BREAKING NEWS

कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे चर्चा ◾Coronavirus : अमेरिका में कोविड -19 से छह सप्ताह के शिशु की हुई मौत◾कोविड-19 : संक्रमण मामलों में एक दिन में दर्ज की गई सर्वाधिक बढ़ोतरी, संक्रमितों की संख्या 1,834 और मृतकों की संख्या 41 हुई◾ट्रंप ने दी ईरान को चेतावनी, कहा- अमेरिकी सैनिकों पर हमला किया तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत ◾NIA करेगी काबुल गुरुद्वारे हमले की जांच, एजेंसी ने किया पहली बार विदेश में मामला दर्ज ◾आवश्यक सामानों की आपूर्ति में लगे वायुसेना के विमान के इंजन में लगी आग, पायलटों ने सुरक्षित उतारा◾राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने दी देशवासियों को रामनवमी की बधाई◾Covid 19 के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने वालों पर भाजपा अध्यक्ष ने साधा निशाना◾खुफिया रिपोर्ट : मरकज से गायब 7 देशों की 5 महिलाओं सहित 160 विदेशी राजधानी दिल्ली में मिले◾तब्लीगी जमात से लौटे लोगों की सूचना न देने वालों पर मुकदमा दर्ज हो - CM योगी◾PM मोदी ने कोविड-19 से बचने के लिए आयुष मंत्रालय के नुस्खों को किया साझा, बोले- मैं सिर्फ गर्म पानी पीता हूं ◾दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 32 नये मामले आने से संक्रमितों की संख्या 152 पहुँची◾स्पेन : कोविड-19 से पिछले 24 घंटों में हुई 864 लोगों की मौत, मरने वाले लोगों की संख्या 9,000 के पार पहुंची ◾भारत-चीन मिलकर करेंगे वैश्विक चुनौतियों का सामना ◾कोविड-19 : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कोरोना से निपटने के लिए रक्षा मंत्रालय के उपायों की समीक्षा की◾मेरठ में कोरोना से संक्रमित 70 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, अब तक 2 लोगों की गई जान◾पिछले 24 घंटे में कोरोना के 386 नये मामले आये सामने, निजामुद्दीन मरकज है प्रमुख वजह : स्वास्थ्य मंत्रालय◾Coronavirus : केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान- कोरोना का इलाज करते किसी स्वास्थ्यकर्मी की जान गई तो देंगे 1 करोड़ रुपये◾आंध्र प्रदेश में कोरोना के 43 नये मामलें आये सामने, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 87 हुई◾निजामुद्दीन : मरकज से निकाले गए कुल 2361 लोग, पिछले 36 घंटे चला ऑपरेशन ◾

आज का राशिफल (5 मार्च )

मेष (ARIES) (21 मार्च  से 20 अप्रैल) :आर्थिक मामलों को लेकर चली आ रही आशंकाएं दूर होंगी। किसी सहकर्मी से सतर्क रहें। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ खानपान की आदत डालें। करिबियों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। किसी यात्रा पर जाकर तरोताजा महसूस करेंगे। शुभ अंक-1, शुभ रंग-क्रीम।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई) :प्रतिद्वंदी से हाथ मिलाना फायदेमंद साबित होगा। आईटी के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा। सेहत को लेकर जागरुक हो सकते हैं। कोई बुजुर्ग आपकी अनुपस्थिति में पारिवारिक जिम्मेदारी निभा सकता है। शुभ अंक-18, शुभ रंग-लाल।

मिथुन (GEMINI) (21 मई  से 21 जून) :किसी चीज में किया गया निवेश फायदेमंद रहेगा। अचानक किसी डील को करने से फायदा होगा। त्वचा से संबंधित समस्या में आराम मिलेगा। परिवार के किसी बुज़ुर्ग का मूड अच्छा रखने में कामियाब होंगे। शुभ अंक-3, शुभ रंग-हल्का लाल।

