BREAKING NEWS

Covid-19 : महाराष्ट्र में कोरोना से अबतक 19 की मौत, कुल पॉजिटिव मामले 416◾राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 170 से अधिक FIR दर्ज - DP◾सोनिया ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल तो भड़की BJP, शाह- नड्डा ने किया पलटवार◾मजनू का टीला गुरुद्वारे में रूके थे 225 लोग, गुरुद्वारे के प्रबंधकों पर पुलिस ने किया मामला दर्ज ◾कोरोना संकट : पीएम मोदी कल सुबह 9 बजे वीडियो जारी कर देशवासियों को देंगे संदेश◾24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले आए सामने, तबलीगी जमात से जुड़े 9000 लोगों को किया गया क्वारंटाइन : स्वास्थ्य मंत्रालय◾FIR दर्ज होते ही बदले मौलाना साद के तेवर, समर्थकों से की सरकार का सहयोग करने की अपील◾PM मोदी के साथ मीटिंग के बाद अरुणाचल प्रदेश CM बोले- लॉकडाउन समाप्त होने के बाद भी बरतें सावधानी◾सभी मुख्यमंत्रियों को PM मोदी का आश्वासन - कोरोना संकट को लेकर हर राज्य के साथ खड़ी है केंद्र सरकार◾इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों पर हमला करने के मामले में 4 लोग गिरफ्तार, कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज◾देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 50, संक्रमित लोगों की संख्या में हुआ इजाफा ◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए, कुल संख्या 338 पर पहुंची ◾कोरोना वायरस : दुनिया भर में 925,132 लोगों में संक्रमण की पुष्टि, 46,291 लोगों की अब तक मौत◾पद्म श्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ की कोरोना वायरस के कारण मौत ◾मध्य प्रदेश में कोरोना के 12 नए पॉजिटिव केस आए सामने, संक्रमितों की संख्या हुई 98 ◾कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾

इलाज के समय हुई मौत पर उठाया सवाल

गृह शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शास्त्री कालोनी स्थित अपने निवास स्थान पर शनिवार को हरियाणा के दूर-दराज से आये लोगों की शिकायतों को सुनते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायतें मार्क करते हुए इनका निपटान त्वरित करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निपटान समय अवधि में होना चाहिए। गृहमंत्री अनिल विज के निवास स्थान पर टोहाना से आई नताशा ने अपनी लिखित शिकायत मे बताया कि 16 जनवरी को उसके भाई उमेश मेहता पर जानलेवा हमला हो गया था। इस मामले में उसके भाई ने 6 आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। 

मामले में संलिप्त एक ही आरोपी की गिरफ्तारी हुई है जबकि मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। उसने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की गुहार लगाई। कुरूक्षेत्र निवासी जसविन्द्र सिंह ने गृहमंत्री को अवगत करवाया कि उसने सन राईज इंटरप्राईजिज कंपनी के साथ समझौता करते हुए शाहबाद के वार्ड नम्बर 11, 18 और  20 वार्ड में स्ट्रीट लाईटों को लगवाने के तहत लेबर के काम करवाया था। उक्त कंपनी की ओर से  1 लाख 97 हजार 900 रूपये की अदायगी नहीं की जा रही है। 

सोनीपत निवासी राज कुमार, बिहलोली निवासी दलीप कुमार, सम्भालखा निवासी जंगबीर और  प्रमोद कुमार ने पानीपत के एक गिरोह ने नौकरी के नाम पर उनके साथ लाखों रूपये की धोखाधडी किए जाने की शिकायत पुलिस में दिये जाने पर भी कार्रवाई न किए जाने बारे गृहमंत्री को अवगत करवाया। गृहमंत्री ने इस मामले में एसआईटी गठित करने के निर्देश देते हुए मामले की निष्पक्ष जांच करने के निर्देश दिये। सोनीपत निवासी सुरेश कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी मां हरकौर कौर की खानपुर पीजीआई में ईलाज के दौरान मृत्यु हो गई है।

 इस मामले में उचित कार्रवाई किए जाने बारे उन्होंने गुहार लगाई। दादुपुर निवासी एक वृद्ध महिला ने पैंशन लगवाने बारे, अम्बाला शहर निवासी अनूप अग्रवाल ने उसके शोरूम के नजदीक गंदे पानी की निकासी समस्या बारे, सम्भालखा निवासी अशोक कुमार ने झगड़े केे एक मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने बारे, हिसार निवासी जंगबहादूर ने भी झगडे से सम्बन्धित एक मामले में आरोपियों के खिलाफ पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न किए जाने बारे और यमुनानगर जिले के गांव ठसका गादर निवासी संदीप कुमार ने गांव के रास्ते पर अवैध कब्जा किए जाने बारे अपनी शिकायत देकर समस्या का निदान करने की गुहार लगाई। गृहमंत्री ने फरियादियों को आश्वस्त किया कि उनकी शिकायतों का समय अवधि के तहत निपटान होगा, यदि किसी अधिकारी या अन्य की ओर से शिकायतों का निपटान करने में कौताही बरती जायेगी तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जायेगी।

 गृहमंत्री ने इस मौके पर नगर परिषद के सचिव से छावनी के बाजारों से अवैध अतिक्रमण को हटाने के बारे जानकारी लेते हुए कहा कि सडक़ पर किसी भी सूरत पर अवैध अतिक्रमण नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह अभियान जारी रखें, जो भी अवैध अतिक्रमण करता है उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करें।

 पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी उन्होंने कहा कि जो भी सडक़ पर वाहनों को गलत  दिशा में खड़े करते हैं उनके खिलाफ भी शिकंजा कसें। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि उनके पास अधिकतर शिकायतें पुलिस विभाग से सम्बन्धित आती हैं, वह शिकायतों का निपटान करने में लगे हुए है।

लोग भी उन्हें आकर शिकायतों का निपटारा हो रहा है उस बारे अवगत करवा रहे हैं। उन्होने कहा कि मैं उस दिन मांगूगा जब पुलिस से सम्बन्धित कोई भी शिकायत उनके पास नही आयेगी तथा पुलिस अधिकारियों की ओर से अपने-अपने जिले में प्रार्थियों की शिकायतों का निपटान समय रहते निष्पक्ष जांच करते हुए किया जायेगा। इस मौके पर डीएसपी अनिल कुमार, राजीव डिम्पल, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान समेत अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।