BREAKING NEWS

निर्भया : घटना के दिन नाबालिग होने का दावा करते हुए पवन पहुंचा सुप्रीम कोर्ट◾PM मोदी ने मंत्रियों से कहा, कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं और गांवों का दौरा करें ◾भाजपा ने अब तक 8 पूर्वांचलियों पर लगाया दांव◾यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि ने PM मोदी से भेंट की◾दिल्ली पुलिस आयुक्त को NSA के तहत मिला किसी को भी हिरासत में लेने का अधिकार◾न्यायालय से संपर्क करने से पहले राज्यपाल को सूचित करने की कोई जरूरत नहीं : येचुरी◾ममता ने एनपीआर,जनसंख्या पर केन्द्र की बैठक में नहीं लिया भाग◾सिंध में हिंदू समुदाय की लड़कियों के अपहरण को लेकर भारत ने पाक अधिकारी को किया तलब◾नड्डा का 20 जनवरी को निर्विरोध भाजपा अध्यक्ष चुना जाना तय◾हमें कश्मीर पर भारत के रुख को लेकर कोई शंका नहीं है : रूसी राजदूत◾IND vs AUS : भारत की दमदार वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया, सीरीज में बराबरी◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 48 और नामांकन दाखिल◾राउत को इंदिरा गांधी के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी : पवार◾कश्मीर में शहीद सलारिया का सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार, दो महीने की बेटी ने दी मुखाग्नि ◾बुलेट ट्रेन परियोजना के लिये भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया के खिलाफ याचिकाओं पर न्यायालय करेगा सुनवाई ◾चुनाव में ‘कांग्रेस वाली दिल्ली’ के नारे के साथ प्रचार में उतरी कांग्रेस◾यूपी सीएम योगी ने हिमस्खलन में कुशीनगर के शहीद जवान की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया◾TOP 20 NEWS 17 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वारंट जारी, 1 फरवरी को सुबह 6 बजे होगी फांसी◾दिल्ली चुनाव के लिए BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली सूची◾

शहीदों की बदौलत ही मिली खुली हवा में सांस : अभय

नारनौल : हरियाणा विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर वर्ष मेले। वतन पर मर मिटने वालों का बाकी यही निशा होगा। वह शहीदी दिवस पर रविवार नसीबपुर के शहीदी स्मारक पर राव तुलाराम सहित जाने-अनजाने नाम से शहादत देेने वाले शहीदों को श्रद्धांजली देने पहुंचे थे। श्रद्धांजली सभा से पहले इनेलो-बसपा पार्टी की ओर से हवन किया गया। जिसमें महेंद्रगढ़ जिला प्रभारी एवं पूर्व विधायक रणवीर मंदौला सहित कार्यकर्ताओं ने आहुति दी। इस दौरान अभयसिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो पार्टी हर साल 23 सितम्बर को शहीदी राव तुलाराम का शहीदी दिवस मनाती है।

उन्होंने कहा कि 1857 की क्रांति के महानायक राव तुलाराम जैसे योद्धाओं की बदौलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि अंग्रेजों से लोहा लेते हुए नसीबपुर के मैदान में आजादी की जंग लड़ी गई। इस लड़ाई में 5000 हिंदुस्तानियों ने नसीबपुर के इस मैदान में शहादत पाई। उस वक्त नसीबपुर मैदान को देशभर में लाल मैदान के नाम से पुकारा जाने लगा था।

अभय चौटाला के हेलीकॉप्टर की गुरुग्राम में इमरजेंसी लैंडिंग

हरियाणा में इन वीर योद्धा के रूप में सदैव याद किया जाता रहेगा। इस मौके पर जिला प्रधान सत्यवीर यादव नौताना, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, पूर्व विधायक चौधरी मूलाराम, इनेलो नेत्री कमलेश सैनी, वरिष्ठ नेता राव होशियार सिंह, जसवीर ढिल्लो एडवोकेट, सतबीर बडेसरा एडवोकेट, विद्यानंद लांबा, जिला प्रवक्ता बजरंग लाल अग्रवाल, नारनौल हलका अध्यक्ष सुरेंद्र यादव पटीकरा, जिला महासचिव छोटेलाल गहली, शहरी प्रधान सत्यनारायण गुप्ता, महिला शाखा जिला प्रधान सुदेश ढिल्लो, रेवाड़ी जिला प्रधान डा. राजपाल, जगदीश प्रसाद डहिनवाल, श्यामसुंदर सबरवाल, नांगल चौधरी अध्यक्ष डीएन यादव, अटेली हलका प्रधान कर्मवीर यादव, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिला प्रधान सुखविंदर यादव, युद्धवीर पालडी, सुलोचना ढिल्ला, सुमित्रा सोनी, सरपंच करण सिंह कर्नल, रोशन थाना, सुरेंद्र वकील, कप्तान हरचंद साहब, सिकंदर गहली, बीरसिंह गहली, बसपा से अशोक दास, रामसिंह, माडूराम, मनोज, दलवीर विक्रम सिंह, प्रमोद ताखर, भीम सहरावत, विरेंद्र घाटासेर के अलावा बड़ी संख्या में इनेलो बसपा गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

- महेश कुमार