BREAKING NEWS

भाजपा की यात्रा तब पूरी होगी, जब असम जीडीपी में सर्वाधिक योगदान देने वाला राज्य बनेगा : अमित शाह◾चीन के बाद पाकिस्तान भी पड़ा नरम, सभी एलओसी समझौतों के सख्ती से पालन पर हुआ सहमत ◾प्रधानमंत्री बोले-कांग्रेस झूठ बोलने में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल विजेता◾पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ CM ममता का अनूठा विरोध, ई-स्कूटर पर बैठकर पहुंचीं सचिवालय◾महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोविड-19, एक हॉस्टल में 229 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए ◾BJP अध्यक्ष नड्डा ने लॉन्च किया 'सोनार बांग्ला' कैंपेन, 2 करोड़ लोगों से संपर्क साधेगी पार्टी◾पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने लोगों को दी विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात ◾आम आदमी पर महंगाई की मार, 1 महीने में तीसरी बार LPG सिलेंडर के दामों में हुआ इजाफा ◾टूलकिट मामला : शांतनु मुलुक की गिरफ्तारी पर नौ मार्च तक लगी रोक◾Coronavirus : देश में 1 महीने बाद दर्ज हुए 15 हजार से ज्यादा नए केस, 138 मरीजों ने गंवाई जान◾ट्रेन यात्रियों को लगा झटका, रेलवे ने अनावश्यक यात्राओं में कमी लाने के लिए किराए में वृद्धि की◾दिल्ली में बीते 15 साल में सबसे गर्म दिन रहा बुधवार, अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा ◾असदुद्दीनद्दीन ओवैसी की कोलकाता में होने वाली रैली के लिए पुलिस ने इजाजत देने से किया इनकार ◾TOP - 5 NEWS 25 FEBRUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾किसान प्रदर्शन के 3 महीने पूरे होने पर 26 फरवरी को कृषि मंत्रालय का करेंगे घेराव : कांग्रेस ◾कांग्रेस ने हमेशा मतदाताओं और चयन की उनकी आजादी का सम्मान किया : कपिल सिब्बल ◾निजीकरण के लिए प्रतिबद्ध है केंद्र, व्यवसाय करना सरकार का काम नहीं : PM मोदी ◾आज का राशिफल (25 फरवरी 2021)◾1 मार्च से 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगेगा टीका , जानें ! क्या हैं नए नियम ◾ममता ने PM मोदी को खत लिख सबके लिए टीके खरीदने में मदद मांगी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 5 NEWS 27 DECEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें

1 - TRACTOR PARADE : बवाल पर एक्शन, दिल्ली पुलिस ने दर्ज कीं 22 FIR

किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाला, जिस दौरान जमकर बवाल हुआ। राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों से जिस तरह की तस्वीरें आईं, उससे लगा कि ट्रैक्टर परेड के नाम पर दिल्ली में हुड़दंग हो रहा है। किसानों के ट्रैक्टर परेड में मचे उत्पात के बाद दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है और मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड के मामले में 22 प्राथमिकी दर्ज की। द्वारका में तीन और शाहदरा जिले में एक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि और प्राथमिकी दर्ज होने के आसार हैं। इससे पहले दिन में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसानों ने पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस के साथ झड़प की, वाहनों में तोड़ फोड़ की और लाल किले पर धार्मिक झंडे फहरा दिये। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को सुबह करीब 8:30 बजे छह हजार से सात हजार ट्रैक्टर सिंघु सीमा पर एकत्र हुए। 

2 - WASHINGTON DC : कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन, भारतीय दूतावास के बाहर लहराए गए खालिस्तानी झंडे

