ariesमेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

लोगों के साथ अच्छा संबंध बनाकर रखने का प्रयास कर सकते हैं। अपनी परेशानी के बारे में किसी से शिकायत करने से बेहतर है कि आप स्वयं इसके लिए कदम उठाएं। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको किसी की मदद की आवश्यकता महसूस हो सकती है। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- पीच।

taurusवृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

जीवनसाथी के साथ बहस का कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। कार्यस्थल पर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होने वाले लोगों की नजर में अपनी छवि बनाने का प्रयास कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर घबराहट पर नियंत्रण रखें इससे परिणाम प्रभावित होने की संभावना है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- लाइट ब्ल्यू।

geminiमिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

कम मेहनत और चांद की चाहत जैसी बड़े सपने देख सकते हैं। कोई व्यापारिक सौदा करने से पहले उसे लेकर पूर्ण आश्वस्त होना जरुरी होगा। आज दोस्तों के साथ वक्त गुजारने की योजना बना सकते हैं। कहीं बाहर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- सी ग्रीन।

cancerकर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई) 

कोई व्यक्ति जो आप पर बढ़त हासिल कर रहा है उसे पीछा करने के लिए आप अपने दिमाग का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिससे मिलने के लिए आपको काफी मशक्कत करनी पड़ती थी उससे आज मिलने का मौका मिलने की संभावना है। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- मैजंटा।

leoसिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

आपके द्वारा अर्जित उपलब्धि का सबसे बड़ा फायदा पेशेवर मोर्चे पर मिल सकता है। व्यक्तिगत मोर्चे पर किसी समस्या को खत्म करने के लिए आपको उसके मूल तक पहुंचना होगा। प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल होने वाले लोगों को सुखद परिणाम मिलने की संभावना है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- लैवेंडर।

virgoकन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

आप अपनी समझ का इस्तेमाल कर उस बात को रोकने में कामयाब रहेंगे जिससे आप असहमत हैं। एक ही साथ कई काम को करने से आपको उपलब्धि भले ही मिल जाए पर कार्यस्थल पर आपकी क्षमता प्रभावित होने की संभावना है। किसी से मिलना संभव नहीं लग रहा। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- चॉकलेट।

libraतुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

सौंपे गए काम को पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाएंगे। किसी को लेकर आपके मन में आशंका हो सकती है उसे विश्वास में न बदलने दें। धीरे धीरे आमदनी में वृद्धि होने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपको फिट रहने के लिए खानपान पर नियंत्रण रखना होगा। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- डार्क ग्रे।

scorpioवृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

कड़ी मेहनत की बदौलत आप पेशेवर मोर्चे पर खुद को स्थापित करने में कामयाब हो सकते हैं। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मदद मांगने के लिहाज से आजका दिन बहुत सही रहेगा। समाजिक मोर्चे पर आपके योगदान की सराहना संभव है। व्यापार में आप अपने प्रतिद्वंदि को हरा सकते हैं। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- ऑरेंज।

Sagittariusधनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

स्थिति पर गहरी निगाह रखकर आप उसे नियंत्रण से बाहर होने से रोक सकते हैं। आप अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हैं बेझिझक आगे बढें। समाजिक मोर्चे पर किसी समारोह के कारण आपको असीम खुशी मिलने की संभावना है। प्रेमी समय निकाल सकते है। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- मरून।

capricornमकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

अनुभव से सीखने के अपने परिणाम हो सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर उच्च पदस्थ लोगों से सहयोग पाने के लिए काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर सामने आ रही समस्याओं से समय पर निपटना आवश्यक है। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- मस्टर्ड।

Aquariusकुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

आज अपने प्रियजन के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिल सकता है। भाषा के जादू से आप कार्यस्थल की समस्याओं से निजात पा सकते हैं। कोई प्रभावशाली व्यक्ति आज आपके घर आ सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर लक्ष्य तक पहुंचने के लिए संपर्क का इस्तेमाल करना होगा। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- टुरकोईस।

Piscesमीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च) 

आप जितना अधिक व्यवस्थित रहेंगे उसका फायदा आपको व्यक्तिगत और पेशेवर दोनों ही स्तर पर मिलेगा। आज आप काम पर अपने रंग में नजर आएंगे। आपकी संस्था या संगठन का प्रतिनिधित्व करने का मौका आज आपको मिलने की संभावना है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- सिल्वर।