ग लाभंवित हुए। जबकि मोदी और खट्टर सरकार ने कोई भी ऐसी योजना आज तक नहीं चलाई है जिससे किसी का भी भला हुआ हो। राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी द्वारा श्री गुलाम नबी आज़ाद को हरियाणा का प्रभारी बनाने पर डॉ. तंवर ने धन्यवाद प्रेषित किया श्री गुलाम नबी आज़ाद का हरियाणा का प्रभारी बनने पर स्वागत किया एवं बधाई दी।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि उनके मार्गशील नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी को हरियाणा में और मजबूती मिलेगी। डॉ. तंवर ने कहा कि संगठन को और अधिक मजबूत करने के उद्देश्य से जिला एवं ब्लॉक स्तर की समीतियों का गठन करने की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू कर दी जायेगी।

(आहूजा)