आज का राशिफल (06 दिसंबर)


Today's horoscope

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

प्रतियोगिता की तैयारी में लगे लोगों को फोकस बनाए रखने की जरूरत है। काम को सही रास्ते पर लाने के लिए करीबी की मदद की जरूरत पड़ेगी। रिश्तेदारों के घर आने से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। तनाव मुक्त रहेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की संभावना है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- बैंगनी।

 

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

सौदेबाजी में सफलता मिलेगी। पेशेवर स्तर के तनाव से मुक्ति मिलेगी। पैसे को सही जगह निवेश करने की कला में माहिर रहेंगे। बदलते मौसम में स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। प्यार में पडऩे की संभावना बढ़ सकती है। यात्रा पर जाने के संकेत है। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- नेवी ब्लू।

 

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

फिजूलखर्ची पर पाबंदी लगाएं। किसी की सलाह सेहत के लिए वरदान साबित होगा। पेशेवर स्तर पर कार्यभार बढ़ेगा। रोमांटिक स्तर पर बहुत ज्यादा मांग न करें। सड़क यात्रा के समय सावधानी रखना बरतें। संपत्ति विवाद में सुलझ जाने की उम्मीद है। यात्रा पर जाएंगे। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- हल्का नारंगी।

 

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)

दिन कष्टदायक रहेगा। गैर जरूरी सामान पर खर्चा बढ़ेगा। पेशेवर स्तर और सामाजिक स्तर पर प्रतिद्वंदियों द्वारा प्रतिष्ठा को खराब करने का प्रयास किए जाने की संभावना है। सेहत को नजरअंदाज करना भारी पड़ सकता है। प्यार का इजहार करने से कष्टï बढ़ सकता है। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- लाल।

 

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

सफर में हमसफर मिलेगा। लंबे समय से प्रेम संबंध में रहने वाले लोग शादी का फैसला ले सकते हैं। कार्यप्रणाली में बदलाव लाने का विचार करेंगे। फालतू खर्च रोकने के लिए सख्ती दिखाएंगे। समारोह में जाने की इच्छा न होने के बावजूद भी जाना पड़ेगा। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- कॉफी।

 

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

लगातार व्यायाम करने का प्रभाव सेहत पर नजर आयेगा। वित्तीय समस्याएं दूर होने की उम्मीद है। पेशेवर स्तर पर अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम करवा सकते हैं। प्रेमी के साथ शाम बिताने की योजना को काम के कारण टालना पड़ सकता है। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- हरा।

 

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

ऑफिस के गुजर गए टाइम की भरपाई करने की कोशिश सफल रहेगी। बचत किया हुआ पैसा बहुत काम आने वाला है। परिवार के सदस्य को आपसे ज्यादा उम्मीदें हैं। रोमांटिक स्तर पर किसी को इंप्रेस करने में असफल रहेंगे। अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- सिल्वर ग्रे।

 

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

पेशेवर स्तर पर लगन सफल होने वाली है। इंट्रेंस एक्जाम देना बहुत आसान साबित होने वाला है। दोस्तों की टोली में दिन गुजारने के लिए बुलाए जा सकते हैं। पुराने मित्रों से मिलने का प्रयास कर सकते हैं। वित्तीय स्तर पर शुरू हुआ काम सफल रहेगा। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- गहरा सलेटी।

 

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

उंची उड़ान के लिए बस आत्मविश्वास कारगर साबित होगा है। कार्यस्थल पर पुराने इंप्लायी पर भरोसा दिखा सकते हैं। आमदनी बढ़ाने का प्रयास करेंगे। नए काम में सफलता मिलने की उम्मीद है। लवर पास्ट से जुड़ा कोई सवाल कर सकता है। शुभ अंक – 1, शुभ रंग- लेमन।

 

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

रोजमर्रा के जीवन से बाहर निकलने का प्रयास कर सकते हैं। बड़े इंवेस्टमेंट के लिए प्रॉपर्टी से पैसा निकालने में सफल साबित होंगे। पेशेवर स्तर पर काम की कमियां सीनियर्स तक पहुंच जाने की संभावना है। घरेलू स्तर पर पैसे की कमी के कारण सेविंग्स में हाथ डालना पड़ सकता है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- नारंगी।

 

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

पेशेवर स्तर पर इंटेलिजेंश को अपना परिचय दे सकते हैं। समाजिक स्तर पर महत्व बढऩे की उम्मीद है। शेयरिंग और केयरिंग से भावनात्मक रिश्तों में मजबूती आएगी। किसी का दिल जीतने के मकसद से अलग अंदाज में नजर आयेंगे। आर्थिक स्तर पर मजबूती आने की संभावना है। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- रॉयल ब्ल्यू।

 

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

दिन स्पेशल रहने वाला है। पेशेवर और पर्सनल दोनों ही स्तर पर खास महसूस कर सकते हैं। उपलब्धि मिलने के कारण सेलिब्रिटी स्टेटस का एहसास होने की उम्मीद है। पेशेवर स्तर पर प्रतिद्वंदि टांग खींचने का भरपूर प्रयास कर सकता है। आर्थिक स्तर पर पैसों की बारिश होने की संभावना है। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- फॉरेस्ट ग्रीन।

 

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।