BREAKING NEWS

सकारात्मक चर्चा हुई, जल्द सरकार बनेगी : चव्हाण◾'हिटलर की बहन' वाले बयान पर बेदी का मुख्यमंत्री पर पलटवार◾यशवंत सिन्हा ने 22 से 25 नवंबर तक कश्मीर यात्रा की घोषणा की ◾TOP 20 NEWS 20 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कांग्रेस ने भाजपा-जजपा गठबंधन पर साधा निशाना, कहा- ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी सरकार ◾INX मीडिया मामला : चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ED को नोटिस ◾राज्यसभा में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, स्पीकर वेंकैया नायडू को लिखा पत्र ◾CM ममता का अमित शाह पर पलटवार, कहा- बंगाल में एनआरसी को नहीं लागू होने देंगे◾पूरे देश में लागू होगा NRC, किसी को भी डरने की जरूरत नहीं : अमित शाह◾ महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने PM मोदी से की मुलाकात◾राज्यसभा में बोले शाह- जम्मू एवं कश्मीर में 5 अगस्त के बाद से नहीं हुई एक भी मौत ◾कांग्रेस ने राज्यसभा में फिर उठाया SPG सुरक्षा का मुद्दा, भाजपा ने दिया ये जवाब◾INX मीडिया केस: चिदंबरम की जमानत याचिका पर SC का ईडी को नोटिस, 26 नवंबर को होगी अगली सुनवाई◾JNU विवाद : दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन करने जा रहे नेत्रहीन छात्रों को थाने ले गई पुलिस◾महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में हो जाएगी पूरी : संजय राउत◾सरकारी उपक्रमों को खोखला कर बेच रही है सरकार : प्रियंका गांधी◾राजनाथ सिंह ने क्रांजी युद्ध स्मारक का किया दौरा, द्वितीय विश्वयुद्ध में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि◾गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी युवक कांग्रेस ◾महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की मुलाकात आज ◾PMC बैंक के खाताधारकों को बड़ी राहत, मेडिकल इमरजेंसी में 1 लाख रुपये तक निकाल सकेंगे◾

हरियाणा

खट्टर सरकार के तीन साल, स्वास्थ्य सेवाओं का हुआ बुराहाल: सुरजेवाला

कैथल: आज हरियाणा की खट्टर सरकार के तीन साल, स्वास्थ्य सेवाओं का हुआ बुराहाल उक्त शब्द आज किसान भवन अपने आवास पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुदीप सुरजेवाला ने कहे। सुरजेवाला ने कहा कि दिन प्रतिदिन बड़ रहे डेंगू के प्रकोप से आम जनमानस के दिल में एक भयानक चिंता और डर का माहौल पैदा हो गया है। अगर समय रहते सरकार और प्रशासन इस पर ध्यान दे देती तो शायद इस तरह की भयानक स्थिति शहर व आस पास के इलाके में पैदा नहीं होती। शहर व आस पास के लगते गाँवों में डेंगू की चपेट से आए दिन हो रही मौतें व बीमारी की भयंकर स्थिति होने के बावजूद भी सरकार व प्रशासन बेखबर है और कुम्भकर्णी नींद सो रही है।

ना शहर में सफाई व्यवस्था पर कोई ध्यान है, ना सीवरेज की सफाइयों पर कोई ध्यान है, और ना ही नालियों व गलियों में फैल रही गन्दगी के ढेर से पनप रही बीमारियों पर रोकथाम और उपचार की और कोई ध्यान है जिस वजह से शहरवासियों का जीना दूभर हो चुका है। सुदीप सुरजेवाला ने कहा कि एक तरफ तो सरकार सफाई व्यवस्था को लेकर प्रचार प्रसार का झूठा सहारा ले रही है और दूसरी तरफ डेंगू जैसी भयानक बीमारियों और शहर के वार्डों मेें फैल रही गन्दगी की तरफ कोई ध्यान ना देकर शहरवासियों को नजर अंदाज कर रही है। जिसकी वजह से आज पूरे प्रदेश के अन्दर डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज कैथल के अन्दर हैं और सरकार की नाकामी और निक्कमेपन की वजह से साथ लगते गुहला के सोथा गाँव में डेढ दर्जन से भी ज्यादा की मौत हो चुकी है और आज भी सरकार इस बीमारी की रोकथाम करने में नाकाम हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस का राज था तो समयानुसार शहर के वार्डों की गलियों,नालियों और सीवरेज की सफाई व्यवस्था पर सुचारू रूप से कार्य करवाया जाता था और शहर के हर वार्ड और आस पास के सटे इलाकों में समय की जरुरत के अनुसार फोगिंग भी करवाई जाती थी लेकिन आज ना ही शहर के सिविल हॉस्पिटल में स्वास्थ्य संबंधी मूलभूत सुविधाएं दी जा रही है और ना ही डॉक्टरों की कमियों को पूरा किया जा रहा है। लेकिन आज भाजपा सरकार केेवल भाषणबाजी में तो अग्रणी रहती है लेकिन जनता को मूलभूत सुविधाएं देने और सहायता करने से अपने आपको दूर ही रखती है। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते सरकार व प्रशासन द्वारा डेंगू की बीमारी पर कोई ठोस कदम नही उठाया गया तो शहर व समस्त इलाके में माहामारी जैसी भयंकर बीमारी बढने के आसार हो सकते हैं। सुरजेवाला ने कहा कि बातें ज्यादा काम कम की नीतियों को अपनाए हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज अगर समय रहते स्वास्थ्य सम्बन्धी कार्रवाई की तरफ और सफाई की तरफ ध्यान देते तो इस प्रदेश में इस तरह की दुर्दशा लोगों की नहीं होती !

आज इस बीमारी के इलाज पर 30,000 रु से 50,000 रु का खर्चा आता है जिसने आम जनमानस का भारी आर्थिक नुक्सान हुआ है। मोदी सरकार और खट्टर सरकार के नुमाइंदे झाडू उठाकर स्वच्छता के नाम पर फोटो खिंचवाकर जनता को बरगलाने का काम करते हैं। मैं मौजूदा विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला की ओर से सभी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से अपील करता हूँ कि पीडि़तों की हर तरीके से मदद करें चाहे वो फोगिंग का काम है, चाहे वो सफाई व्यवस्था का काम है या फिर किसी भी तरह की सहायता की बात हो उसमें अपनी जिम्मेवारी बखूबी तरीके से निभाएं। कांग्रेसी नेता सुदीप सुरजेवाला ने ट्रैक्टर स्प्रे मशीन से हर वार्ड और हर गली में छिड़काव के लिए रवाना करते हुए कहा कि लगभग 2-3 दिनों तक पूरे शहर में मच्छर मारने का स्प्रे का काम पूरा कर दिया जायेगा। इस अवसर पर राजेश जागलान, नगर परिषद पूर्व चेयरमैन रामनिवास मित्तल, पूर्व पार्षद जोगिंद्र सैनी,पूर्व पार्षद कैप्टन जयबीर सिंह, दीक्षित गर्ग,राजन सेठ, पार्षद शमशेर फौजी, सोनू सेठ, मीडिया प्रभारी राजेन्द्र शर्मा बलवन्ती, मुरारी सिंह,अनिल गुर्जर, मेजर सैन, कुलदीप कुतेबपुर आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।