BREAKING NEWS

केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में JDU ने दिखाई दिलचस्पी, कहा- सहयोगियों को मिलना चाहिए सम्मानजनक हिस्सा ◾दिग्विजय के बयान पर कांग्रेस का बचाव : जम्मू-कश्मीर पर सीडब्ल्यूसी का प्रस्ताव देखें वरिष्ठ नेता ◾राजधानी दिल्ली में कोविड-19 पर लगी ब्रेक, तीन महीने में सबसे कम नए मामले आये सामने ◾कोविड की दूसरी लहर के दौरान बच्चों के नियमित टीकाकरण में भारी गिरावट पर विशेषज्ञों ने जताई चिंता ◾कोरोना के बहाने बिहार BJP का तंज - 'घरों से उतना ही बाहर निकलें जितना राहुल गांधी मंदिर जाते हैं' ◾सूदखोर ने इतना किया परेशान कि परिवार को देनी पड़ी जान, ऑडियो क्लिप से हुआ आत्महत्या पर खुलासा◾'रक्षकों को बचाओ' : डॉक्टरों पर हमलों के खिलाफ 18 जून को देशव्यापी प्रदर्शन करेगा IMA ◾कोविड-19 दवाओं और उपकरणों पर टैक्स में कटौती, कोरोना वैक्सीन पर 5% GST कायम ◾पिछड़ी जातियों को लेकर क्या है भाजपा की चुनावी रणनीति, पार्टी हाईकमान ले सकता है ये अहम फैसले ◾बहु-प्रतीक्षित विकास और प्रगति के नए युग की शुरुआत करेगा BSP-SAD गठबंधन : मायावती◾दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस चैट लीक पर गिरिराज बोले - कांग्रेस का पहला प्यार पाकिस्तान ◾मोदी ने गिरायी है देश की प्रतिष्ठा, डरपोक व्यक्ति की तरह व्यवहार करते हैं PM : प्रियंका गांधी ◾कांग्रेस ने महामारी से मौत के आंकड़े छिपाये जाने का लगाया आरोप, UP- MP और गुजरात के CM इस्तीफा दें◾आर्टिकल 370 करेंगे बहाल......ऑडियो चैट के बाद फारूक अब्दुल्ला ने दिग्विजय का जताया आभार◾जम्मू-कश्मीर : शोपियां में आंतकवादियों ने किया बड़ा हमला, 2 जवान शहीद, 2 नागरिकों की मौत ◾पंजाब विधानसभा चुनाव : अकाली दल और BSP के बीच गठबंधन, जानें किसे मिली कितनी सीटें◾लगातार भारी बारिश से बेहाल मुंबई, मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर अलर्ट मोड में प्रशासन ◾दिग्विजय के ऑडियो चैट को लेकर हमलावर BJP, संबित पात्रा बोले-INC को बदलकर ANC कर ले कांग्रेस◾मनरेगा को लेकर राहुल का वार- सरकार किसी की भी हो, जनता भारत की है और जनहित हमारी जिम्मेदारी◾कोविड की तीसरी लहर आने की आशंका प्रबल, युद्ध स्तर पर तैयारियां कर रही दिल्ली सरकार : CM केजरीवाल ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 5 NEWS 27 DECEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें

1 - TRACTOR PARADE : बवाल पर एक्शन, दिल्ली पुलिस ने दर्ज कीं 22 FIR

किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाला, जिस दौरान जमकर बवाल हुआ। राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों से जिस तरह की तस्वीरें आईं, उससे लगा कि ट्रैक्टर परेड के नाम पर दिल्ली में हुड़दंग हो रहा है। किसानों के ट्रैक्टर परेड में मचे उत्पात के बाद दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है और मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के मामले में 22 प्राथमिकी दर्ज की। द्वारका में तीन और शाहदरा जिले में एक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि और प्राथमिकी दर्ज होने के आसार हैं। इससे पहले दिन में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसानों ने पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस के साथ झड़प की, वाहनों में तोड़ फोड़ की और लाल किले पर धार्मिक झंडे फहरा दिये। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को सुबह करीब 8:30 बजे छह हजार से सात हजार ट्रैक्टर सिंघु सीमा पर एकत्र हुए। 

2 - WASHINGTON DC : कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन, भारतीय दूतावास के बाहर लहराए गए खालिस्तानी झंडे

