BREAKING NEWS

वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾PM मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ कूटनीतिक और रणनीतिक रिवायत को बदला : जितेन्द्र सिंह◾प्रणव मुखर्जी से मिले नीतीश कुमार◾बिहार में AES की रोकथाम और इलाज के लिए हरसंभाव सहायता देगा केंद्र : हर्षवर्द्धन◾कश्मीरी अलगाववादी नेताओं को विदेशों से मिला धन, निजी फायदे के लिए उसका किया इस्तेमाल : NIA◾Top 20 News - 16 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾एक राष्ट्र, एक चुनाव पर बात करने के लिए PM मोदी ने सभी दलों के प्रमुखों को किया आमंत्रित◾प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कहा, CM जगह तय करें लेकिन बैठक खुले में होनी चाहिए ◾बिहार : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों का आंकड़ा पहुंचा 93 ◾नए चेहरों के साथ संसद में आए नई सोच, तभी बनेगा नया भारत : PM मोदी◾धर्मयात्रा नहीं राजनीति करने आए है उद्धव ठाकरे : इकबाल अंसारी◾मूसा की मौत का बदला लेने के लिए फिर हो सकता है पुलवामा जैसा अटैक, J&K में हाई अलर्ट जारी◾मोदी सरकार के पास राम मंदिर पर फैसला करने की है शक्ति : उद्धव ठाकरे◾बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का छठा दिन, ममता से बातचीत की जगह पर फैसला होना बाकी◾बिहार में लू का कहर जारी, औरंगाबाद और गया समेत 3 जिले में 56 लोगों की मौत◾

हरियाणा

जाटलैंड से कांग्रेस व अन्य दलों का सफाया करने को बनेगी रणनीति

चंडीगढ़ : हरियाणा की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से चुनावी मोड पर आ गई है। जिसके चलते पार्टी हाईकमान फिर से हरियाणा की रूख करेगी जिसकी शुरूआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृहमंत्री अमित शाह योग दिवस से करेंगे। अमित शाह योग दिवस पर रोहतक आ रहे हैं। शाह का यह दौरा भले ही योग दिवस के अवसर पर हो रहा है लेकिन इसके कई राजनीतिक मायने हैं और भाजपा एक बार फिर से विधानसभा चुनाव की शुरूआत रोहतक से करने जा रही है।

हरियाणा में विधानसभा के आम चुनाव अक्तूबर माह के दौरान प्रस्तावित हैं। जिसकी तैयारी अभी से शुरू हो गई है। लोकसभा चुनाव में दस सीटों पर जीत हासिल करने के बाद पार्टी हाईकमान ने हरियाणा भाजपा को विधानसभा में 75 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है। जिसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। लोकसभा चुनाव से पहले रोहतक को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ से मुक्ति दिलाने की रणनीति भी अमित शाह ने वर्ष 2017 में शुरू की थी। 

लोकसभा चुनाव से पहले अमित शाह व नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के माध्यम से अपना पूरा फोकस रोहतक पर रखा। जिसमें वह कामयाब भी हो गए। अब विधानसभा के माध्यम से अमित शाह रोहतक,झज्जर व सोनीपत जिलों को भी कांग्रेस मुक्त बनाना चाहते हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को इन्हीं क्षेत्रों में सर्वाधिक सीट मिली थी। अब भाजपा के निशाने पर यही क्षेत्र है। जाटलैंड को हुड्डा व अन्य राजनीतिक दलों के चंगुल से मुक्त करवाने के लिए शाह पहली बार 21 जून को रोहतक आ रहे हैं। 

सूत्रों के अनुसार अमित शाह योग दिवस के बहाने कार्यकर्ताओं व नेताओं का मनोबल बढ़ाने का काम करेंगे। क्योंकि इसके बाद जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हरियाणा में बुलाए जाने की तैयारी हो चुकी है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारिक रूप से प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए समय मांग लिया है। माना जा रहा है कि जुलाई माह के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हरियाणा में बुलाकर भाजपा जहां कार्यकर्ता सम्मेलन करेगी वहीं प्रदेश वासियों के लिए बड़ी घोषणाएं भी की सकती हैं।

(राजेश जैन)