BREAKING NEWS

भारत, फिलीपीन ने आतंकवाद से लड़ाई में सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जतायी ◾एनएससीएन (आईएम) ने मोदी पर जताया भरोसा◾पवार का दावा, इंदापुर सीट पर हर्षवर्धन को मनाने की कोशिश की ◾PM मोदी ने बॉलीवुड कलाकारों और फिल्म निर्माताओं से की मुलाकात◾18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग◾कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना - UP में 'जगंल राज', तिवारी की हत्या के मामले में हो कार्रवाई◾मोदी लोगों को बताएं, किसने पाकिस्तान को दो भागों में बांटा : कांग्रेस◾हरियाणा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा चुस्त ◾महाराष्ट्र, हरियाणा में फीका रहा कांग्रेस का चुनाव प्रचार ◾कांग्रेस की गलत नीतियों ने देश को कर दिया बर्बाद : PM मोदी◾हरियाणा ,महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए थमा चुनाव प्रचार, 21 अक्टूबर को होगा मतदान , मतगणना 24 अक्टूबर को◾हरियाणा चुनाव 2019 : गोपाल कांडा के भाई के समर्थन में उतरीं सपना चौधरी, भाजपा नाराज◾सीतारमण बोली- सुस्ती के प्रभाव को कम करने के लिए सम्मलित प्रयास हो ◾TOP 20 NEWS 19 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रेवाड़ी में बोले मोदी- कांग्रेस 1964 में वादा करने के बावजूद अनुच्छेद 370 समाप्त करने में नाकाम रही◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: CM योगी बोले- इस मामले में शामिल आरोपियों को नहीं छोड़ेंगे◾प्रधानमंत्री जनता से बोलें कि कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए : कपिल सिब्बल◾अमित शाह की राहुल को चुनौती, बोले- घोषणा करें कि सत्ता में वापसी के बाद अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को करेंगे लागू◾हरियाणा चुनाव: PM मोदी बोले- कांग्रेस ने अपनी गलत नीतियों से देश को किया बर्बाद ◾प्रियंका का तंज- भाजपा के मंत्रियों का काम अर्थव्यवस्था सुधारना है, 'कॉमेडी सर्कस' चलाना नहीं◾

हरियाणा

राजकीय सम्मान के साथ संदीप पंचतत्व में विलीन

रोहतक : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आंतकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए गांव बलंभा निवासी संदीप का पूरे राजकीय सम्मान के साथ दांह संस्कार हुआ। शहीद का शव जैसे ही गांव में पहुंचा ग्रामीणों की आंखे नम हो गई और ग्रामीण शहीद संदीप के अमर रहे के नारो से आसमान गूंज उठा। सेना के जवानों ने पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद संदीप को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। परिजनों का कहना है कि उन्हें अपने बेटे की शहादत पर गर्व है। संदीप ने भारत की रक्षा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है, जिसे कभी बुलाया नहीं जा सकता।

शुक्रवार सुबह जब शहीद संदीप का पार्थिव शरीर सेना की गाड़ी से गांव बलंभा पहुंचा तो लोगों का भारी हजुम संदीप को श्रद्धांजलि देने के लिए उमड पड़ा। जगह जगह पर शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नम आंखों से विदाई दी गई। भारी संख्या में आसपास के गांव के ग्रामीण शहीद संदीप को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए रामबाग शमशानघाट में मौजूद रहे। शहीद के बड़े भाई नवीन ने मुखाग्नि दी। मुखाग्नि देने से पूर्व सेना के जवानों ने हवाई फायर करने के बाद हथियार झूका कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। वहीं मातमी धुन बजते ही लोगों की आंखें नम हो गई और शहीद संदीप अमर रहे व पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारो से आसमान गूंज उठा।

संदीप की शहादत पर जहां देश को गर्व हैं, वही पत्नी व मां की आंखों से आंसू नही रुक रहे हैं, लेकिन उन्हें संदीप की शहादत पर गर्व है। पत्नी नीरू ने कहा कि उम्र तो छोटी है, लेकिन पति ने देश के लिए शहादत देकर बहुत बडी पदवी दे दी है और वो हर जन्म में संदीप को अपना पति चाहती हैं। वहीं शहीद की मां बाला ने कहा कि उसके दो बेटे ओर हैं, सेना देश के लिए किसी भी समय उसके दो बेटों को ले जाए। उन्हें अपने बेटे संदीप की शहादत पर गर्व है। संदीप 2012 में सेना में भर्ती हुआ था और महज दो साल पहले उसकी शादी नीरू से हुई थी।

संदीप के पार्थिक शरीर को गांव लेकर आए उसकी यूनिट के जवानों ने बताया कि पुलवामा में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ के दौरान संदीप व उसके साथी रोहित यादव मुठभेड़ में शहीद हो गए, जबकि उन्होंने शहीद होने से पूर्व आंतकवादियों का मुकाबला करते हुए जैश मोहम्मद के टॉप कमांडर और सीआरपीएफ कैंप पर हमले के मास्टरमाइंड खालिद भाई सहित छह आतंकवादियों को मार गिराया था।

(मनमोहन कथूरिया)