BREAKING NEWS

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : खड़गे ने नेता प्रतिपक्ष से दिया इस्तीफा, अब कौन होगा राज्यसभा में LOP?◾खड़गे को अध्यक्ष बनाना गांधी परिवार की बनी मजबूरी, इन दो कारणों ने बिगाड़ा दिग्विजय सिंह का खेल◾देश में 5G सर्विस नए दौर की दस्तक और अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत : मोदी◾पाकिस्तान पर बड़ी डिजिटल स्ट्राइक, भारत में शहबाज सरकार के ट्वीटर पर BAN ◾नीतीश नहीं तेजस्वी यादव के हाथों में होगी बिहार की बागडोर? राजद नेताओं ने कर दिया ऐलान ◾ '... जाके कछु नहीं चाहिए, वे शाहन के शाह', दिग्विजय सिंह के इस tweet के क्या हैं मायने?◾Amazing स्पीड के साथ...No बफरिंग, 10 गुना होगी इंटरनेट की रफ्तार, देश में लॉन्च हुई 5G सर्विस◾दिल्ली : पुरानी आबकारी नीति से मालामाल हुई दिल्ली सरकार, एक महीने में कमाए 768 करोड़◾Pitbull का बढ़ता कहर, अब पंजाब में एक रात एक अंदर 12 लोगों को बनाया शिकार◾RBI Hike Repo Rate : ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, रेपो रेट के बाद SBI समेत इन बैंकों में बयाज दर में बढ़ोतरी◾अशोक गहलोत का बड़ा खुलासा, जानिए अंतिम समय में क्यों अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने से किया मना◾दिल्ली : हैवानियत का शिकार हुआ मासूम हारा जिंदगी की जंग, LNJP अस्पताल में 14 दिन बाद मौत◾कोविड19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3,805 नए मामले दर्ज़, 26 मरीजों मौत ◾अजब प्रेम की गज़ब कहानी : पाकिस्तान की लड़की को हुई नौकर से मोहब्बत, कहा- प्यार अमीर-गरीब नहीं देखता ◾उत्तराखंड : केदारनाथ मंदिर के पास खिसका बर्फ का पहाड़, देखें Video◾LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में उतरे गहलोत, जानिए अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर क्या कहा ◾आखिरकार क्यों अध्यक्ष पद चुनाव से कटा दिग्विजय सिंह का पत्ता? जानिए हाईकमान ने खड़गे के नाम पर कैसे लगाई मुहर◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2022)◾RSS चीफ ने चीन , अमेरिका पर साधा निशाना , कहा - महाशक्तियां दूसरे देशों की स्वार्थी तरीके से मदद करती हैं◾

आज का राशिफल (12 मार्च 2021)

मेष (ARIES) : घर में किसी प्रकार के नवीनीकरण संबंधी कार्य शुरू करने के लिए समय उचित है। पैतृक संबंधी विवाद का आज समाधान हो सकता है, किन्तु कोई नजदीकी संबंधी आपके कार्यों में हस्तक्षेप करके समस्या उत्पन्न कर सकता है अतः सावधान रहें। 

वृष (TAURUS) : पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। प्रेमी-युगल के लिए समय अच्छा है। आगामी कुछ समय बाद परिणय सूत्र में बंध सकते हैं। कार्यक्षेत्र में दिनभर भागदौड़ के कारण शाम को थकान एवं सिरदर्द की शिकायत हो सकती है।  

मिथुन (GEMINI) : नए लोगों के सम्पर्क बढ़ने के कारण कार्य क्षेत्र में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा। आपके अन्दर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। धार्मिक कार्यों में रुचि उत्पन्न होगी। भाई-बहन के साथ खुशनुमा समय व्यतीत होगा। वाहनादि सावधानीपूर्वक चलाएं। 

कर्क (CANCER) : संतान की किसी समस्या को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें। क्रोध एवं कठोर वाणी से परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं। व्यापारी वर्ग के लिए नया कारोबार आरम्भ करना लाभदायक साबित होगा। माता की सेहत का विशेष ध्यान रखें। 

सिंह (LEO) : पति-पत्नी में चल रही किसी बात को लेकर गलत फहमियों का आज समाधान होगा। रिश्तों में मजबूती आएगी। अपनी किसी भी तरह गुप्त योजनाएं सार्वजनिक न होने दें। शारीरिक स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें, कुछ पल प्रकृति के सान्निध्य में अवश्य बिताएं। 

कन्या (VIRGO) : विद्यार्थियों को अध्ययन में कुछ बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं किसी योग्य अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। मीडिया एवं नेटवर्किंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। लाभ के योग बन रहे हैं। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से संपर्क हो सकता है। 

तुला (LIBRA) : साहित्य एवं संगीत के क्षेत्र में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन-धान्य की वृद्धि होगी। समाज के अराजक तत्वों से दूर रहें, अन्यथा मानहानि की आशंका बन सकती है। मामा पक्ष से रिश्ता मजबूत रहेगा। पत्नी के सेहत में सुधार के लक्षण दिखेंगे। 

वृश्चिक (SCORPIO) : व्यावसायिक क्षेत्र में वित्तीय मामलों में लेन-देन करते समय पक्के बिल पर ही हस्ताक्षर करें, अन्यथा आगामी समय में समस्या उत्पन्न हो सकती है। परिवार में किसी सदस्य का रिश्ता तय होने से खुशी का माहौल रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। 

धनु (SAGITTARIUS) : घर में मांगलिक कार्य होने की वजह से आप समझ नहीं पाएंगे कि चीजों को व्यवस्थित कैसे करें किन्तु दोपहर के बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी। काम अपने आप बनने शुरू हो जाएंगे। किसी को उदार दिया गया पैसा आज वापस मिल सकता है। 

मकर (CAPRICORN) : प्रेम संबंधों में पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। प्रेमी युगल अपने कैरियर पर भी विशेष ध्यान दें। बिजली विभाग के कर्मचारी कार्यस्थल पर कोई जोखिमभरे कार्य न करें, चोट लगने की आशंका बन सकती है। सेहत का ध्यान रखें। 

कुम्भ (AQUARIUS) : नौकरीपेशा व्यक्ति को आफिस के किसी सहकर्मी से मनमुटाव बन सकता है परन्तु समय रहते ही समाधान हो जाएगा। सहयोगियों के बीच किसी भी प्रकार की राजनीति से बचें। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। सेहत का विशेष ध्यान रखें।   

मीन (PISCES) : पारिवारिक व्यवस्था को लेकर लिया गया निर्णय सफल रहेगा। घर परिवर्तन संबंधी कोई योजना बन रही है तो उस पर गम्भीरता से विचार जरूर करें। व्यावसाय में मार्केटिंग संबंधी कार्यों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। कोई नया अनुबंध मिल सकता है।