BREAKING NEWS

मुखर्जी नगर घटना : दिल्ली HC जनहित याचिका पर आज करेगा सुनवाई ◾BJP सांसद ओम बिड़ला बने नए लोकसभा स्पीकर, कांग्रेस सहित सभी दलों का मिला समर्थन◾49 साल के हुए राहुल गांधी, PM मोदी ने की लम्बी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना◾बिहार में जारी है चमकी बुखार का कहर, अब तक 112 बच्चों की हुई मौत◾'एक देश, एक चुनाव' पर मोदी की बैठक में ये नेता नहीं होंगे शामिल, मायावती ने ट्वीट कर दिया बयान◾'एक देश एक चुनाव' पर PM मोदी की बैठक आज, ममता नहीं होंगी शामिल◾पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर, जाने आपके राज्य में क्या है भाव !◾बंगाल में BJP कार्यकर्ता की हत्या, तृणमूल पर लगाया आरोप◾CM योगी ने नड्डा,शाह से की मुलाकात◾कांग्रेस ने ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के लिए रोशन बेग को किया सस्पेंड◾तृणमूल के विधायक, कई पार्षदों ने थामा BJP का दामन◾‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर बुधवार सुबह निर्णय लेंगे कांग्रेस और सहयोगी दल ◾अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के बने नेता◾स्पीकर के चुनाव में बिड़ला का समर्थन करेगा UPA, ''एक राष्ट्र, एक चुनाव'' पर अभी निर्णय नहीं ◾बजट से पहले मोदी के साथ महत्वपूर्ण विभागों के सचिवों की बैठक ◾J&K : पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला, 5 घायल, 2 की हालत गंभीर◾PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'एक राष्ट्र एक चुनाव' पर करेंगे चर्चा◾मेरठ : गमगीन माहौल में हुआ शहीद मेजर का अंतिम संस्कार, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब ◾WORLD CUP 2019, ENG VS AFG : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ रिकार्डों की झड़ी लगाई ◾विपक्ष ने महाराष्ट्र के वित्त मंत्री के ट्विटर हैंडल पर बजट लीक को लेकर की सरकार आलोचना की◾

देश

भाजपा ने की आचार संहिता उल्लंघन की शिकायतें

भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से कई मामलों में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतें की है।

पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने अपनी शिकायत में कहा है कि शासन द्वारा आयोग की अनुमति के बिना तहसील एवं नायाब तहसीलदारों के तबादले किए है।

पार्टी के प्रतिनिधिमंडल द्वारा आयोग को शिकायत की गयी है कि प्रदेश सरकार द्वारा सलमान खान को आचार संहिता लगने के बाद प्रदेश का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किया गया है। पार्टी ने इस संबंध में इन्दौर से प्रकाशित एक अंग्रेजी दैनिक समाचार पत्र के समाचार का हवाला दिया है।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने 27 उम्मीदवारों की सूची जारी की

आयोग को की गयी शिकायत में कहा गया है कि 17 मार्च को इनकम टैक्स पेयर्स एसोसिऐशन, भोपाल द्वारा एक समारोह किया गया। इस समारोह में जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा के द्वारा संस्था के प्रत्येक सदस्यों को उपहार वितरित कराए गए। पार्टी ने आरोप लगाया कि ये आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

शिकायत में कहा गया है कि आबकारी नीति के बारे में मुख्य चुनाव आयोग ने स्वीकृति प्रदान की है लेकिन इसके क्रियान्वयन के बारे में आयोग के निर्देश मौन हैं। इस संबंध में आयोग ने कोई स्पष्ट रूप से आदेश जारी नही किये है।

शिकायत में कहा गया है कि शुजालपुर से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के सगे भाई हितेश चौधरी वर्तमान में सिंगरोली पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ हैं। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देश एवं प्रचालित परम्परा के अनुसार किसी भी राजनैतिक दल से जुड़ अथवा विधायक/सांसद/मंत्रियों के सगे सबंधी रिश्तेदारों को निर्वाचन अवधि के दौरान ना तो जिले में पदस्थ किया जाता है, बल्कि उन्हें निर्वाचन कार्य से पृथक भी रखा जाता है। पार्टी ने हितेश चौधरी को पद से हटाने की मांग की है।