किसानों के द्वारा गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड भी निकाली गई, जिसने हिंसात्मक रूप धारण कर लिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जबरन लाल किले की प्रचीर से किसान संगठनों और धार्मिक झंडे फहरा दिए। इसकी हर तरफ निंदा की गई। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में अमेरिका के वाशिंगटन डीसी में खालिस्तान समर्थकों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानी झंडे लहराए। उन्होंने इस दौरान भारत विरोधी नारे भी लगाए। वाशिंगटन के प्रमुख प्रदर्शनकारियों में से एक, नरेंद्र सिंह ने कृषि कानूनों को "भारत के मानव अधिकारों और लोकतंत्र का उल्लंघन" कहा। उन्होंने कहा कि हम हर साल 26 जनवरी को काला दिवस के रूप में मनाते हैं, लेकिन इस साल हम भारत में किसानों के साथ एकजुटता से खड़े हैं। विरोध करने वाले कुछ सदस्य अक्सर भारत विरोधी प्रदर्शनों में नियमित रूप से एक अलग खालिस्तान राज्य के लिए बल्लेबाजी करते रहे हैं। 

3 - REPUBLIC DAY : दिल्ली पुलिस ने लाल किला को पूरी तरह से कराया खाली

दिल्ली में 'ट्रैक्टर परेड' निकाल रहे प्रदर्शनकारी किसान हिंसक हो गए थे। सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर समेत सभी जगहों पर पुलिस के बैरिकेड्स तोड़कर दिल्ली की सीमाओं में दाखिल हुए किसान लाल किले में घुस गए थे। देर रात दिल्ली पुलिस ने पूरे लाल किला को खाली करा दिया है और वहां सुरक्षा भी तगड़ी कर दी गई है। अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने चार एफआईआर दर्ज की है। स्थिति को काबू करने के लिए सरकार की ओर से अगले आदेश तक बॉर्डर के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। वहीं कई मेट्रो स्टेशनों के गेट के साथ ही कई रास्ते भी बंद कर दिए गए थे। इस दौरान एक किसान की मौत होने की भी खबर है। दिल्ली पुलिस ने लाल किला को पूरी तरह से खाली करा दिया है। बता दें कि नए कृषि कानून को लेकर ट्रैक्टर परेड कर रहे किसान अचानक उग्र रूप धारण कर लिए। ट्रैक्टर में सवार सैकड़ों किसान लाल किला परिसर में प्रदर्शन कर रहे थे। 

4 - COVID - 19 VACCINE : देश में 11 दिनों में 20 लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को दिए गए टीके

मंगलवार तक देश में 20 लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हो चुका है। मंत्रालय ने कहा कि राष्ट्रव्यापी टीकाकरण के 11वें दिन पांच राज्यों में 194 सत्रों में शाम सात बजे तक 5,615 लोगों का टीकाकरण हुआ। इनमें तमिलनाडु में 4,926, कर्नाटक में 429, राजस्थान में 216, तेलंगाना में 35 और आंध्रप्रदेश में नौ लोगों का टीकाकरण हुआ। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘कोविड-19 से बचाव के लिए अब तक कुल मिलाकर 20.29 लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हो चुका है। अस्थायी रिपोर्ट के मुताबिक कुल 20,29,424 लोगों को टीके की खुराक दी गई। मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक सबसे ज्यादा कर्नाटक में 2,31,601 लोगों का टीकाकरण हुआ है।

5 - REPUBLIC DAY 2021 : भारतीय वायु सेना की झांकी का हिस्सा बनी जेट फाइटर की महिला पायलट

महिला फ्लाइट लेफ्टिनेंट भावना कंठ  मंगलवार को गणतंत्र दिवस परेड के दौरान भारतीय वायु सेना की झांकी का हिस्सा बनने वाली पहली फाइटर जेट पायलट बन गईं। गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित परेड में भावना भारतीय वायुसेना की उस झांकी का हिस्सा थी जिसमें हल्के लड़ाकू विमान, हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर, सुखोई -30 एमकेआई फाइटर जेट और रोहिणी रडार के मॉडल प्रदर्शित किए गए थे। झांकी में भावना के साथ तीन अन्य पुरुष पायलट भी खड़े थे। भावना भारतीय वायु सेना में जून 2016 में शामिल हुई थीं। वह पहली तीन महिला फाइटर पायलट में शामिल हैं।