BREAKING NEWS

कांग्रेस में शामिल हुए बिना भी कांग्रेस के लिए करूंगा काम : हरक सिंह रावत◾Corona Cases in India : पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 2 लाख 58 हजार से अधिक केस दर्ज◾पंजाब में चुनाव टालने की मांग पर आज विचार करेगा निर्वाचन आयोग◾UP विधानसभा चुनाव : निषाद पार्टी ने UP की 15 सीटों पर ठोंका दावा, BJP ने अभी नहीं की पुष्टि ◾PM मोदी आज करेंगे दावोस शिखर सम्मेलन को संबोधित, कोविड समेत कई वैश्विक मुद्दों पर कर सकते हैं बात◾राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में शीतलहर का कहर जारी, जानें कब तक रहेगा ऐसा मौसम◾Covid-19 : विश्वभर में संक्रमण के आंकड़े 32.57 करोड़ से अधिक, अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश◾किसी व्यक्ति की सहमति के बिना जबरन टीकाकरण नहीं कराया जा सकता : SC को केंद्र ने बताया ◾दिग्गज कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज का हुआ इंतकाल, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांस◾SP-RLD को नहीं दिया समर्थन, लोगों को समझने में हुई गलती: राकेश टिकैत◾हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल और पार्टी से किया बर्खास्त, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल ◾भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने पुरी शंकराचार्य से की मुलाकात ◾ नेपाल सरकार का दावा- लिंपियाधुरा, लिपुलेख और कालापानी उसके अभिन्न अंग, निर्माण रोके भारत◾दिल्ली में कोविड-19 के 18,286 मामले आए सामने , 28 रोगियों की मौत ◾भारत के टीकाकरण कार्यक्रम ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में काफी ताकत दी : PM मोदी ◾BJP ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री हरक सिंह को पार्टी से किया निष्कासित, कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल◾Covid -19 को लेकर WHO ने किया बड़ा खुलासा - कोरोना वायरस पूरी तरह से समाप्त नहीं होगा◾महाराष्ट्र कोरोना : बीते 24 घंटों में आए 41 हजार से ज्यादा नए मामले, शहर में मिली थोड़ी रहत ◾PM मोदी के नेतृत्व की वजह से 157 करोड़ टीके लगाने वाला पहला देश बना भारत - पूनियां◾ जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किया ग्रेनेड से हमला, पुलिसकर्मी और आम नागरिक घायल ◾

फरीदाबाद में 'तीज' महोत्सव की धूम

फरीदाबाद : सेक्टर-14 डी ए वी सभागार में फरीदाबाद सैक्टर-14 वेलफेयर एसों ने रंगारंग हरियाली तीज फेस्टीवेल का आयोजन किया। तीज महोत्सव में कई सांसदों और मंत्रियों की पत्नियों ने शिरकत की। उद्योग मंत्री विपुल गोयल के बुलावे पर तीज महोत्सव में पहुंची कमल सुखी परिवार की इन खास मेहमानों ने तीज महोत्सव में जमकर लुफ्त उठाया। कमल सखी परिवार की सदस्य पंजाब केसरी दिल्ली के सम्पादक एवं सांसद अश्विनी कुमार चोपड़ा की पत्नी किरण शर्मा चोपड़ा, केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता, धर्मेंद्र प्रधान की पत्नी मृदुला प्रधान, सांसद राजीव प्रताप रूडी की पत्नी नीलम रूडी, राज्यसभा सांसद डॉक्टर अनिल जैन की पत्नी वंदना जैन, सांसद जितेंद्र सिंह की पत्नी मंजू सिंह ने तीज महोत्सव में शिरकत की।

सभी खास मेहमानों ने ढोलक पर जमकर डांस किया तो वहीं झूला झूलने का भी आनंद लिया। वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब की चेयरपर्सन श्रीमति किरण शर्मा चोपड़ा ने कहा कि तीज फेस्टवल की उद्योग मंत्री विपुल गोयल और सेक्टर 14 आरडब्ल्यूए के प्रधान शंकर खंडेलवाल को बधाई दी और उन्होंने कहा कि तीज पर्व की महत्व पर प्रकाश डाला । चेयरपर्सन श्रीमति किरण शर्मा चोपड़ा ने कहा कि करनाल से सांसद एवं पंजाब केसरी दिल्ली सम्पादक श्री अश्वनी कुमार चोपड़ा को उन्होंने बहुत व्रत करके उन्होंने पति के रूप में उन्हें पाया है वो आज भी उनकी तरक्की के लिए सोमवार का व्रत रखती हैं। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद तीज फेस्टवैल में आकर बहुत अच्छा लगा ,सालों बाद उन्होंने तीज पर्व के मौके पर झूला झूला और कमल सखी परिवार के साथ हाथों में महेंदी रचवाई। विधायक और केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता ने कहा कि फरीदाबाद में उन्हें हमेशा प्यार मिलता है और आज तीज महोत्सव में कई सालों बाद उन्होंने झूला झूलने का आनंद लिया।

तीज महोत्सव का आयोजन

उन्होंने कहा कि आज इस तरह तीज मनाकर उन्हें बचपन के दिन याद आ गए। वहीं मृदुला प्रधान ने कहा कि कमल सखी ग्रुप से जुडऩे के कारण हम बीजेपी नेताओं की पत्नियां अक्सर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में जाते रहते हैं और फरीदाबाद में उन्हें सूरजकुंड मेले के बाद दूसरी बार आने का अवसर मिला है और हम दुआ करते हैं कि विपुल गोयल यूं ही तरक्की करते रहें और हमें बुलाते रहे। उन्होंने कहा कि तीज महिलाओं का त्यौहार है और तीज उत्सव महिलाओं को आजादी का संदेश देता है। वहीं उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस मौके पर सभी खास महिलाओं का उपहार देकर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि तीज का त्यौहार महिला सशक्तिकरण का प्रतीक है और हरियाणा के साथ देश की सरकार लगातार महिला सशक्तिकरण का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि देश की सरकार से लेकर हर क्षेत्र में महिलाएं भारत का नाम रोशन कर रही है। उन्होंने कहा कि तीज का त्यौहार यह भी संदेश देता है कि घर और बाहर दोनों जगह महिलाओं का सम्मान करें और उन्हें आगे बढऩे के समान अवसर दें।

- राकेश देव