आज का राशिफल (20 मई)


Today's horoscope

ariesमेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

व्यावसाय के मद्देनजर बेहतरीन समय है। सहकर्मी सहायक होंगे। कारोबारियों को मुनाफेदार प्रोजेक्ट में निवेश करने का सुनहरा अवसर मिलेगा। नए काम की शुरुआत के लिए भी समय अनुकूल है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- इलेक्ट्रिक ग्रे, उपाय– गरीब मरीजों की मदद करें।

 

taurusवृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

छात्रों के लिए सफलता की ऊंचाइयां छूने का समय है। कार्यक्षेत्र में किसी और की गलती सुधारने के लिए समय लगाना पड़ेगा। नौकरी खोज रहे जातकों को खुशखबरी मिल सकती है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- मैजेंटा, उपाय– 15 मिनट के लिए ध्यान लगाएं।

 

geminiमिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

कार्यक्षेत्र में जो भी गलतफहमी चल रही थी अब दूर हो जाएगी। कुछ लोगों को प्रॉपर्टी डील पर हस्ताक्षर करने की जरूरत पड़ सकती है। बीमारी से निजात मिलने में कुछ समय लग सकता है। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- क्रिमसन, उपाय– केसर का तिलक लगाएं।

 

cancerकर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)  

दूर के किसी रिश्तेदार से मुलाकात मुमकिन है। कार्यक्षेत्र में कुशलता के साथ आगे बढ़ेंगे। गलत काम ना करें और किसी और के काम में दखलअंदाजी ना करें। लोन चुकाने में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- लेमन, उपाय– गुड़ चने का प्रसाद हनुमानजी को चढ़ाएं।

 

leoसिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

पढ़ाई-लिखाई में सफलता पाने के लिए छात्रों को फोकस बनाए रखना होगा। महत्वकांक्षाओं की पूर्ति का समय है। लंबे समय से चल रही बीमारी से आखिरकार निजात मिल जाएगी। संतान पक्ष को लेकर चिंता बनी रह सकती है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- भूरा, उपाय– भूरे रंग के वस्त्र धारण करें।

 

virgoकन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

ये समय आपको ऊर्जा से ओत-प्रोत करेगा। बेहतरीन समय है। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें फोकस बनाए रखने की जरूरत है। सेहत का ध्यान न रख पाने की सूरत में इंफेक्शन की चपेट में आ सकते हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- बेबी पिंक, उपाय– तीन मुठ्ठी कच्चा कोयला बहते पानी में बहाएं।

 

libraतुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

घर परिवार से जुड़ी अहम जिम्मेदारियां निभाने में जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में बेहतरीन काम करने के लिए आपको इंसेन्टिव मिल सकता है। बिजनेस में पार्टनरशिप करने का मौका मिल सकता है। सभी काम समय पर पूरे हो जाएंगे। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- गहरा ग्रे, उपाय– गाय को हरी पालक खिलाएं।

 

scorpioवृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

अपने आप लुक्स को लेकर कोई एक्सपेरीमेंट न करें। आपकी क्रिएटिविटी अपनी चरम सीमा पर रहने वाली है। कल्पनाओं की उड़ान भरने में ज्यादातर समय बीत जाएगा। कामकाज की व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ समय बिता पाएंगे। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- कॉफी, उपाय– केले का दान करें।

 

Sagittariusधनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

करियर से जुड़े खास काम कर अचानक से सफलता की बुलंदियां छू लेंगे। आगे बढऩे के सुनहरे अवसर मिलेंगे। अपने आइडिया पर काम करने के लिए दूसरों से मदद ले सकते हैं। व्यापार व्यवसाय में विशेष में सफलता मिलने की संभावना रहेगी। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- पीला, उपाय– बुजुर्गों व गुरुओं से आशीर्वाद लें।

 

capricornमकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

नौकरी बदलने का फैसला हितकर रहेगा। प्रेम संबंध में तनाव बना रह सकता है। भावनाओं पर काबू रखें। जीवनसाथी की सेहत पर भी ध्यान देने की जरूरत है। मंजिल तय करें, कामयाबी जरूर कदम चूमेगी। खुद पर भरोसा रखें। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- क्रीम, उपाय– हनुमानजी से सिंदूर लेकर सीता माता के चरणों में लगाएं।

 

Aquariusकुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

व्यक्तिगत जीवन को व्यवसाय से अधिक प्राथमिकता देंगे। छात्रों को पढ़ाई लिखाई से जुड़े अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। प्रेम प्रसंगता में अनुकूलता बनी रहेगी। बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं। सैर सपाटा व कसरत करने से चुस्त दुरुस्त रहेंगे। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- भूरा, उपाय– शिवजी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

 

Piscesमीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

करियर में मेहनत रंग लाएगी। बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी। संतान संबंधी तनाव बना रह सकता है। संतान के भविष्य को लेकर जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। घर की जिम्मेदारियां अकेले ही बखूबी निभा पाएंगे। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- मैजेंटा, उपाय– हल्दी का टीका लगाएं।

 

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहाँ क्लिक  करें।