कर्क (CANCER)  (22जून से 22जुलाई) : आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के तरक्की के योग बन रहे हैं। मानसिक तनाव कम करने के लिए योगा करें और ध्यान लगाएं। जीवनसाथी के साथ घर के मामलों पर विचार कर सकते हैं। किसी यात्रा पर जाना मजेदार साबित होगा। शुभ अंक-11, शुभ रंग-वॉयलेट।

सिंह (LEO) (23 जुलाई से 22 अगस्त) :धन लाभ के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र पर काम की रफ्तार धीमी रहेगी। आज के दिन किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहें। कहीं छुट्टियों पर जाने का प्लान बना सकते हैं। लंबे समय से चले आ रहे किसी मामले को सुलझाने की कोशिश करेंगे। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। शुभ अंक-8, शुभ रंग-इलैक्ट्रिक ग्रे।

कन्या (VIRGO) (23  अगस्त   से   22  सितंबर) :सोच-समझकर ही धन का खर्च करें। अप्लाई की गई छुट्टियां मिल सकती है। सेहत में सुधार के संकेत हैं। परिवार के किसी समारोह में सभी से मिलना होगा। किसी टूर पर जाना फायदेमंद रहेगा। कोई व्यक्ति आपको सही सलाह देगा। शुभ अंक-5, शुभ रंग-ऑरेंज।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर  से 23 अक्तूबर) :धन संबंधित परेशानियां नहीं होंगी। व्यापार में लाभ के संकेत हैं। सेहत को नजरअंदाज ना करें। दूर से कोई रिश्तेदार आपसे मिलने आ सकता है। नौकरी मिलने के योग हैं। आज कोई आपका दिन अच्छा करेगा। शुभ अंक-9, शुभ रंग-पर्पल।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर   से  21 नवंबर) :किसी चीज में निवेश को लेकर दुविधा में रह सकते हैं। मैनुफैक्चरिंग के क्षेत्र से जुड़े लोग क्वॉलिटी का ख्याल रखें। अपने खानपान की आदत पर ध्यान दें। नविवाहित जोड़े हनीमून पर जा सकते हैं। शुभ अंक-11, शुभ रंग-वॉयलेट।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर  से 21 दिसंबर) :किसी चीज में किया गया निवेश फायदेमंद साबित होगा। कार्यक्षेत्र पर कुछ समस्याएं हो सकती हैं। पारिवारिक मोर्चे पर कोई बदलाव हो सकता है। सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। घर खरीदने के लिए लोन का इंतज़ाम कर पाएंगे। पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के लिए मेहनत करें। शुभ अंक-15, शुभ रंग-गाढ़ा पीला।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी) : किसी को दिया गया उधार वापिस मिलना मुश्किल होगा। किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए मेहनत करें। घर के किसी प्रोजेक्ट को शुरु करने से पहले सभी से राय ले लें। किसी यात्रा पर जाना आरामदायक रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र कोचिंग ज्वाइन कर सकते हैं। शुभ अंक-6, शुभ रंग-मजेंटा।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी) :धन संबंधित मामलों को लेकर सतर्क रहें। कार्यक्षेत्र पर चीजें आपके पक्ष में रहेगी। जरूरत से ज़्यादा खाना खाने से बचें। दोस्तों की कंपनी को एंजॉय करेंगे। यात्रा करते समय वाद-विवाद से दूर रहें। लंबे समय बाद किसी से मिलना संभव होगा। शुभ अंक-7, शुभ रंग-पर्पल।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) :किसी चीज में निवेश करने से पहले विचार कर लें। डॉक्टर, वकील और आर्किटेक्ट के लिए दिन अच्छा रहेगा। सेहतमंद रहने के लिए जीवनशैली में बदलाव लाएं। दोस्तों और रिश्तेदारों की कंपनी को एंजॉय करेंगे। परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। शुभ अंक-17, शुभ रंग-लाइट ग्रे।