BREAKING NEWS

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 92605 नए मामले दर्ज, संक्रमितो का आंकड़ा 54 लाख से अधिक ◾J&K में अंतरराष्ट्रीय सीमा घुसपैठ की कोशिश नाकाम, BSF ने भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किये ◾ आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर ! दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा संख्या 3 करोड़ 6 लाख के पार◾LAC विवाद के बीच सियाचिन में तैनात सैनिकों के खाने की पौष्टिकता में कोई कमी नहीं◾कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए पीएम मोदी ने सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बुलाई बैठक◾आज का राशिफल (20 सितम्बर 2020)◾एक्ट्रेस पायल घोष ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण के आरोप लगाए, कंगना बोलीं अरेस्ट करो◾IPL-13: चेन्नई सुपर किंग्स का जीत से आगाज, 5 विकेट से मुंबई को दी शिकस्त ◾J&K : पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर किया संघर्षविराम का उल्लंघन, भारतीय जवानों ने दिया मुहतोड़ जवाब◾महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 11.88 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 21,907 नए केस◾दिल्ली में कोरोना का कहर बरकरार, पिछले 24 घंटे में 4,071 नए केस, 38 की मौत ◾ IPL 2020 : मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 163 रनों का लक्ष्य, लुंगी नगिदी ने झटके 3 विकेट◾विदेश मंत्री एस जयशंकर की मां सुलोचना सुब्रमण्यम का निधन, पिछले कुछ समय से थीं बीमार◾ UPSC की तर्ज पर RPSC-RSSB की भर्ती होगी पूरी, CM गहलोत ने दिए निर्देश◾उत्तर प्रदेश में कोरोना के 5287 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 3.48 लाख के पार पहुंची◾कोरोना वायरस: अगले हफ्ते पुणे में शुरू होगा ऑक्सफोर्ड वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल◾पत्रकार राजीव शर्मा ने जासूसी कर डेढ़ साल में कमाए 40 लाख रुपये, हर जानकारी के बदले मिले 1000 डॉलर◾भारत को कोरोना से लड़ाई में ऐतिहासिक उपलब्धि, स्वस्थ मरीजों के मामले में अमेरिका को पीछे छोड़ बना शीर्ष◾चीन के लिए रक्षा संबंधी जासूसी करने वाले पत्रकार समेत एक चीनी महिला और नेपाली युवक गिरफ्तार◾कृषि बिल को लेकर चिदंबरम का बड़ा हमला : हर पार्टी तय करे कि वह किसानों के साथ है या भाजपा के साथ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

चिदंबरम का चुनाव आयोग पर तंज, मोदी सारी घोषणाएं कर लेंगे तब होगा गुजरात चुनाव तारीखों का ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में देरी पर कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार और चुनाव आयोग पर जमकर हमला बोला है। चिदंबरम ने ट्वीट कर तंज कसा कि चुनाव आयोग छुट्टी पर है और जब गुजरात सरकार हर तरह की छूट का ऐलान कर लेगी तब जाकर वह चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा।

EC will be recalled from its extended holiday after Gujarat Govt has announced all concessions and freebies.

— P. Chidambaram (@PChidambaram_IN) October 20, 2017

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को ये अथॉरिटी दी है कि वे अपनी रैली में तारीखों का ऐलान कर दे और फिर आयोग को इसकी जानकारी दे देंगे।

EC has authorised PM to announce date of Gujarat elections at his last rally (and kindly keep EC informed).

— P. Chidambaram (@PChidambaram_IN) October 20, 2017

पी. चिदंबरम के इस तंज पर गुजरात सीएम विजय रुपाणी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि पी. चिंदबरम और कांग्रेस पार्टी गुजरात चुनाव से डर रहे हैं।

I think Chidambaram & the entire Congress are scared of the upcoming #Gujarat Elections: Vijay Rupani, Gujarat CM on P Chidambaram's tweet pic.twitter.com/oreI5WmPf7

— ANI (@ANI) October 20, 2017

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए तारीख का ऐलान किया था लेकिन गुजरात चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया गया था। हिमाचल में एक ही चरण में 9 नवंबर को मतदान होगा लेकिन मतगणना 18 दिसंबर को होगी। मतदान और मतगणना के बीच 40 दिनों के अंतर को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए थे। माना जा रहा है कि गुजरात में मतदान 18 दिसंबर से पहले ही होगा और दोनों राज्यों में एक ही साथ मतगणना होगी। कांग्रेस का आरोप है कि गुजरात में चुनावी वादों और घोषणाओं के लिए सरकार को मौका देने के लिए तारीखों का ऐलान नहीं किया जा रहा है।