ariesमेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

ये समय नहीं है कि आप कुछ कहने की स्थिति में हैं, इसलिए समय के नब्ज को पकडऩे का प्रयास करें। आमदनी के कुछ नए श्रोत मिलने की उम्मीद है। किसी बीमारी से तत्काल राहत मिलने के संकेत हैं। पढ़ाई के मामले में अंतिम समय में कुछ नया ट्राई करने से बचें। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- नेवी ब्ल्यू।

 

taurusवृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

प्रोफेशनल स्तर पर कई सारी जम्मेदारियों को निभाने में सक्षम नजर आएंगे। पुश्तैनी संपत्ति से लाभ मिलने की उम्मीद है। सुटेबल मैच मेकिंग का सिलसिला शुरु होने वाला है। प्रॉप्रटी खरीदने के लिए सर्वे करना शुरु करेंगे। समाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढऩे की संभावना है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- मेटालिक ब्ल्यू।

 

geminiमिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

अनअपेक्षित रूप से आमदनी ने से आपकी कई सारी समस्याओं का हल मिल जाएगा। आपके शुभचिंतक समाजिक स्तर पर सम्मानित करने के लिए कोई आयोजन कर सकते हैं। परिवार में उत्सव का माहौल रहेगा। लाइफ्स्टाइल से जुड़ी समस्या पर नियंत्रण रखें। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- सेंडी ब्राउन।

 

cancerकर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)  

कार्यक्षेत्र में किसी से पंगा लेना सही नहीं होगा। पढ़ाई के मामले में अपने दिल की सुनना आपका सही फैसला साबित होगा। प्रोफेशनल स्तर पर खुद को स्थापित करने के लिए रिसोर्सेज इक्ट्ठा कर सकते हैं। घरेलू स्तर पर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- मेहरुन।

 

leoसिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त )

आप अपने उपर आई जिम्मेदारी को उठाने में सक्षम हैं। प्रोफेशनल स्तर पर पैदा हुए गलतफहमी को लेकर आप बचाव की मुद्रा में रहेंगे। बेहतर होगा कि उसे स्पष्ट कर लिया जाए। पढ़ाई के मामले में अपने निर्णय पर कामय रहने की उम्मीद है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- चॉकलेट।

 

virgoकन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

आपके द्वारा किया गया कोई वादा पूरा कर दिए जाने की उम्मीद है। आज आप किसी बात को फोकस में लाने का प्रयास करेंगे। पढ़ाई के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन अपेक्षा से भी बेहतर रहने की उम्मीद है। किसी के प्यार में पडऩे के संकेत हैं। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- इलेक्ट्रिक ब्ल्यू।

 

libraतुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

एक ही मुद्दे के ऊपर अपना समय बर्बाद करने से बचें। आप अपनी पहचान बनाने के लिए सार्थक प्रयास कर सकते हैं। आपको किसी और के ऊपर आश्रित होने में पेरशानी महसूस हो रही है। निजी स्तर की समस्याओं को सुलझा लें। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- लेवेन्डर।

 

scorpioवृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

अपने पर्सनल और प्रोफेशनल मामले को रिव्यू करने की जरुरत महसूस करेंगे। पढ़ाई के क्षेत्र में मिली उपलब्धि से उत्साहित रहेंगे। बिजनेस करने वाले लोग अपनी आमदनी मेंटेन रखने में सक्षम साबित हो सकते हैं। शोहरत पाने के लिए किसी से सलाह ले सकते हं। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- गहरा हरा।

 

Sagittariusधनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

जिस पार्टी के लिए आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, आज के दिन उसका आयोजन करने के लिए शानदार रहेगा। जिस प्यार का आपको अपने जीवन में इंतजार था अब वो पूरा होता दिख रहा है। वेकेशन पर घूमने जाना काफी रोमांचक रहने वाला है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- सिल्वर।

 

capricornमकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

अपने किसी बड़े डर को दूर करना होगा। प्रोफेशनल स्तर पर खुद को स्टेब्लिश करने का प्रयास करेंगे। पढ़ाई के क्षेत्र में जो चीज आपको पहले कठिन लग रही थी, अब वो आसान लगनी शुरु हो जाएगी। किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए पैसे के बचत पर जोर दे सकते हैं। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- मेहरुन।

 

Aquariusकुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

आपके पास काम करने के लिए अनेक विकल्प हैं। प्रोफेशनल स्तर पर सबको प्रभावित करने में सफल रहेंगे। पढ़ाई के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहने की उम्मीद है। कॉस्ट कटिंग का अच्छा लाभ मिलने के संकेत हैं। विवाद से आपके घर का माहौल खराब होने की संभावना है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- चॉकलेट।

 

Piscesमीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

प्रोफेशनल स्तर पर मिली सफलता से आप उतने खुश नहीं हैं। परिवार के साथ समय बिताना काफी रोमांचक साबित होगा। नवविवाहित पार्टनर के बीच आपसी समझदारी उनके बीच के रिलेशशन को हेल्दी बनाए रखेगी। काम करने वाले लोग आपके लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- मेटालिक ब्ल्यू।