आज का राशिफल (12 सितम्बर)


मेष (ARIES) : 21 मार्च से 20 अप्रैल :  ऑफिस में कामों के बीच फंसे रह सकते हैं। पुरानी योजना को सफल बनाने के लिए और प्रयास करना होगा। आर्थिक स्तर पर कठिनाई आने के संकेत हैं। काम के स्तर अपनी भावना को जाहिर कर सकते हैं। पुराने मित्रों से मिलने जा सकते हैं। स्वस्थ रहने के लिए योगा अपना सकते हैं। शुभ अंक-11, शुभ रंग-गुलाबी।

 


वृष ( TAURUS) : 21 अप्रैल से 20 मई : काम में मिली जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए तेजी लाने की जरूरत है। अपने स्वभाव पर काबू पाने का प्रयास कर सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर बचत को लेकर चिंतित रहने की संभावना है। नौकरी से उकता कर कुछ नया ढूंढऩे की कोशिश कर सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। शुभ अंक-22, शुभ रंग-क्रीम।

 


मिथुन (GEMINI) : 21 मई से 21 जून : समारोह के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम कर सकते हैं। सामाजिक स्तर पर सबको अपना मुरीद बना सकते हैं। बड़े मकसद के लिए बचत पर जोर दिए जाने की संभावना है। पेशेवर स्तर पर अहमियत बढ़ जाने की उम्मीद है। स्वास्थ्य संतोषजनक बना रहेगा। परिवार को समय देंगे। शुभ अंक-2, शुभ रंग-सफेद।

 


कर्क (CANCER) : 22 जून से 23 जुलाई : फन एक्टिविटी में शामिल होने की संभावना है। पेशेवर स्तर पर मिली जिम्मेदारी को निभाने में सफल रहेंगे। परिवार के सदस्य की सलाह मान कर पेशेवर मामले का हल निकाल सकते हैं। सेहत के प्रति बेवजह चिंता लेने से बचें। रोमांचक यात्रा पर जाने की संभावना है। शुभ अंक-9, शुभ रंग-लाल।

 

 


सिंह (LEO) : 24 जुलाई से 22 अगस्त : कला के क्षेत्र में सफलता पाने का प्रयास करेंगे। आक्रोस को झेलने में सक्षम साबित हो सकते हैं। घरेलू स्तर पर खुशहाली लाने के लिए अपना नजरिया बदलना होगा। पुराना प्यार फिर से जीवन में आने की संभावना है। पढ़ाई के मामले में जल्दबाजी में नुकसान उठा सकते हैं। शुभ अंक-3, शुभ रंग-रोज।

 

 


कन्या (VIRGO) : 23 अगस्त से 22 सितंबर :  वर्तमान परिस्थिति में मौके का फायदा उठा सकते हैं। निजी स्तर पर तनाव से दूर रहने का प्रयास करेंगे। अकादमिक स्तर पर कुछ नया सीखने की उम्मीद है। करीबी के साथ दिन बिताने का मौका मिलने वाला है। स्वास्थ्य समस्या के लिए घरेलू उपचार का सहारा ले सकते हैं। शुभ अंक-15, शुभ रंग-मैजेंटा।

 


तुला (LIBRA) : 23 सितंबर से 23 अक्तूबर : घरेलू स्तर पर आपकी भागीदारी सराहनीय रहेगी। सामाजिक स्तर पर किसी को नजरअंदाज कर सकते हैं। खाने के शौकीन लोगों को खाने से संबंधित कोई उपहार मिलने के संकेत हैं। करीबी की मदद से आने वाली समस्या से बच सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति जागरुक होंगे। शुभ अंक-8, शुभ रंग-बैंगनी।

 

 


वृश्चिक (SCORPIO) : 24 अक्तूबर से 21 नवंबर :  महत्वपूर्ण मामले में मौका हाथ से जा सकता है। करीबी आपको उत्साहित करने का प्रयास कर सकता है। मानसिक शांति के साथ प्रसन्नता का अनुभव कर सकते हैं। पेशेवर स्तर पर आपका काम ऊंचे दर्जे का रहने वाला है। आर्थिक स्तर पर चिंताओं से मुक्त रहने वाले हैं। शुभ अंक-3, शुभ रंग-गहरा लाल।

 


धनु (SAGITTARIUS) : 22 नवंबर से 21 दिसंबर : रोमांचक इंसान जिंदगी में शामिल होने वाला है। अकेलापन महसूस कर रहे लोगों के जीवन में बदलाव आने की उम्मीद है। शुभचिंतक की सलाह लेना बहुत कारगर साबित होगा। घरेलू स्तर पर परिवर्तन लाने के लिए कलात्मक व्यक्तियों से संपर्क किए जाने की संभावना है। शुभ अंक-7, शुभ रंग-गुलाबी।

 


मकर (CAPRICORN) : 21 दिसंबर से 19 जनवरी : लक्ष्य की दिशा में काम करने की शुरुआत कर सकते हैं। सहकर्मी के प्रति आकर्षण बढऩे के संकेत हैं। घूमने जाने की योजना काफी रोमांचक रहने वाली है। संपत्ति से जुड़ा विवाद सुलझ जाने की उम्मीद है। नये काम में परिवार के लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। शुभ अंक-18, शुभ रंग-मेहरून।

 


कुम्भ (AQUARIUS) : 20 जनवरी से 18 फरवरी : वित्तीय स्तर पर समस्या से जल्द ही छुटकारा मिलने के संकेत हैं। सामाजिक स्तर पर सम्मान पाने का सपना पूरा होगा। लोगों को आकर्षित कर लाइम लाइट में आने की संभावना है। हॉलिडे पर कहीं जाने के लिए टूर पैकेज ले सकते हैं। प्यार का इजहार कर सकते हैं। शुभ अंक-4, शुभ रंग-नारंगी।

 


मीन (PISCES) : 19 फरवरी से 20 मार्च : पेशेवर क्षमता को निखारने के लिए नई स्किल सीखने की संभावना है। शिक्षा के स्तर पर अपना रास्ता बदल सकते हैं। मिले काम में उम्दा प्रदर्शन किए जाने की उम्मीद है। घर में शांति कायम रखने का प्रयास कर सकते हैं। अपने प्रयासों से अच्छे स्वास्थ्य का लाभ ले सकते हैं। शुभ अंक-5, शुभ रंग-सी ग्रीन।