BREAKING NEWS

अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा, कहा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾PM मोदी ने राजपक्षे को भारत आने का दिया निमंत्रण◾प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेगा उच्च स्तरीय बैठक ◾कर्नाटक उपचुनावों में उम्मीदवारों को भविष्य के मंत्री के तौर पर पेश कर रही है भाजपा ◾किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾

हरियाणा

साढ़े तीन सौ करोड़ की लागत से बनेगा रेलवे ऐलिवेटिड ट्रैक

रोहतक : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कम भूमि पर वर्टीकल फैलाव करके आकाश तक योजनाएं क्रियान्वित करके प्रदेश के नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मुहैया करवाना हरियाणा सरकार की प्राथमिकता है। जल संरक्षण एवं पर्यावरण के क्षेत्र में भी अनुकरणीय कार्य करने पर बल दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री पटेल नगर स्थित चिन्योट कालोनी में रेलवे ऐलीवेटिड ट्रैक के शुभारंभ अवसर पर लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह ऐलीवेटिड रोहतक शहर के लिए एक नई सौगात है। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से कम भूमि का प्रयोग करके ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं दिलाने पर जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने शहरों के विकास को तवज्जो प्रदान की है ताकि उनमें रहने वाले नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं मिलें और उनका चहुंमुखी एवं सर्वांगीण विकास संभव हो।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान रोहतक के विकास की तस्वीर पेश की जा रही थी, वह आज के समय लोगों को साफ दिखाई दे रही है। अनेक गांवों के लोगों ने बाईपास रेलवे लाईन के लिए जमीन देने का विरोध किया। इस पर वर्तमान सरकार ने उनकी जमीन अधिग्रहण न करके पहले से प्रयोग में लाई जा रही भूमि का ही प्रयोग करके परियोजनाएं क्रियान्वित करने के लिए रेलवे ऐलीवेटिड की योजना चरितार्थ की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों में जमीनों का गलत ढंग से अधिग्रहण करके टांके लगाने के धंधे किए जाते थे। इस तरह के धंधे रोहतक शहर ही नहीं पूरे प्रदेश में किए गए। इनसे लोगों की तकलीफे बढ़ी। इसी लिए सरकार ने पहले प्रयोग में लाई गई भूमि का ही प्रयोग करके यह प्रोजेक्ट रोहतक की जनता को दिया।

उन्होंने कहा कि रोहतक-हांसी रेलवे लाईन, मेगा फूड पार्क जैसी योजनाएं क्रियान्वित करके रोहतक में विगत तीन साल के दौरान लगभग एक हजार करोड़ रूपये की राशि से विकास कार्य करवाए हैं। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी और ज्यादा से ज्यादा विकास योजनाओं को बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि रेलवे लाईन के साथ-साथ बची हुई जमीन पर लगभग 6 किलोमीटर उत्तर से दक्षिण को जोडऩे वाली सडक का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने इस सडक के निर्माण के लिए 8 करोड़ रूपये की राशि रेलवे बोर्ड को देने की घोषणा भी की। यह सडक नए बस स्टैंड को भी जोडऩे का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि एक सडक ऐलीवेटिड ट्रैक के नीचे से बनाई जा रही है। यदि आवश्यकता हुई तो ऐलीवेटिड ट्रैक के ऊपर से भी सडक मार्ग का प्रावधान किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने नारियल तोडकर गोहाना-पानीपत रेलवे ऐलीवेटिड ट्रैक का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि यह ऐलीवेटिड डबल लाईन के लिए बनाया जाएगा ताकि भविष्य में किसी तरह की दिक्कत पेश न आए। सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने रेलवे ऐलीवेटिड ट्रैक का शुभारंभ करने पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए इसके नीचे बची हुई जमीन पर सडक मार्ग बनाने का अनुरोध किया। इस अवसर पर उपायुक्त डा. यश गर्ग, पुलिस अधीक्षक पंकज नैन, एसडीएम अरविन्द मल्हाण, रेलवे की चीफ इंजीनियर वेदप्रकाश डूडेजा, डिप्टी चीफ इंजीनियर मोना श्रीवास्तव, एडीआरएम राजीव धनखड़, सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन रामअवतार बाल्मीकि, चेयरमैन बलराज कुंडू, रमेश बल्हारा, महामंत्री सतीश आहुजा, धर्मबीर शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष अजय बंसल, कर्नल राजेंद्र सुहाग, लोकसभा प्रभारी रमेश भाटिया, शमशेर खरकड़ा, ओमप्रकाश बागडी, कुलविन्द्र सिक्का, भूषण चुघ, विकास बंसल, पदम ढुल, राजकुमार सुनारिया, राजबीर आर्य, गुलशन दुआ, गुलशन भाटिया, मदन लाल कुरडा, रिंकी कपूर, बंसी विज, पंकज छाबड़ा, विकास रोहिल्ला, रणबीर ढाका, वजीर खोखर, कपिल नागपाल, जोगेंद्र सैनी, प्रवीन नारंग, बीर सिंह हुड्डा, रूबी चावला, मुकेश खुंडिया, राजकुमार कपूर, तरू ण सन्नी शर्मा, कंवल सैनी, सुभाष शर्मा, अनिल मिगलानी, जितेंद्र सिंधवानी, हरकिशन भल्ला, राजू सहगल, भारत गिरधर, सुभाष अरोड़ा, किरन कलकल, बाबा बालकनाथ, बाबा कपिलपुरी, सन्नी हंस सहित अनेक पार्टी पदाधिकारी व रेलवे के अधिकारी मौजूद थे।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें। - कथूरिया