BREAKING NEWS

सचिवालय से हटाया गया जम्मू कश्मीर का झंडा ◾राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने सिंधू को दी बधाई◾TOP 20 NEWS 25 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾पीवी सिंधु का सुनहरा कारनामा, बैडमिंटन वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली भारतीय ख़िलाड़ी ◾अब संसद में नहीं गूंजेगी अरुण जेटली की आवाज, खलेगी कमी : राहुल गांधी◾दवाओं की कोई कमी नहीं, फोन पर पाबंदी से जिंदगियां बचीं : सत्यपाल मलिक◾निगमबोध घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अरुण जेटली का अंतिम संस्कार किया गया◾मन की बात: PM मोदी ने दो अक्टूबर से प्लास्टिक कचरे के खिलाफ जन आंदोलन का किया आह्वान ◾लोकतांत्रिक अधिकारों को समाप्त करने से अधिक राजनीतिक और राष्ट्र-विरोधी कुछ नहीं : प्रियंका गांधी◾जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए PM मोदी फ्रांस रवाना◾सोनिया गांधी ने कहा- सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप दें महाराष्ट्र के नेता◾व्यक्तिगत संबंधों के कारण से सभी राजनीतिक दलों में अरुण जेटली ने बनाये थे अपने मित्र◾अनंत सिंह को लेकर पटना पहुंची बिहार पुलिस, एयरपोर्ट से बाढ़ तक कड़ी सुरक्षा◾पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी बोले- कश्मीर में आग से खेल रहा है भारत◾निगमबोध घाट पर होगा पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार◾भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली◾PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता◾मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, बोले- सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾भाजपा को हर कठिनाई से उबारने वाले शख्स थे अरुण जेटली◾

देश

कांग्रेस भाजपा के कारण नहीं बल्कि अपने पापों के कारण मर रही : शिवराज

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस भाजपा के कारण नहीं बल्कि अपने पापों के कारण मर रही है। सिंह ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘‘रणछोड़दास गांधी’’ कहा। गैर-भाजपा शासित राज्यों में सत्ता हथियाने के कांग्रेस के आरोपों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि जब कोई जहाज डूबता है तब उसका कप्तान उसे अंत तक बचाने की कोशिश करता है।

लेकिन राहुल गांधी कांग्रेस के जहाज से कूदने वाले पहले व्यक्ति हैं। जब कांग्रेस के पार्टी अध्यक्ष को लेकर अनिश्चितता का माहौल है तब उसके विधायक कहां जाएंगे। कौन उनकी बात सुनेगा। यहां कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी के कारण नहीं बल्कि अपने पापों के कारण मर रही है। 

चौहान ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस नेता सिद्धरमैया मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। कुमारस्वामी ने कहा था कि कांग्रेस उनकी सरकार के कामकाज को सुचारू रूप से चलने नहीं दे रही। जब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी खुद भाग गए और यदि अब उनके विधायक भाग रहे हैं तब इसमें आश्चर्य की क्या बात है। 

भाजपा के सदस्यता अभियान में हिस्सा लेने रायपुर पहुंचे चौहान ने इस दौरान आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा नहीं कर रही। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कृषि ऋण को माफ करने समेत कई बड़े वादे किए थे। लेकिन तीनों राज्यों के किसानों के सामने संकट की स्थिति है। यहां के किसानों का पूरा कर्ज माफ नहीं किया गया है तथा उन्हें अब बीज और उर्वरकों के लिए ऋण नहीं मिल रहा है। 

सिंह ने कहा कि राहुल जी ने कहा था कि अगर सरकार के गठन के 10 दिनों के भीतर किसानों के ऋण माफ नहीं किए गए तब संबंधित राज्य के मुख्यमंत्री को 11वें दिन बदल दिया जाएगा। लेकिन अब राहुल गांधी खुद छोड़कर भाग गए। 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को तीन राज्यों के लोगों से झूठ बोलने के लिए माफी मांगनी चाहिए। भारतीय राजनीति में इतना बड़ा झूठ कभी किसी ने नहीं बोला है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने न केवल कर्ज माफी बल्कि शराब पर प्रतिबंध लगाने का भी वादा किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताना चाहिए कि इन वादों का क्या हुआ। राज्य में बेरोजगारी भत्ता देने के वादे का क्या हुआ। 

उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भी बदले की राजनीति करने का भी आरोप लगाया। चौहान ने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में जीत के बाद जश्न में समय नहीं बिताया और छुट्टी पर नहीं गए बल्कि सदस्यता अभियान शुरू करके अपने संगठन के विस्तार पर काम करना शुरू कर दिया। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कहना है कि भाजपा के लिए अभी सर्वोच्च आना बाकी है। पार्टी के लिए सर्वोच्च तब होगा जब भाजपा उन राज्यों में अपनी सरकार बनाएगी जहां वह शासन में नहीं है। वहीं उन राज्यों में जहां भाजपा सत्ता में है, हम वहां जीत का अंतर बढ़ाएंगे।