BREAKING NEWS

राजस्थान : कांग्रेस विधायक दल की दूसरी बैठक आज, सचिन पायलट को किया आमंत्रित ◾नेपाल के पीएम ओली का बेतुका बयान, कहा - भगवान राम नेपाली है और भारत की अयोध्या है नकली◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,246 नए केस◾राजस्थान में जारी सियासी उठापटक पर भाजपा ने कहा- विधायकों की गिनती के लिए सड़क या होटल नहीं, विधानसभा उपयुक्त स्थान ◾महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.60 लाख के पार, मरने वालों का आंकड़ा 10,482 पहुंचा◾पायलट को मनाने में लगे राहुल और प्रियंका, कई वरिष्ठ नेताओं ने भी किया संपर्क ◾एलएसी विवाद : कल होगी भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की चौथी बैठक◾बौखलाए चीन ने निकाली खीज, अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों - नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगाया ◾कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित, हाईकमान के नेतृत्व में जताया विश्वास ◾बच गई राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के संग दिखाया शक्ति प्रदर्शन◾सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, 88.78% परीक्षार्थी रहे उत्तीर्ण ◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इलाज के समय हुई मौत पर उठाया सवाल

गृह शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शास्त्री कालोनी स्थित अपने निवास स्थान पर शनिवार को हरियाणा के दूर-दराज से आये लोगों की शिकायतों को सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायतें मार्क करते हुए इनका निपटान त्वरित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निपटान समय अवधि में होना चाहिए। गृहमंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर टोहाना से आई नताशा ने अपनी लिखित शिकायत मे बताया कि 16 जनवरी को उसके भाई उमेश मेहता पर जानलेवा हमला हो गया था। इस मामले में उसके भाई ने 6 आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। 

मामले में संलिप्त एक ही आरोपी की गिरफ्तारी हुई है जबकि मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। उसने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की गुहार लगाई। कुरूक्षेत्र निवासी जसविन्द्र सिंह ने गृहमंत्री को अवगत करवाया कि उसने सन राईज इंटरप्राईजिज कंपनी के साथ समझौता करते हुए शाहबाद के वार्ड नम्बर 11, 18 और  20 वार्ड में स्ट्रीट लाईटों को लगवाने के तहत लेबर के काम करवाया था। उक्त कंपनी की ओर से  1 लाख 97 हजार 900 रूपये की अदायगी नहीं की जा रही है। 

सोनीपत निवासी राज कुमार, बिहलोली निवासी दलीप कुमार, सम्भालखा निवासी जंगबीर और  प्रमोद कुमार ने पानीपत के एक गिरोह ने नौकरी के नाम पर उनके साथ लाखों रूपये की धोखाधडी किए जाने की शिकायत पुलिस में दिये जाने पर भी कार्रवाई न किए जाने बारे गृहमंत्री को अवगत करवाया। गृहमंत्री ने इस मामले में एसआईटी गठित करने के निर्देश देते हुए मामले की निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिये। सोनीपत निवासी सुरेश कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी मां हरकौर कौर की खानपुर पीजीआई में ईलाज के दौरान मृत्यु हो गई है।

 इस मामले में उचित कार्रवाई किए जाने बारे उन्होंने गुहार लगाई। दादुपुर निवासी एक वृद्ध महिला ने पैंशन लगवाने बारे, अम्बाला शहर निवासी अनूप अग्रवाल ने उसके शोरूम के नजदीक गंदे पानी की निकासी समस्या बारे, सम्भालखा निवासी अशोक कुमार ने झगड़े केे एक मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने बारे, हिसार निवासी जंगबहादूर ने भी झगडे से सम्बन्धित एक मामले में आरोपियों के खिलाफ पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न किए जाने बारे और यमुनानगर जिले के गांव ठसका गादर निवासी संदीप कुमार ने गांव के रास्ते पर अवैध कब्जा किए जाने बारे अपनी शिकायत देकर समस्या का निदान करने की गुहार लगाई। गृहमंत्री ने फरियादियों को आश्वस्त किया कि उनकी शिकायतों का समय अवधि के तहत निपटान होगा, यदि किसी अधिकारी या अन्य की ओर से शिकायतों का निपटान करने में कौताही बरती जायेगी तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जायेगी।

 गृहमंत्री ने इस मौके पर नगर परिषद के सचिव से छावनी के बाजारों से अवैध अतिक्रमण को हटाने के बारे जानकारी लेते हुए कहा कि सडक़ पर किसी भी सूरत पर अवैध अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह अभियान जारी रखें, जो भी अवैध अतिक्रमण करता है उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करें।

 पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी उन्होंने कहा कि जो भी सडक़ पर वाहनों को गलत  दिशा में खड़े करते हैं उनके खिलाफ भी शिकंजा कसें। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि उनके पास अधिकतर शिकायतें पुलिस विभाग से सम्बन्धित आती हैं, वह शिकायतों का निपटान करने में लगे हुए है।

लोग भी उन्हें आकर शिकायतों का निपटारा हो रहा है उस बारे अवगत करवा रहे हैं। उन्होने कहा कि मैं उस दिन मांगूगा जब पुलिस से सम्बन्धित कोई भी शिकायत उनके पास नही आयेगी तथा पुलिस अधिकारियों की ओर से अपने-अपने जिले में प्रार्थियों की शिकायतों का निपटान समय रहते निष्पक्ष जांच करते हुए किया जायेगा। इस मौके पर डीएसपी अनिल कुमार, राजीव डिम्पल, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान समेत अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।