BREAKING NEWS

UP चुनाव : CM योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को बिजनौर में करेंगे जनसंपर्क◾उप्र चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीसरी सूची में 89 और उम्मीदवार घोषित किए, महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट◾गृह मंत्री अमित शाह ने की पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जाट नेताओं के साथ बैठक, ये है भाजपा का प्लान ◾उम्मीदवारों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री बोले : ‘अपनी संपत्ति’ को नष्ट न करें, शिकायतों का करेंगे समाधान ◾गोवा चुनाव 2022: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, जानें किसे कहा से मिला टिकट◾बिहार: गया में नाराज छात्रों ने ट्रेन की बोगी में लगाई आग, श्रमजीवी एक्सप्रेस पर किया पथराव◾गणतंत्र दिवस 2022: अग्रिम मोर्चे के कर्मी, मजदूर और ऑटो ड्राइवर बने स्पेशल गेस्ट, मिला बड़ा सम्मान◾गणतंत्र दिवस परेड: राजपथ पर 75 विमानों का शानदार फ्लाईपास्ट, वायुसेना की शक्ति देख दर्शक हुए दंग ◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में वायुसेना की झांकी का हिस्सा बनीं देश की पहली महिला राफेल विमान पायलट◾गणतंत्र दिवस 2022: परेड में होवित्जर तोप से लेकर वॉरफेयर की दिखी झलक, राजपथ बना शक्तिपथ◾गणतंत्र दिवस समारोह: PM मोदी उत्तराखंड की टोपी और मणिपुरी स्टोल में आए नजर, दिया ये संकेत◾यूपी: रायबरेली में जहरीली शराब पीने से चार की मौत, 6 लोगों की हालत नाजुक◾RPN सिंह के भाजपा में शामिल होने पर शशि थरूर का कटाक्ष, बोले- छोड़कर जा रहे हैं घर अपना, उधर भी सब अपने हैं◾दिल्ली में ठंड का कहर जारी, फिलहाल बारिश होने के आसार नहीं: आईएमडी◾RRB-NTPC Exam: परीक्षार्थियों के विरोध प्रदर्शन के बाद रेलवे ने भर्ती परीक्षा पर लगाई रोक, जांच के लिए बनाई समिति◾विधानसभा चुनाव तक चलेगी हिंदू-मुसलमानको लेकर तीखी बयानबाजी: राकेश टिकैत◾World Corona: दुनियाभर में जारी है कोरोना का कोहराम, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 35.79 करोड़ के पार◾Corona Update: देश में तीसरी लहर का सितम जारी, संक्रमण के 2 लाख 85 हजार से अधिक नए केस, 665 लोगों की मौत ◾दिल्ली: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 27,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात◾गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने दी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं◾

आज का राशिफल (10 अक्टूबर 2021)

मेष (ARIES) : आप अपने व्यावसायिक एवं प​ारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। ससुराल पक्ष से किसी खास करीबी की परेशानी दूर करने में आपका विशेष योगदान रहेगा। विद्यार्थी वर्ग को किसी प्रोजैक्ट संबंधी कार्य में निराशा मिल सकती है।

वृष (TAURUS) : कार्यस्थल पर कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से बहस हो सकती है। क्रोध एवं वाणी को नियंत्रित रखें। दिन की शुरूआत में युवाओं को किसी विशेष कार्य हेतु भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है, किन्तु शाम तक आपके कार्य पूर्ण हो जाएंगे।

मिथुन (GEMINI) : अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं में जीवन साथी तथा पारिवारिक सदस्यों को अवश्य ​शामिल करें। मार्किट में आपकी छवि उत्तम बनी रहेगी। कभी-कभी मन में किसी नकारात्मक बात को लेकर चिड़चिड़ापन सा महसूस करते हैं। धार्मिकस्थल पर समय बिताए।

कर्क (CANCER) : विषम परिस्थि​ितयों में भी आप जरूरत के अनुसार कार्य करने में सक्षम रहेंगे। आपसी संबंधों में मधुरता और नजदीकियां बढ़ेंगी। शाम के समय जीवन साथी के साथ आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी कर सकते हैं। खर्च करते समय बजट का ध्यान रखें।

सिंह (LEO) : कभी-कभी आपके मन में अनहोनी एवं नकारात्मक बातों का भय बना रहता है। बेहतर होगा कि आप आध्यात्मिक एवं सृजनात्मक कार्यों में ज्यादा मन लगाए मन:स्थिति को मजबूत बनाकर रखें। पत्नी का वैचारिक एवं भावानात्मक सहयोग बना रहेगा।

कन्या (VIRGO) : आर्थिक ​िस्थति बेहतर रहेगी। बिजली के उपकरण का प्रयोग करते समय सावधानी बरतें। चोट लगने का भय बन सकता है। परिवार में किसी सदस्य का रिश्ता तय न होने से चिंता बनी रह सकती है। किसी योग्य एवं अनुभवी ज्योतिष से सलाह अवश्य लें।

तुला (LIBRA) : महिलाएं घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम की योजना बन सकती है। वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। लोगों से मिलकर आत्मीय खुशी मिलेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति के लिए समय उत्तम है। पदोन्नति एवं वेतन वृद्धि के योग बनने की संभावना है।

वृश्चिक (SCORPIO) : आपको अपने कार्य स्थल पर सतर्क रहने की आवश्यकता है। कुछ लोग आपकी सफलता को देखकर बाधा डालने का प्रयास करेंगे। प्रभावशाली लोगों के साथ अपने संपर्क मजबूत बनाए रखें। किसी भी तरह के अराजकतत्वों में सम्मि​िलत न रहें।

धनु (SAGITTARIUS) : किसी मनोरंजन व धार्मिक आयोजन में खर्च के मामले में जरूरत से ज्यादा दरिया दिली न दिखाएं। बजट का ध्यान रखें। महिलाएं घर की छोटी-छोटी बातों को पड़ौसियों से शेयर न करें। आपको हानि पहुंच सकती है। सेहत का ध्यान रखें।

मकर (CAPRICORN) :शिक्षा एवं तकनीकी सेवा क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी अनुसंधान संबंधी प्रोजैक्ट पर उपलब्धि मिलेगी। बेहतर होगा कि अपनी कार्यप्रणाली को सीक्रेट रखें। पारिवारिक मामलों को आपसी सामंजस्य द्वारा ही सुलझाएं। बड़े-बुजुर्गों की सलाह लाभदायक रहेगा।

कुम्भ (AQUARIUS) :मार्किटिंग संबंधी कार्यों में अपने संपर्क का दायरा और अधिक मजबूत एवं विस्तृत रखें। मित्र के साथ की गई व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। नए लोगों के साथ संबंध अच्छे होने से धन एवं ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी निवेश करने के लिए समय अनुकूल है।

मीन (PISCES) : व्यावसायिक गतिविधियों के साथ-साथ पारिवारिक जिम्मेदारियों का भी ध्यान देना जरूरी है। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। कहीं न कहीं आपको राहत जरूर मिलेगी। दाम्पत्य जीवन ठीक रहेगा।