BREAKING NEWS

आज देश सरदार पटेल के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार होते हुए देख रहा है : PM मोदी◾मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है◾शारदा चिट फंड घोटाला : कोलकाता HC ने राजीव कुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई से किया इनकार◾कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कश्मीर में हालात सामान्य तो फारुक अब्दुल्ला गिरफ्तार क्यों ?◾मंदी की मार को लेकर जिम्मेदारी से बचना चाहती है बीजेपी सरकार : प्रियंका गांधी◾भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों से जल्द ही करूंगा मुलाकात : डोनाल्ड ट्रंप ◾राजस्थान : BSP को झटका, छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ ◾प्रधानमंत्री मोदी का 69वां जन्मदिन, राष्ट्रपति कोविंद सहित विपक्ष के अन्य नेताओं ने दी शुभकामनाएं◾सरदार सरोवर का गेट खोलने की मांग को लेकर मेधा पाटकर मंगलवार को निकालेंगी रैली ◾PM मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर नर्मदा बांध का करेंगे दौरा ◾नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾

भविष्यफल

आज का राशिफल (02 सितंबर)

\"aries\"मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

लोगों के बारे में स्पष्ट राय बनाने की जरूरत है। साप्ताहांत घर में ही बिताना पड़ सकता है । जीवनसाथी के साथ कुछ मुद्दों को लेकर टकराव संभव है। कार्यस्थल पर काम का बोझ अत्यधिक महसूस हो सकता है। खर्च में कटौती संभव है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- सिल्वर।

\"taurus\"वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

आप जो भी करेंगे उसकी बदौलत आप उन लोगों को प्रभावित कर सकते हैं जो आपके लिए महत्व रखते हैं। दोस्तों के साथ रोमांचक यात्रा पर जाना मनोनुकूल साबित नहीं होगा। किसी के बारे में या किसी चीज को लेकर कलह की संभावना है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- मैजेंटा।

\"gemini\"मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। बंधन से उन्मुक्त हो कर अपने शर्तों पर जी सकते हैं। अच्छी नौकरी और वेतन आपको व्यापार उद्यम के लिए प्रेरित कर सकता है। माता-पिता का दबंग स्वभाव आपको निराश कर सकता है। खानपान में परहेज रख कर आप फिट रह सकते हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- हल्का स्लेटी।

\"cancer\"कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)  

जिस काम में आप हाल में ही शामिल हुए हैं, उसमें मामूली परिवर्तन की जरूरत पड़ सकती है। आर्किटेक्ट और इंजीनियर के लिए दिन खास साबित होने के संकेत हैं। महिलाओं को घरेलू मोर्चे पर तालमेल बिठाने में कठिनाई का सामना करना होगा। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- नारंगी।

\"leo\"सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त )

घर या कार्यस्थल पर किसी के सही राह पर न चलने की आदत को आप गंभीरता से ले सकते हैं। एक यात्रा जिसके लिए आप लम्बे समय से सोच रहे थे अब अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर किए गए बदलाव से घर के अन्य सदस्य नाखुश हो सकते हैं। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- क्रीम।

\"virgo\"कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

घरेलू मामले में किसी विवादास्पद मुद्दे को निपटाए जाने की वजह से आपको सबकी सराहना मिल सकती है। एक ही साथ कई कामों को संभालने की क्षमता और शानदार प्रबंधन की क्षमता पेशेवर मोर्चे पर आपको काम आ सकती है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- बैंगनी।

\"libra\"तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

दूसरों की गंदगी उजागर करने की कोशिश करने से बचें। अब आपको पेशेवर मोर्चे पर रुककर सोचने की जरूरत हो सकती है। अपनी कमियों के प्रति सचेत रहें और उसमें सुधार का प्रयास करें। किसी धार्मिक व्यक्ति से प्रभावित हो सकते हैं। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- परपल

\"scorpio\"वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

यदि आपके वर्तमान कार्रवाई में कोई संदेह है, तो उस तत्व को पहले स्पष्ट कर लेना आवश्यक है। कुछ लोग घर के निर्माण में व्यस्त रह सकते हैं। व्यापारिक यात्रा आपके लिए नए मौकों का द्वार खोल सकती है। आपके आस पास के लोग आपकी कलात्मकता की सराहना कर सकते हैं। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- लाल।

\"Sagittarius\"धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

जिस तरह की प्रतिष्ठा आपने अपने कार्यस्थल पर बनाई है उससे आपके करियर में कोई वाधा नहीं आ सकती है। कभी कभी आप खुद के आवेग के कारण चीजों को खराब कर लेते हैं। शांत रह कर कार्यस्थल के नए प्रयोगों में हाथ आजमा सकते हैं। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- हल्का पीला।

\"capricorn\"मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

जो काम लम्बे समय से अटका हुआ है उसे पूरा करने के लिए आप वक्त निकाल सकते हैं। वित्तीय जागरुकता के द्वारा आप करों को बचा सकते हैं। आप किसी महत्वपूर्ण समारोह में शामिल हो सकते हैं। परिवार के साथ घुमने जाने की योजना बन सकती है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- स्लेटी।

\"Aquarius\"कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

आपमें से कुछ लोग अपनी बातों पर कायम रहने में असमर्थ रहेंगे। भविष्य की योजना पर काम करने में व्यस्त रह सकते हैं। कुछ नए लोगों से मुलाकात संभव है। आमदनी अच्छी रहेगी। रोमांटिक मोर्चे पर कोई खुशखबरी मिल सकती है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- हल्का पीला।

\"Pisces\"मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

छोटे-छोटे मुद्दों को तुल न पकडऩे दें। जहां आपकी बात में दखल देने की वजह है, वहां पर बोलने से आप लोगों को नहीं रोक सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर जिस तरह आप अपने विषय से असंतुष्ट नजर आ रहे हैं, आपको एक बार फिर से सोचने की जरूरत हो सकती है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- क्रीम।