BREAKING NEWS

बवाल : गाजीपुर, सिंघू, टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड तोड़ दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने दागे आंसूगैस के गोले ◾राजपथ पर अत्याधुनिक हथियार, मिसाइल, लड़ाकू विमानों, भारतीय सैनिकों ने दिखाई भारत की ताकत ◾72वां गणतंत्र दिवस : राजपथ पर दिखी ऐतिहासिक विरासत, सांस्कृतिक धरोहर और शौर्य की झलक◾पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं ◾भाजपा ने जय श्रीराम का नारा लगाकर नेताजी का अपमान कियाः ममता बनर्जी ◾किसान संगठनों का ऐलान - बजट के दिन संसद की तरफ करेंगे कूच, यह पूरे देश का आंदोलन है◾गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सम्बोधन में बोले कोविंद - किसानों के हित के लिए सरकार पूरी तरह समर्पित ◾प्रदूषण फैलाने वाले पुराने वाहनों पर लगाया जायेगा ‘ग्रीन टैक्स’, गडकरी ने दी मंजूरी◾पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने किसानों से शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकालने की अपील की ◾कृषि कानूनों को डेढ़ साल तक निलंबित रखने का फैसला सरकार की 'सर्वश्रेष्ठ' पेशकश : नरेंद्र सिंह तोमर◾मुंबई की किसान रैली में बोले पवार - राज्यपाल के पास कंगना के लिए समय है, किसानों के लिए नहीं◾टीकों के खिलाफ अफवाहों को रोकने और उन्हें फैलाने वालों के खिलाफ केंद्र द्वारा सख्त कार्रवाई के निर्देश ◾प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक असमानता बढ़ी : कांग्रेस ◾PM की मौजूदगी में तानों का करना पड़ा सामना, BJP का नाम होना चाहिए ‘भारत जलाओ पार्टी’ : CM ममता ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से किया संवाद, जीवनी पढ़ने की दी सलाह ◾राहुल के आरोपों पर बोले CM शिवराज, कांग्रेस के माथे पर देश के विभाजन का पाप◾किसानों ने ट्रैक्टर परेड के लिए तैयार किया ब्लू प्रिंट, चाकचौबंद व्यवस्था के साथ ये है गाइडलाइन्स◾PM की वजह से देश हो गया एक कमजोर और विभाजित भारत, अर्थव्यवस्था हुई ध्वस्त : राहुल गांधी ◾महाराष्ट्र में किसानों का हल्ला बोल, कृषि कानून विरोधी रैली में उतरेंगे शरद पवार-आदित्य ठाकरे ◾सिक्किम में चीनी घुसपैठ को भारतीय सैनिकों ने किया नाकाम, चीन के 20 सैनिक जख्मी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बीएसएफ, आईटीबीपी और सीआरपीएफ जवानों में कोरोना वायरस के 175 नये मामले

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में शामिल बीएसएफ, आईटीबीपी और सीआरपीएफ के 175 कर्मियों को मंगलवार को कोविड​​-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने ताजा आंकड़े देते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में संक्रमण के कुल 69 नये मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटों में बल के 29 जवान ठीक भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि बीएसएफ में अब कोविड-19 के कुल 1,454 मामले हो चुके हैं, जिनमें से केवल 595 जवान उपचाराधीन हैं, जबकि शेष स्वस्थ हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि बीएसएफ के एक जवान की सोमवार को इस बीमारी के कारण मौत हो गई, जिससे कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले बल के कर्मियों की संख्या छह हो गई। बीएसएफ को पाकिस्तान और बांग्लादेश के साथ सटी भारतीय सीमा की रक्षा करने का काम सौंपा गया है। अधिकारियों ने बताया कि चीन के साथ 3,488 किलोमीटर लंबी वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) की रखवाली करने का काम करने वाले भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) में संक्रमण के सात नए मामले सामने आए जबकि पिछले 24 घंटों में बल के छह जवान ठीक हुए हैं।

ताजा मामलों के साथ आईटीबीपी में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 431 तक पहुंच गई, जिनमें से केवल 152 कर्मियों का इलाज चल रहा है, जबकि बल में अब तक तीन मौतें हुई हैं। अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 99 जवानों को मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल में कुल 1,734 मामले हो गए हैं, जिनमें से 941 कर्मी उपचाराधीन हैं, जबकि संक्रमण के कारण बल के नौ जवानों की मौत हो चुकी है।