BREAKING NEWS

शरजील इमाम पर चलेगा देशद्रोह का मामला, भड़काऊ भाषणों और विशेष समुदाय को उकसाने के लगे आरोप ◾ गणतंत्र दिवस: 25-26 जनवरी को दिल्ली मेट्रो की पार्किंग सेवा रहेगी बंद, जारी की गई एडवाइजरी◾महिला सशक्तिकरण की बात कर रही BJP की मंत्री हुई मारपीट की शिकार, ऑडियो वायरल, जानें मामला? ◾UP चुनाव: SP को लगा तीसरा बड़ा झटका, BJP में शामिल हुए विधायक सुभाष राय, टिकट कटने से थे नाराज ◾देश में कोरोना के मामलों में 15 फरवरी तक आएगी कमी, कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में कम हुए कोविड केस◾UP चुनाव: BJP के साथ गठबंधन नहीं होने के जिम्मेदार हैं आरसीपी, JDU अध्यक्ष बोले- हमने किया था भरोसा.. ◾फडणवीस का उद्धव ठाकरे को जवाब, बोले- 'जब शिवसेना का जन्म भी नहीं हुआ था तब से BJP...'◾BJP ने जारी की पांचवी सूची, महज एक उम्मीदवार के नाम की हुई घोषणा, UP कोर ग्रुप की बैठक में मंथन जारी ◾राष्ट्रीय बाल पुरस्कार: PM मोदी ने बच्चों से "वोकल फॉर लोकल’’ अभियान को आगे बढ़ाने का किया आग्रह◾गोवा चुनाव: TMC ने उठाए BJP की मंशा पर सवाल, कहा- 'डबल इंजन सरकार' का नारा तानाशाही का संकेत ◾राहुल गांधी ने केंद्र को घेरा, कहा- गरीब और मध्य वर्ग के लोग सरकार की ‘आर्थिक महामारी’ के शिकार हुए◾विधानसभा चुनावः दिल्लीवासियों से केजरीवाल ने चार राज्यों में प्रचार के लिए मांगी मदद ◾MP में नए 'स्टील्थ ओमीक्रॉन' ने दी दस्तक, इंदौर में 21 मामले आए सामने, फेफड़ों पर हो रहा संक्रमण का असर ◾राकेश टिकैत ने हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना को बताया सरकारी मेहमान, बोले-सरकार के प्रवचन में नहीं आना◾भगवा खेमे का अभेद्य किला बनी हुई है 'गोरखपुर सीट', अखिलेश ने शिवप्रताप को दिया खुला ऑफर, जानें रणनीति ◾अखिलेश के बयान पर भाजपा ने घेरा, पाकिस्तान को भारत का असली दुश्मन नहीं मानने का लगाया आरोप ◾अल्पसंख्यक समुदाय के साथ की आस में BJP, RSS की मुस्लिम शाखा ने चलाया अभियान, धर्म संसद पर कहा... ◾UP चुनाव: सियासी मझधार में सपा और सहयोगी दलों का गठबंधन, सीट बंटवारे को लेकर कशमकश की स्थिति ◾BJP गठबंधन वाले दलों को हड़पकर उन्हें खत्म कर देती है : नवाब मलिक◾योगी सरकार पर फिर बरसीं मायावती, कहा- भाजपा के शासन में धर्म संबंधी असुरक्षा लगातार बढ़ रही◾

500 करोड़ से ज्यादा निवेश करने पर ऑन डिमांड सुविधाएं दी जाएगी: खट्टर

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बिहार में रहने वाले प्रवासी हरियाणावासियों तथा अन्य उद्योगपतियों को हरियाणा में उद्योग स्थापित करने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि यदि कोई निवेशक हरियाणा में 500 करोड़ रूपए से ज्यादा का निवेश करता है तो उसको ऑन-डिमांड सुविधाएं दी जाएगी। उन्होंने आज पटना में पटना और बिहार के दूसरे क्षेत्रों में रहने वाले हरियाणावासियों से प्रवासी हरियाणा सम्मेलन के माध्यम से मुलाकात की और सीधा संवाद किया। उन्होंने बिहार के लोगों को मेहनतकश बताते हुए कहा कि दोनों राज्य कृषि के क्षेत्र में किसानों को एक-दूसरे के प्रदेश का भ्रमण करवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा और बिहार का बहुत पुराना रिश्ता है और मैं चाहता हूं कि दोनों प्रदेश खूब तरक्की करें। श्री मनोहर ने कहा कि हरियाणा ने प्रदेश का संतुलित औद्योगिक विकास सुनिश्चित करने के लिए नई उद्यम प्रोत्साहन नीति, 2015 लागू की है जिसमें उद्यमियों के लिए उदार सुविधाएं देने का प्रावधान किया गया है। हरियाणा में राज्य और जिला स्तर पर 30 दिन के अंदर-अंदर स्वीकृतियां प्रदान करने हेतु सिंगल-रूफ-सिस्टम यानि एक ही छत के नीचे सभी औपचारिकताएं पूरा करने की प्रणाली शुरू की गई है। विभागाध्यक्ष के अनुमोदन के बिना कोई आकस्मिक निरीक्षण नहीं करने का प्रावधान किया गया है।

इसके अलावा, कम्पनियों व निवेशकों की सुविधा के लिए स्व-प्रमाणीकरण और तृतीय पक्ष निरीक्षण योजना शुरू की गई है। उद्योगों की लम्बित शिकायतों के समाधान के लिए तीन स्तरीय ऑनलाइन शिकायत निवारण तंत्र स्थापित किया गया है। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश में मुख्यमंत्री के तौर पर जनसेवा की बागडोर सम्भाली थी उस समय हरियाणा इज-ऑफ-डुइंग बिजनेस में देश भर में 14वें स्थान पर था और आज हम 6वें स्थान पर हैं। उत्तरी भारत में तो हम पहले स्थान पर हैं। हरियाणा आज क्रेन्स, एक्सक्वावेटर, कारों, दुपहिया वाहनों, जूतों, वैज्ञानिक उपकरणों के निर्माण में अग्रणी है। हरियाणा की जीडीपी विकास दर राष्ट्रीय औसत से अधिक है। हरियाणा का जीडीपी की वार्षिक वृद्धि दर सात प्रतिशत से अधिक है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें। (आहूजा)