BREAKING NEWS

गोवा में बोले केजरीवाल- सभी दैवीय ताकतें एकजुट हो रही हैं और इस बार कुछ अच्छा होगा◾मध्य प्रदेश में तीन चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, EC ने तारीखों का किया ऐलान ◾कल्याण और विकास के उद्देश्यों के बीच तालमेल बिठाने पर व्यापक बातचीत हो: उपराष्ट्रपति◾वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का हआ निधन, दिल्ली के अपोलो अस्पताल में थे भर्ती◾ MSP और केस वापसी पर SKM ने लगाई इन पांच नामों पर मुहर, 7 को फिर होगी बैठक◾ IND vs NZ: एजाज के ऐतिहासिक प्रदर्शन पर भारी पड़े भारतीय गेंदबाज, न्यूजीलैंड की पारी 62 रन पर सिमटी◾भारत में 'Omicron' का तीसरा मामला, साउथ अफ्रीका से जामनगर लौटा शख्स संक्रमित ◾‘बूस्टर’ खुराक की बजाय वैक्सीन की दोनों डोज देने पर अधिक ध्यान देने की जरूरत, विशेषज्ञों ने दी राय◾देहरादून पहुंचे PM मोदी ने कई विकास योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण, बोले- पिछली सरकारों के घोटालों की कर रहे भरपाई ◾ मुंबई टेस्ट IND vs NZ - एजाज पटेल ने 10 विकेट लेकर रचा इतिहास, भारत के पहली पारी में 325 रन ◾'कांग्रेस को दूर रखकर कोई फ्रंट नहीं बन सकता', गठबंधन पर संजय राउत का बड़ा बयान◾अमित शाह बोले- PAK में सर्जिकल स्ट्राइक कर भारत ने स्पष्ट किया कि हमारी सीमा में घुसना आसान नहीं◾केंद्र ने अमेठी में पांच लाख AK-203 असॉल्ट राइफल के निर्माण की मंजूरी दी, सैनिकों की युद्ध की क्षमता बढ़ेगी ◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 8 हजार से अधिक नए केस, 415 लोगों की मौत◾चक्रवाती तूफान 'जवाद' की दस्तक, स्कूल-कॉलेज बंद, पुरी में बारिश और हवा का दौर जारी◾विश्वभर में कोरोना के आंकड़े 26.49 करोड़ के पार, मरने वालों की संख्या 52.4 लाख से हुई अधिक ◾आजाद ने सेना ऑपरेशन के दौरान होने वाली सिविलिन किलिंग को बताया 'सांप-सीढ़ी' जैसी स्थिति◾SKM की बैठक से पहले राकेश टिकैत ने कहा- उम्मीद है कि आज की मीटिंग में कोई समाधान निकलना चाहिए◾राष्ट्रपति ने किया ट्वीट, देश की रक्षा सहित कोविड से निपटने में भी नौसेना ने निभाई अहम भूमिका◾तेजी से फैल रहा है ओमिक्रॉन, डब्ल्यूएचओ ने कहा- वेरिएंट पर अंकुश लगाने के लिए लॉकडाउन अंतिम उपाय◾

आज का राशिफल (16 नवम्बर 2021)

मेष (ARIES) : कार्य पूर्ण होने पर मन में खुशी होगी। कार्य के क्षेत्र में माता- का सहयोग प्राप्त होगा। अचानक कोई मेहमान घर पर आ सकते हैं। नदी एवं तालाब के समीप न जाएं, पानी आदि से दुर्घटना होने का भय है।

वृष (TAURUS) : व्यापारी वर्ग को लाभ मिलेगा। वित्तीय मामले में सावधान रहें, कोई अपना सहयोगी ही धोखा दे सकता है। सेहत में सुधार आ सकता है। खान-पान का ध्यान रखें। घरेलू कलह से मानसिक कष्ट हो सकता है

मिथुन (GEMINI) : दोपहर के बाद तेज वाहन से सावधान रहें, अन्यथा दुर्घटना हो सकती है। पूजा-पाठ में मन लगेगा। राजकीय पद की प्राप्ति हो सकती है। भाई की सेहत को लेकर मन चिंतित होगा। उदर विकार होगा।

कर्क (CANCER) : अनुसंधान संबन्धी कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। राजकीय क्षेत्र में तरक्की होगी। जीवन साथी से सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। रोजगार का अवसर मिल सकता है।

सिंह (LEO) : सिरदर्द से परेशान हो सकते हैं। खान-पान का ध्यान रखें। रोजगार के क्षेत्र में आय के नए साधन खुलेंगे। सरकारी नौकरी के लिए आवेदन पत्र डाल सकते हैं। वाहन चलाते समय ध्यान रखें, चोट लगने का भय है।

कन्या (VIRGO) : मन में नए कार्य करने की जिज्ञासा बढ़ेगी। बहन का रिश्ता पक्का हो सकता है। गृहणियों के लिए घरेलू कार्य बढ़ सकते हैं। संगीत-समारोह में रिश्तेदारों से मिलकर खुशी होगी। पत्नी की सेहत का ध्यान रखें।

तुला (LIBRA) : घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। किसी नेता से बहस हो सकती है। महिला मित्र के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं। जमीन-जायदाद खरीदने के शुभ योग हैं। सेहत का विशेष ध्यान रखें।

वृश्चिक (SCORPIO) : अचानक किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। धन प्राप्ति के साथ खर्च की अधिकता हो सकती है। बिगड़े हुए कार्य बन सकते हैं। माता-पिता से सहयोग मिलेगा। धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

धनु (CAPRICORN) : सामाजिक मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शरीर में थकावट महसूस होगी। पत्नी को किसी बात से मानसिक कष्ट होगा। दूर-दराज की यात्रा करते समय कीमती सामानों का ध्यान रखें। चोरी आदि होने का भय है।

मकर (CAPRICORN) : माता-पिता बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित बने रहेंगे। अध्ययन-अध्यापन में रुचि बढ़ेगी। वेतन आ सकता है। साहित्य के क्षेत्र में अपार सफलता मिल सकती है। नेत्र विकार की समस्या हो सकता है।

कुम्भ (AQUARIUS) : साक्षात्कार के लिए बुलावा आ सकता है। नया मकान खरीदने का शुभ योग बन सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। बिगड़े हुए काम बन सकते हैं। कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। नए दोस्त बनने के योग हैं।

मीन (PISCES) : शत्रुओं से सावधान रहें, अन्यथा आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। दूर-दराज की यात्रा करते समय ध्यान दें, दुर्घटना आदि का भय हो सकता है। बिजली संबन्धी कार्य करते समय सावधानी बरतें।