आज का राशिफल (22 नवंबर)


Today's horoscope

मेष (ARIES) (21 मार्च से 20 अप्रैल)

बुरी आदतों पर नियंत्रण का प्रयास करेंगे। पेशेवर स्तर पर स्थिति प्रतिकूल रहने से चिंता बढ़ सकती है। ऑफिस में रिसिविंग एंड पर हो सकते हैं। स्विमिंग या ड्राइविंग की ट्रेनिंग ले रहे लोगों को सावधानी रखने की जरुरत है। खान-पान के मामले में परहेज की जरुरत है। शुभ अंक-11, शुभ रंग-इंडिगो।

वृष (TAURUS) (21 अप्रैल से 20 मई)

परिवारिक स्तर पर उठाया गया कदम घर के सदस्यों और दोस्तों के बीच सम्मान बढ़ा सकता है। पेशेवर स्तर पर सहयोग के लिए सहकर्मी से अपेक्षा रख सकते हैं। सेहत को लेकर हो रही परेशानी दूर हो सकती है। फ्रिलांसर कंपनी कमाई का श्रोत बढ़ाने में सफल साबित होंगे। शुभ अंक-2, शुभ रंग-लेवेन्डर।

मिथुन (GEMINI) (21 मई से 21 जून)

प्रेमी साथ घूमने जाने कि योजना बना सकते हैं। मेहमान के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। निवेश को लेकर जल्दबाजी करना भारी पड़ सकता है। पेशेवर स्तर समय सीमा का पालन करने में आपकी मेहनत बढ़ सकती है। सेहत को लेकर संजीदा लोग व्यायाम पर ध्यान दे सकते हैं। शुभ अंक-7, शुभ रंग-बैंगनी।

कर्क (CANCER) (22 जून से 23 जुलाई)

प्रॉपर्टी का मामला आपके पक्ष में नहीं होगा। फिटनेस को लेकर नए तरीके आजमा सकते हैं। पेशेवर स्तर पर थोड़ा एडजस्ट करने की जरुरत महसूस होगी। मेजवानी के मूड में बिल्कुल नहीं होंगे, फिर भी आपको ऐसा करना पड़ सकता है। किसी कॉन्ट्रेक्ट पर सोच-समझकर हस्ताक्षर करें। शुभ अंक-6, शुभ रंग-लाल।

सिंह (LEO) (24 जुलाई से 22 अगस्त)

पेशेवर स्तर पर उच्च पदस्थ लोगों को प्रभावित करने में सफल साबित होंगे। नया कारोबार करने वाले लोगों को वित्तीय स्तर कोई समस्या नहीं रहेगी। परिवार में समय न दिए जाने के कारण जीवनसाथी के गुस्से का शिकार हो सकते है। करीबी के प्रति आकर्षण बढऩे की संभावना है। शुभ अंक-17, शुभ रंग-लेवेन्डर।

कन्या (VIRGO) (23 अगस्त से 22 सितंबर)

खराब चल रही सेहत में सुधार के संकेत हैं, डॉक्टर की सलाह न लेना मंहगा पड़ सकता है। क्लास में लेक्चर छूट जाने से नुकसान हो सकता है। बॉस के गुस्से का शिकार होने के संकेत हैं। घर में किसी मेहमान के आ जाने से थोड़ी परेशानी रहने की संभावना है । शुभ अंक-5, शुभ रंग-पेरॉट ग्रीन।

तुला (LIBRA) (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

 परिवार के किसी सदस्य का विदेश से वापस आने से घर का माहौल उत्साहित रहेगा। पेशेवर स्तर पर मेहनत का जल्द ही अच्छा परिणाम मिलने की संभावना है। लोन के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिलने की उम्मीद है। मौसम बदल जाने के कारण सेहत को लेकर सजग रहने की जरूरत है। शुभ अंक-22, शुभ रंग-नीला।

वृश्चिक (SCORPIO) (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

वित्तीय स्तर पर अच्छी खबर मिलने के संकेत हैं। फिट रहने के लिए जॉगिंग शुरू कर सकते हैं। खान-पान को लेकर सख्ती अपना सकते हैं। कार्यस्थल पर सावधान रहने की जरूरत है। पेशेवर जिम्मेदारी निभाने के लिए किसी महत्वपूर्ण काम को टालना पड़ सकता है। शुभ अंक-18, शुभ रंग-गोल्डन ब्राउन।

धनु (SAGITTARIUS) (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

नए कारोबार का अच्छा रिस्पांस मिलने की उम्मीद है। व्यापारी अपने क्लाइंट के बीच अपनी साख बनाए रखने में सफल साबित होंगे। स्टॉक व्यापारियों की आमदनी अच्छी रहगी। समाजिक स्तर पर लेन-देन करना पड़ सकता है। सड़क यात्रा के समय विशेष सावधानी रखने की जरूरत है। शुभ अंक-1, शुभ रंग-गोल्डन ब्राउन।

मकर (CAPRICORN) (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

वित्तीय स्तर पर स्थिरता आ जाने के कारण प्रसन्न रहेंगे। महत्वपूर्म व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। पेशेवर स्तर पर आपके प्रदर्शन में और निखार आने वाला है। फैमिली रियूनियन में आपकी हमियत खास रहने की उम्मीद है। प्रेमी से किया हुआ वादा निभाने में सफल साबित होंगे। शुभ अंक-15, शुभ रंग-फिरोजी।

कुम्भ (AQUARIUS) (20 जनवरी से 18 फरवरी)

दोस्तों के साथ रोमांचक यात्रा पर जा सकते हैं। विदेश यात्रा पर जाने का मन बना सकते हैं। पेशेवर स्तर पर किया गया कमिटमेंट निभाने में सफल साबित होंगे। घर के लिए कीमती सामान खरीद सकते हैं। सेहत को लेकर सावधान रहें। सहजता के साथ आगे बढऩा सही होगा। शुभ अंक-8, शुभ रंग -इलेक्ट्रिक ब्ल्यू।

मीन (PISCES) (19 फरवरी से 20 मार्च)

पार्टनर की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलती हुए नजर आ रही है। प्रॉपर्टी बेचने का मन बनाने वालों को बारगेनिंग का सामना करना पडग़ा। पेशेवर स्तर पर सीनियर के दखल से एकाग्रता में कमी महसूस कर सकते हैं। पैसे के मामले में किसी झांसे में पडऩे वाले हैं, सावधान रहें। शुभ अंक-3, शुभ रंग-केसरिया।