किसानों के द्वारा गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड भी निकाली गई, जिसने हिंसात्मक रूप धारण कर लिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जबरन लाल किले की प्रचीर से किसान संगठनों और धार्मिक झंडे फहरा दिए। इसकी हर तरफ निंदा की गई। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में खालिस्तान समर्थकों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानी झंडे लहराए। उन्होंने इस दौरान भारत विरोधी नारे भी लगाए। वाशिंगटन के प्रमुख प्रदर्शनकारियों में से एक, नरेंद्र सिंह ने कृषि कानूनों को "भारत के मानव अधिकारों और लोकतंत्र का उल्लंघन" कहा। उन्होंने कहा कि हम हर साल 26 जनवरी को काला दिवस के रूप में मनाते हैं, लेकिन इस साल हम भारत में किसानों के साथ एकजुटता से खड़े हैं। विरोध करने वाले कुछ सदस्य अक्सर भारत विरोधी प्रदर्शनों में नियमित रूप से एक अलग खालिस्तान राज्य के लिए बल्लेबाजी करते रहे हैं। 

3 - REPUBLIC DAY : दिल्ली पुलिस ने लाल किला को पूरी तरह से कराया खाली

दिल्ली में 'ट्रैक्टर परेड' निकाल रहे प्रदर्शनकारी किसान हिंसक हो गए थे। सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर समेत सभी जगहों पर पुलिस के बैरिकेड्स तोड़कर दिल्ली की सीमाओं में दाखिल हुए किसान लाल किले में घुस गए थे। देर रात दिल्ली पुलिस ने पूरे लाल किला को खाली करा दिया है और वहां सुरक्षा भी तगड़ी कर दी गई है। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने चार एफआईआर दर्ज की है। स्थिति को काबू करने के लिए सरकार की ओर से अगले आदेश तक बॉर्डर के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं कई मेट्रो स्टेशनों के गेट के साथ ही कई रास्ते भी बंद कर दिए गए थे। इस दौरान एक किसान की मौत होने की भी खबर है। दिल्ली पुलिस ने लाल किला को पूरी तरह से खाली करा दिया है। बता दें कि नए कृषि कानून को लेकर ट्रैक्टर परेड कर रहे किसान अचानक उग्र रूप धारण कर लिए। ट्रैक्टर में सवार सैकड़ों किसान लाल किला परिसर में प्रदर्शन कर रहे थे। 

4 - COVID - 19 VACCINE : देश में 11 दिनों में 20 लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को दिए गए टीके

मंगलवार तक देश में 20 लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हो चुका है। मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण के 11वें दिन पांच राज्यों में 194 सत्रों में शाम सात बजे तक 5,615 लोगों का टीकाकरण हुआ। इनमें तमिलनाडु में 4,926, कर्नाटक में 429, राजस्थान में 216, तेलंगाना में 35 और आंध्रप्रदेश में नौ लोगों का टीकाकरण हुआ। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘कोविड-19 से बचाव के लिए अब तक कुल मिलाकर 20.29 लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हो चुका है। अस्थायी रिपोर्ट के मुताबिक कुल 20,29,424 लोगों को टीके की खुराक दी गई। मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक सबसे ज्यादा कर्नाटक में 2,31,601 लोगों का टीकाकरण हुआ है।

5 - REPUBLIC DAY 2021 : भारतीय वायु सेना की झांकी का हिस्सा बनी जेट फाइटर की महिला पायलट

महिला फ्लाइट लेफ्टिनेंट भावना कंठ  मंगलवार को गणतंत्र दिवस परेड के दौरान भारतीय वायु सेना की झांकी का हिस्सा बनने वाली पहली फाइटर जेट पायलट बन गईं। गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित परेड में भावना भारतीय वायुसेना की उस झांकी का हिस्सा थी जिसमें हल्के लड़ाकू विमान, हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर, सुखोई -30 एमकेआई फाइटर जेट और रोहिणी रडार के मॉडल प्रदर्शित किए गए थे। झांकी में भावना के साथ तीन अन्य पुरुष पायलट भी खड़े थे। भावना भारतीय वायु सेना में जून 2016 में शामिल हुई थीं। वह पहली तीन महिला फाइटर पायलट में शामिल हैं।