BREAKING NEWS

गृह मंत्रालय से विश्वविद्यालयों को मिली हरी झंडी, परीक्षाएं कराने की मिली अनुमति◾महाराष्ट्र में कोरोना के 5,368 नए मामले आये सामने, 204 और मरीजों की मौत◾वांग - डोभाल बातचीत के बाद बोला चीन - LAC पर सैनिकों को पीछे हटाने का काम जल्द से जल्द किया जाना चाहिए ◾दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1 लाख के पार, देशभर में 7 लाख से ऊपर पहुंची संक्रमितों की संख्या◾कांग्रेस का पलटवार - चीन के खिलाफ मजबूत होती सरकार तो नड्डा को ‘झूठ’ नहीं बोलना पड़ता◾निलंबित DSP देविंदर सिंह समेत छह लोगों खिलाफआतंकी गतिविधियों के लिये NIA द्वारा चार्जशीट दायर ◾चीन के पीछे हटने से एक दिन पहले NSA डोभाल और चीनी विदेश मंत्री के बीच हुई थी बातचीत◾सेना के पीछे हटने पर बोला चीन- दोनों देशों के बीच तनाव कम करने के लिए उठाया गया कदम◾CM केजरीवाल बोले-दिल्ली में अब रोज 20 से 24 हजार हो रहे है कोरोना टेस्ट, मृत्यु दर में आई कमी ◾गलवान घाटी में 1-2 किमी तक पीछे हटी चीनी सेना, झड़प वाले स्थान पर बना बफर जोन◾विकास दुबे के संपर्क में आए तीन और पुलिसकर्मी सस्पेंड, हिस्ट्रीशीटर अब भी पकड़ से दूर◾साउथ चाइना सी में अमेरिकी युद्धपोत की तैनाती पर चीन ने दी धमकी, US नेवी ने उड़ाई ड्रैगन की खिल्ली◾राहुल रक्षा मामले की एक भी बैठक में नहीं हुए शामिल, लेकिन सशस्त्र बल पर उठा रहे हैं सवाल : नड्डा◾श्यामाप्रसाद मुखर्जी की जयंती आज, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने ऐसे किया याद◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 14 लाख से अधिक, अब तक 5 लाख 33 हजार लोगों की हुई मौत ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 7 लाख के करीब, महामारी से लगभग 20 हजार लोगों की मौत ◾राहुल ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- भविष्य में कोविड-19, GST और नोटबंदी फेलियर पर स्टडी में होंगी शामिल ◾दिल्ली में पिछले 3 महीने से बंद ऐतिहासिक स्मारक आज से खुलेंगे, लेना होगा ऑनलाइन टिकट ◾राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया आरोप, बोले-PM केयर्स कोष में अपारदर्शिता से खतरे में पड़ रही है जिंदगियां◾कोरोना वायरस के 6.87 लाख मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ भारत तीसरे स्थान पर पहुंचा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

छेड़खानी के विरोध में BHU छात्राओं का प्रदर्शन जारी , छात्रा ने बताया - कैंपस में लड़के करते हैं अश्लील हरकतें

यू पी के बनारस स्थित हिन्दू विश्वविद्यालय में गुरूवार शाम लड़की के साथ हुई छेड़छाड़ के मामले में छात्रों का विरोध प्रदर्शन थम नहीं रहा है। आपको बता दे कि बीते 2 दिनों से छात्र विश्वविद्यालय के मुख्य गेट के सामने धरना दे रहे हैं। उनकी मांग है कि विश्वविद्यालय के कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी कार्रवाई करें। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि ये आंदोलन राजनीति से प्रेरित है। दूसरी ओर छात्राओं ने जानकारी दी कि गुरुवार को BHU में भारत कला भवन के पास छात्रा के साथ बाइक सवार लड़कों ने छेड़खानी की।

\"\"

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरफ जहां बेटी बचाओं और बेटी पढ़ाओं की बात करते है वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पढ़ने वाली छात्राएं ही खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहीं हैं । जिसको लेकर BHU की छात्राएं सड़क पर उतर आई हैं।

