BREAKING NEWS

पाक ‘‘नापाक’’ हरकतें करता रहता है : राजनाथ ◾सोनिया ने दिल्ली के वायु प्रदूषण पर चिंता जताई ◾लोकसभा में उठा प्रदूषण का मुद्दा: पराली जलाने के बजाय वाहनों, उद्योगों को ठहराया गया जिम्मेदार . संसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर पहुंचे श्रीलंका , नये राष्ट्रपति से करेंगे मुलाकात◾आप' के साथ दिल्ली के 'वाटर-वार' में कूदे पासवान◾दिल्ली में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.0 रही तीव्रता◾TOP 20 NEWS 19 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या फैसले पर ओवैसी फिर बोले- SC का फैसला किसी भी तरह से ‘पूर्ण न्याय’ नहीं ◾भाजपा के कार्यकर्ताओं ने CM केजरीवाल के गुमशुदगी पोस्टर लगाए, किया प्रदर्शन ◾ममता बनर्जी के 'अल्पसंख्यक अतिवादी' वाले बयान पर ओवैसी ने किया पटलवार ◾JNU विवाद : जीवीएल नरसिम्हा बोले-नर्सरी में एक लाख फीस देने वालों को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत क्यों◾आर्थिक मंदी को लेकर 30 नवंबर को कांग्रेस की होने वाली रैली स्थगित हुई ◾महाराष्ट्र सरकार गठन पर सोनिया के घर हुई बैठक, अहमद, एंटनी और खड़गे भी हुए शामिल◾सांसदों ने आसन के समीप आकर की नारेबाजी, लोकसभा अध्यक्ष ने दी चेतावनी◾राज्यसभा मार्शल्स की नई वर्दी पर उठे सवाल, वैंकेया नायडू ने पुनर्विचार के दिए आदेश◾मायावती ने प्रदूषण पर जताई चिंता, कहा- संसद में चर्चा के बाद ठोस नीति बनाए सरकार ◾हंगामे के बाद राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित, लोकसभा में किसानों के मुद्दे को लेकर विपक्ष ने की नारेबाजी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सेना के जवानों और उनके कुलियों की मौत पर जताया शोक◾शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾

देश

आजम खान ने कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं किया : रमा देवी

लोकसभा में समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान द्वारा खुद पर हुई टिप्पणी को लेकर बीजेपी सांसद रमा देवी ने कहा की आजम खान ने कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं किया। उन्हें लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं है। गुरुवार को आजम खान ने रमा देवी पर विवादित टिप्पणी की, जिसके बाद लोकसभा में खूब हंगामा हुआ। 

बीजेपी सांसद रमा देवी ने इस टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आज कहा, उन्होंने कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं किया है, हम सभी जानते हैं कि उन्होंने जयाप्रदा जी के बारे में क्या कहा था। उन्हें लोकसभा में रहने का कोई अधिकार नहीं है, मैं स्पीकर से उन्हें खारिज करने का अनुरोध करूंगी। 

कारगिल विजय दिवस : कारगिल युद्ध की कहानी , जानें ! भारतीय सैनिक की जुबानी

आजम खान को माफी मांगनी चाहिए। दरअसल गुरुवार को, रमा देवी तीन तलाक विधेयक पर चर्चा के दौरान सदन की अध्यक्षता कर रही थीं। मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2019 पर चर्चा में भाग लेते हुए आजम खान ने सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी पर टिप्पणी की, जिसका सत्ता पक्ष ने विरोध किया। 

सत्ता पक्ष ने रामपुर के सांसद से माफी मांगे जाने की मांग की। टिप्पणी पर आपत्ति जाहिर करते हुए बिहार के शिवहर की सांसद रमा देवी ने कहा कि यह बोलने का तरीका नहीं और टिप्पणी को कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया। इसके जवाब में आजम खान ने कहा, 'आप बहुत आदरणीय है। आप मेरी बहन की तरह हैं।' 

J&K : अमरनाथ यात्रा खराब मौसम के कारण स्थगित

इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आसन पर आ गए और कहा कि इस तरह के असंसदीय शब्द का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। आजम खान ने दोहराया कि रमा देवी उनकी बहन जैसी हैं और अगर उन्होंने उनके खिलाफ असंसदीय शब्द का इस्तेमाल किया है तो वह सदन से इस्तीफा देने को तैयार हैं। 

उनके समर्थन में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, 'मैं नहीं मानता की आजम खानजी ने आसन (रमा देवी) का अनादर किया है। ये (बीजेपी सांसद) लोग बहुत अशिष्ट हैं। ये उंगली उठाने वाले कौन हैं।' उन्होंने कहा, 'अगर आप (लोकसभा अध्यक्ष) सोचते हैं कि खान द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द असंसदीय है, तो उसे हटाया जाना चाहिए।' 

इस पर बिरला ने कहा, 'आप सब के लिए यह कहना आसान है कि इसे हटाइए, उसे हटाइए, लेकिन हटाने की जरूरत क्यों पैदा हुई? एक बार कोई टिप्पणी की गई तो यह पहले से ही पब्लिक डोमेन में है। इसलिए हम सभी को संसद की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए बोलना चाहिए।' हंगामे के बाद खान व सपा के दूसरे सदस्यों ने लोकसभा से वाकआउट कर दिया।