BREAKING NEWS

डिजिटल प्रौद्योगिकी की सराहना करते हुए मोदी बोले- भारत ने ‘ऑनलाइन’ जाकर सभी ‘लाइन’ को खत्म किया ◾मोदी सात जुलाई को जाएंगे वाराणसी, विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास◾ रो-कर बागियों को वापस लौटने की अपील करने वाले विधायक शिंदे गुट में शामिल◾राष्ट्रपति चुनाव : मुर्मू संकल्प ले वह निर्वाचित होने के बाद ‘रबर स्टाम्प राष्ट्रपति’ नहीं होगी - यशवंत सिन्हा ◾राष्ट्रपति चुनाव : मुर्मू संकल्प ले वह निर्वाचित होने के बाद ‘रबर स्टाम्प राष्ट्रपति’ नहीं होगी - यशवंत सिन्हा ◾दिल्ली में दरिंदों ने की हदपार! लक्ष्मीनगर इलाके में 7 साल की बच्ची के साथ किया कुर्कम, पॉस्कों एक्ट के तहत दर्ज मामला◾ PM Modi security breach : पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, चॉपर के उड़ान भरते ही आसमान में उड़ाए गए काले गुब्बारे ◾Punjab News: मान ने पंजाब कैबिनेट का किया विस्तार, इन पांच विधायकों ने ली मंत्री पथ की शपथ ◾मीडिया का परिदृश्य पिछले कुछ सालों में बदल गया......., बोले केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ◾RCP Singh: भाजपा को बड़ा झटका! केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह BJP में नहीं हुए शामिल ◾आप आग से नहीं खेल सकते... नूपुर शर्मा को करें गिरफ्तार! CM ममता ने फिर उठाई कड़ी कार्रवाई की मांग ◾ खाली हाथ रह गया उद्धव गुट, अजीत पवार को चुना गया महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ◾ ज्ञानवापी केस : जिला अदालत में सुनवाई टली, 12 को पक्ष रखेंगे मुस्लिम अधिवक्ता ◾Punjab Board Result 2022: पंजाब में कल छात्र-छात्राओं का अहम दिन, जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, इस लिंक पर करें चेक◾ यशवंत सिन्हा की मुर्मू से अपील उनकी ओछी मानसिकता को दर्शाती है - सीटी रवि ◾शरद के बाद कांग्रेस ने भी शिंदे सरकार को लेकर की भविष्यवाणी, कहा - लंबे समय तक नही़ टिकेगी सरकार ◾महाराष्ट्र में 'कानून का शासन' नहीं, शिवसेना बोली- BJP का स्पीकर चुनाव जीतना हैरानी की बात नहीं... ◾राम रहीम को लेकर याचिकाकर्ता पर भड़का हाईकोर्ट, कहा - ये फिल्म चल रही है क्या ◾गुजरात को भी बनाएंगे दिल्ली और पंजाब मॉडल, केजरीवाल बोले- 300 यूनिट तक देंगे मुफ्त बिजली, भाजपा पर भी साधा निशाना◾दिल्ली में विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की होगी वृद्धि, विधानसभा में पारित हुआ विधेयक ◾

कांग्रेस ने BJP पर साधा निशाना, कहा- फेसबुक कर रहा है हमारे लोकतंत्र को कमजोर

कांग्रेस ने कहा है कि फेसबुक तथा ह्वटसएप के माध्यम से देश में नफरत एवं घृणा फैला कर लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है और इस मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए संयुक्त संसदीय समिति का गठन किया जाना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यदि कोई सोशल मीडिया प्लेेटफार्म हमारे लोकंतत्र को कमजाेर करेगा तो इस संबंध में जरूर सवाल पूछे जाएंगे और सरकार को इन सवालों का जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से हमारे यहां नफरत फैलाने तथा समाज में दरार पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है और देश को इस तरह बांटने तथा गैरजिम्मेदाराना तरीके से काम करने की अनुमति किसी को नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि फेसबुक के इस कारनामे को अमेरिकी अखबार ने उठाया है लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता तथा केंद्रीय मंत्री इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर हमला कर रहे है।

भाजपा सरकार को गलत खबर फैलाने के आरोप में व्हाट्सप्प के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी लेकिन ऐसा करने की बजाय वह कांग्रेस नेताओं पर हमला कर रही है। प्रवक्ता ने कहा कि बहुत साजिश के तहत देश के लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है। ऐसा महसूस होता है कि बहुत सुनियोजित तरीके से देश की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है इसलिए इस मामले की सच्चाई जेपीसी के गठन से सामने लायी जानी चाहिए।

विधानसभा सत्र से पहले जनप्रतिनिधियों के लिए हो कोरोना से बचाव के समुचित प्रबंध : अखिलेश यादव