BHU की एक छात्रा के साथ हुए छेड़खानी के विरोध में धरना दे रही हैं मगर ये छेड़खानी की घटना BHU में नया नही हैं और न ही एक छात्रा के साथ की है। छात्राओं का कहना है कि ये एक घटना नहीं है बल्कि यहाँ आए दिन लड़कियों के साथ छेड़खानी की घटना होती ही रहती है। वहीं एक छात्रा ने तो इससे तांग आकर अपना सिर तक मुंडवा लिया ताकि उसे कोई लड़का नही छेड़े। आट्र्स फैकल्टी की छात्रा आकांक्षा सिंह जिसके साथ एक महीने पहले छेड़खानी की घटना हुई थी उसने शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई जिससे तांग आकर उसने अपना सर तक मुंडवा दिया।

\"\"

बता दे कि BHU के त्रिवेणी संकुल में रहने वाली छात्रा शाम के समय कहीं से वापस हॉस्टल लौट रही थी। उसी दौरान भारत कला भवन के पास कुछ युवकों ने छेडख़ानी की। जब छात्रा ने विरोध किया तो वह लोग अपशब्द बोलते हुए भाग निकले। इस पर छात्रा ने कुछ दूरी पर मौजूद प्रॉक्टरकर्मियों से नाराजगी जताई लेकिन उनकी शिकायत को अनसुना कर समझा बुझाकर लौटा दिया गया। नाराज छात्रा ने जब रात्रि में अन्य साथियों को इसकी जानकारी दी तो वह सभी उबाल में आ गए।

कल मध्य रात करीब 12 बजे संकुल गेट पर प्रदर्शन शुरू हो गया। इसकी भनक लगते ही प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अलावा हॉस्टल के वार्डेन सहित BHU के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। छात्रओं को मनाने का भरपूर प्रयास होता रहा लेकिन वह सब मानने को तैयार नहीं हुई। छात्राओं का कहना था कि आए दिन घटनाएं हो रही हैं लेकिन बीएचयू प्रशासन मौन धारण किया हुआ है। दूसरी ओर नवीन महिला हास्टल की छात्रओं के साथ अश्लील हरकत का मामला सामने आया है।

\"\"

छात्राओं का आरोप है कि रात BHU कैंपस में भारत कला भवन के पास ऑर्ट्स फैकेल्टी की छात्रा के साथ तीन लड़कों ने उसके साथ छेड़खानी की । शोर मचाने पर भी 20 मीटर दूर खड़े सुरक्षा गार्ड्स ने कोई मदद नहीं की। पीड़ित लड़की ने हॉस्टल आकर वार्डेन से शिकायत की। इसके साथ ही उसने चीफ प्रॉक्टर को भी उसकी सूचना दी। छात्राओं का आरोप है कि जब उनसे शिकायत की गई तो उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का दौरा है। अभी आप सभी लोग शांत रहिए।

वहीं छात्राओं ने मामले में लिखित शिकायत भी की है। चीफ प्रोटेक्टर को लिखे पत्र में कहा गया है छात्राओं को आए दिन अनेक सुरक्षा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। छात्रावास आने-जाने का मार्ग भी सुरक्षित नहीं है। आए दिन छेड़खानी होती रहती हैं। यहां तक अंतर्राष्ट्रीय छात्राओं को भी ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लड़के छात्रावास के बाहर आकर आपत्तिजनक हरकतें करते हैं। वो हस्तमैथुन करते हैं। पत्थर फेंकते हैं। छात्राओं के खिलाफ आपत्तिनजक शब्द बोलते हुए निकलते हैं। ये लेटर वायरल हो रहा है। जिसमें ऐसा कहा गया है। हालांकि, प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं हो पाई है।

आपको बता दे कि जिस तरह से इन छात्राओं ने प्रदर्शन किया उससे ज़िला प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं और धरना स्थल पर भारी फोर्स को तैनात कर दिया गया। इन छात्राओं का आरोप है इनके साथ कैंपस में लगातार छेड़खानी होती है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती. इन छात्राओं का आरोप है कि इसमें प्राक्टोरियल बोर्ड के लोग भी शामिल हैं जिसकी वजह से कोई कार्रवाई नहीं होती है।