BREAKING NEWS

महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 11,514 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 4.79 लाख के पार ◾सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI ने रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों के खिलाफ दर्ज की FIR◾चीनी घुसपैठ से जुड़ी रिपोर्ट रक्षा मंत्रालय ने वेबसाइट से क्यों हटाई, वास्तविक स्थिति बताए सरकार: कांग्रेस◾आंध्र प्रदेश में कोरोना के 10 हजार 328 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या दो लाख के करीब◾राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट पर अजय माकन बोले- यथास्थिति बरकरार है◾सुशांत आत्महत्या केस : प्राथमिकी को अंतिम रूप देने से पहले CBI ने बिहार पुलिस से किया संपर्क◾देशभर में कोरोना से ठीक होने की दर 67.62 फीसदी, मृत्यु दर 2.07 प्रतिशत: स्वास्थ्य मंत्रालय◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,299 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.41 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- व्यापक स्तर पर कार्रवाई से कोरोना के मामले और मौत प्रति दस लाख पर कम रहे◾24 घंटे में UP में कोरोना के 4658 नए मामले की पुष्टि, 61 मरीजों ने तोड़ा दम◾बिहार के कांग्रेस नेताओं से बोले राहुल-आने वाला है बड़ा तूफान◾राम मंदिर के निर्माण पर PAK की टिप्पणी को भारत ने बताया निंदनीय, कहा-साम्प्रदायिकता भड़काने से बचे पड़ोसी देश◾TV एक्टर और मॉडल समीर शर्मा ने फांसी लगाकर की खुदकुशी◾RBI ने मौद्रिक नीति का किया ऐलान, नीतिगत ब्याज दर में नहीं हुआ कोई बदलाव◾इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा-मस्जिद बनाने के लिए ध्वस्त किया जा सकता है मंदिर◾राहुल गांधी ने PM से पूछा-चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ बोलने की वजह बतायें मोदी ◾देश में कोरोना संक्रमण के 56,282 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 19 लाख 64 हजार के पार ◾भारी बारिश के कारण जलमग्न हुई मुंबई, महाराष्ट्र में NDRF की 16 टीमों को किया गया तैनात◾अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगी, 8 कोरोना मरीजों की मौत, CM रूपानी ने जांच के दिए आदेश◾भाजपा नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल, शुक्रवार को लेंगे शपथ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

खट्टर सरकार के तीन साल, स्वास्थ्य सेवाओं का हुआ बुराहाल: सुरजेवाला

कैथल: आज हरियाणा की खट्टर सरकार के तीन साल, स्वास्थ्य सेवाओं का हुआ बुराहाल उक्त शब्द आज किसान भवन अपने आवास पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुदीप सुरजेवाला ने कहे। सुरजेवाला ने कहा कि दिन प्रतिदिन बड़ रहे डेंगू के प्रकोप से आम जनमानस के दिल में एक भयानक चिंता और डर का माहौल पैदा हो गया है। अगर समय रहते सरकार और प्रशासन इस पर ध्यान दे देती तो शायद इस तरह की भयानक स्थिति शहर व आस पास के इलाके में पैदा नहीं होती। शहर व आस पास के लगते गाँवों में डेंगू की चपेट से आए दिन हो रही मौतें व बीमारी की भयंकर स्थिति होने के बावजूद भी सरकार व प्रशासन बेखबर है और कुम्भकर्णी नींद सो रही है।

ना शहर में सफाई व्यवस्था पर कोई ध्यान है, ना सीवरेज की सफाइयों पर कोई ध्यान है, और ना ही नालियों व गलियों में फैल रही गन्दगी के ढेर से पनप रही बीमारियों पर रोकथाम और उपचार की और कोई ध्यान है जिस वजह से शहरवासियों का जीना दूभर हो चुका है। सुदीप सुरजेवाला ने कहा कि एक तरफ तो सरकार सफाई व्यवस्था को लेकर प्रचार प्रसार का झूठा सहारा ले रही है और दूसरी तरफ डेंगू जैसी भयानक बीमारियों और शहर के वार्डों मेें फैल रही गन्दगी की तरफ कोई ध्यान ना देकर शहरवासियों को नजर अंदाज कर रही है। जिसकी वजह से आज पूरे प्रदेश के अन्दर डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज कैथल के अन्दर हैं और सरकार की नाकामी और निक्कमेपन की वजह से साथ लगते गुहला के सोथा गाँव में डेढ दर्जन से भी ज्यादा की मौत हो चुकी है और आज भी सरकार इस बीमारी की रोकथाम करने में नाकाम हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस का राज था तो समयानुसार शहर के वार्डों की गलियों,नालियों और सीवरेज की सफाई व्यवस्था पर सुचारू रूप से कार्य करवाया जाता था और शहर के हर वार्ड और आस पास के सटे इलाकों में समय की जरुरत के अनुसार फोगिंग भी करवाई जाती थी लेकिन आज ना ही शहर के सिविल हॉस्पिटल में स्वास्थ्य संबंधी मूलभूत सुविधाएं दी जा रही है और ना ही डॉक्टरों की कमियों को पूरा किया जा रहा है। लेकिन आज भाजपा सरकार केेवल भाषणबाजी में तो अग्रणी रहती है लेकिन जनता को मूलभूत सुविधाएं देने और सहायता करने से अपने आपको दूर ही रखती है। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते सरकार व प्रशासन द्वारा डेंगू की बीमारी पर कोई ठोस कदम नही उठाया गया तो शहर व समस्त इलाके में माहामारी जैसी भयंकर बीमारी बढने के आसार हो सकते हैं। सुरजेवाला ने कहा कि बातें ज्यादा काम कम की नीतियों को अपनाए हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अगर समय रहते स्वास्थ्य सम्बन्धी कार्रवाई की तरफ और सफाई की तरफ ध्यान देते तो इस प्रदेश में इस तरह की दुर्दशा लोगों की नहीं होती !

आज इस बीमारी के इलाज पर 30,000 रु से 50,000 रु का खर्चा आता है जिसने आम जनमानस का भारी आर्थिक नुक्सान हुआ है। मोदी सरकार और खट्टर सरकार के नुमाइंदे झाडू उठाकर स्वच्छता के नाम पर फोटो खिंचवाकर जनता को बरगलाने का काम करते हैं। मैं मौजूदा विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला की ओर से सभी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से अपील करता हूँ कि पीडि़तों की हर तरीके से मदद करें चाहे वो फोगिंग का काम है, चाहे वो सफाई व्यवस्था का काम है या फिर किसी भी तरह की सहायता की बात हो उसमें अपनी जिम्मेवारी बखूबी तरीके से निभाएं। कांग्रेसी नेता सुदीप सुरजेवाला ने ट्रैक्टर स्प्रे मशीन से हर वार्ड और हर गली में छिड़काव के लिए रवाना करते हुए कहा कि लगभग 2-3 दिनों तक पूरे शहर में मच्छर मारने का स्प्रे का काम पूरा कर दिया जायेगा। इस अवसर पर राजेश जागलान, नगर परिषद पूर्व चेयरमैन रामनिवास मित्तल, पूर्व पार्षद जोगिंद्र सैनी,पूर्व पार्षद कैप्टन जयबीर सिंह, दीक्षित गर्ग,राजन सेठ, पार्षद शमशेर फौजी, सोनू सेठ, मीडिया प्रभारी राजेन्द्र शर्मा बलवन्ती, मुरारी सिंह,अनिल गुर्जर, मेजर सैन, कुलदीप कुतेबपुर आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।