BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 22, संवेदनशील इलाकों में भारी सुरक्षा बल तैनात◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾दिल्ली के तनावपूर्ण इलाके छावनी में तब्दील, सुरक्षा बलों के फ्लैगमार्च के साथ स्पेशल सीपी ने किया दौरा◾शाहीन बाग मुद्दे को लेकर 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾

आज का राशिफल (02 सितंबर)

\"aries\"मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

लोगों के बारे में स्पष्ट राय बनाने की जरूरत है। साप्ताहांत घर में ही बिताना पड़ सकता है । जीवनसाथी के साथ कुछ मुद्दों को लेकर टकराव संभव है। कार्यस्थल पर काम का बोझ अत्यधिक महसूस हो सकता है। खर्च में कटौती संभव है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- सिल्वर।

\"taurus\"वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

आप जो भी करेंगे उसकी बदौलत आप उन लोगों को प्रभावित कर सकते हैं जो आपके लिए महत्व रखते हैं। दोस्तों के साथ रोमांचक यात्रा पर जाना मनोनुकूल साबित नहीं होगा। किसी के बारे में या किसी चीज को लेकर कलह की संभावना है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- मैजेंटा।

\"gemini\"मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। बंधन से उन्मुक्त हो कर अपने शर्तों पर जी सकते हैं। अच्छी नौकरी और वेतन आपको व्यापार उद्यम के लिए प्रेरित कर सकता है। माता-पिता का दबंग स्वभाव आपको निराश कर सकता है। खानपान में परहेज रख कर आप फिट रह सकते हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- हल्का स्लेटी।

\"cancer\"कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)  

जिस काम में आप हाल में ही शामिल हुए हैं, उसमें मामूली परिवर्तन की जरूरत पड़ सकती है। आर्किटेक्ट और इंजीनियर के लिए दिन खास साबित होने के संकेत हैं। महिलाओं को घरेलू मोर्चे पर तालमेल बिठाने में कठिनाई का सामना करना होगा। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- नारंगी।

\"leo\"सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त )

घर या कार्यस्थल पर किसी के सही राह पर न चलने की आदत को आप गंभीरता से ले सकते हैं। एक यात्रा जिसके लिए आप लम्बे समय से सोच रहे थे अब अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर किए गए बदलाव से घर के अन्य सदस्य नाखुश हो सकते हैं। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- क्रीम।

\"virgo\"कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

घरेलू मामले में किसी विवादास्पद मुद्दे को निपटाए जाने की वजह से आपको सबकी सराहना मिल सकती है। एक ही साथ कई कामों को संभालने की क्षमता और शानदार प्रबंधन की क्षमता पेशेवर मोर्चे पर आपको काम आ सकती है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- बैंगनी।

\"libra\"तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

दूसरों की गंदगी उजागर करने की कोशिश करने से बचें। अब आपको पेशेवर मोर्चे पर रुककर सोचने की जरूरत हो सकती है। अपनी कमियों के प्रति सचेत रहें और उसमें सुधार का प्रयास करें। किसी धार्मिक व्यक्ति से प्रभावित हो सकते हैं। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- परपल

\"scorpio\"वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

यदि आपके वर्तमान कार्रवाई में कोई संदेह है, तो उस तत्व को पहले स्पष्ट कर लेना आवश्यक है। कुछ लोग घर के निर्माण में व्यस्त रह सकते हैं। व्यापारिक यात्रा आपके लिए नए मौकों का द्वार खोल सकती है। आपके आस पास के लोग आपकी कलात्मकता की सराहना कर सकते हैं। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- लाल।

\"Sagittarius\"धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

जिस तरह की प्रतिष्ठा आपने अपने कार्यस्थल पर बनाई है उससे आपके करियर में कोई वाधा नहीं आ सकती है। कभी कभी आप खुद के आवेग के कारण चीजों को खराब कर लेते हैं। शांत रह कर कार्यस्थल के नए प्रयोगों में हाथ आजमा सकते हैं। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- हल्का पीला।

\"capricorn\"मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

जो काम लम्बे समय से अटका हुआ है उसे पूरा करने के लिए आप वक्त निकाल सकते हैं। वित्तीय जागरुकता के द्वारा आप करों को बचा सकते हैं। आप किसी महत्वपूर्ण समारोह में शामिल हो सकते हैं। परिवार के साथ घुमने जाने की योजना बन सकती है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- स्लेटी।

\"Aquarius\"कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

आपमें से कुछ लोग अपनी बातों पर कायम रहने में असमर्थ रहेंगे। भविष्य की योजना पर काम करने में व्यस्त रह सकते हैं। कुछ नए लोगों से मुलाकात संभव है। आमदनी अच्छी रहेगी। रोमांटिक मोर्चे पर कोई खुशखबरी मिल सकती है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- हल्का पीला।

\"Pisces\"मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

छोटे-छोटे मुद्दों को तुल न पकडऩे दें। जहां आपकी बात में दखल देने की वजह है, वहां पर बोलने से आप लोगों को नहीं रोक सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर जिस तरह आप अपने विषय से असंतुष्ट नजर आ रहे हैं, आपको एक बार फिर से सोचने की जरूरत हो सकती है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- क्रीम।