BREAKING NEWS

संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर घमासान के आसार◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा, कहा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾PM मोदी ने राजपक्षे को भारत आने का दिया निमंत्रण◾प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेगा उच्च स्तरीय बैठक ◾कर्नाटक उपचुनावों में उम्मीदवारों को भविष्य के मंत्री के तौर पर पेश कर रही है भाजपा ◾किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾

हरियाणा

सीनियर नेताओं संग मीटिंग के बाद एआईसीसी को भेजा जाना था प्रस्ताव

रोहतक : तीन दिन पहले कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर की ओर से गठित की गई इलेक्शन प्लानिंग एंड मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग में उनके अलावा कमेटी के बनाए गए कन्वीनर सुदेश अग्रवाल ही पहुंचे। जिन सीनियर नेताओं को सदस्य के तौर पर आमंत्रित किया गया था, उनमें कोई नहीं पहुंचा। एक दिन पहले ही इस कमेटी को लेकर प्रभारी गुलाम नबी आजाद की तीखी प्रतिक्रिया आने के बाद तंवर इस कमेटी के कन्वीनर के साथ दिल्ली में बैठक की। 

जिसमें कमेटी की जगह क्योंकि इस मीटिंग में कमेटी शब्द की जगह ग्रुप कर दिया गया है। साथ ही मीटिंग में प्रभारी के बयानों पर दोनों नेताओं ने चर्चा की और उन्होंने जवाब भेजा गया। मीटिंग के बाद तंवर ने कहा कि उनका मकसद पार्टी को मजबूत करना है। इस मामले में वे एआईसीसी के सामने अपनी बात रखेंगे। उन्होंने कहा कि कॉर्डिनेशन कमेटी बने डेढ़ महीने से ज्यादा वक्त हो गया। कुछ नहीं हुआ। पहले ही देरी हो रही है। 

ऐसे में हरियाणा में कांग्रेस फंसकर रह गई है। जितनी देरी हो रही है, उससे उतनी ज्यादा असमंजस की स्थिति बन रही है। पार्टी पिछड़ रही है। मैं एआईसीसी से संपर्क कर अपना पक्ष रखूंगा। कन्वीनर सुदेश अग्रवाल ने बताया कि प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कमेटी को लेकर तीन बातें कही थी। जिनमें कमेटी की अप्रुवल न लेने, कमेटी बनाने का अधिकार एआईसीसी को और यह कमेटी बिना पूछे बनाई गई। इसलिए मीटिंग में चर्चा की गई कि कमेटी में सीनियर नेताओं के आने के बाद सलाह करके एआईसीसी से अप्रुवल ली जानी थी।