BREAKING NEWS

अमेरिका की अपने नागरिकों को सलाह, कहा -पाकिस्तान जाने से करे परहेज, हो सकता हैं आतंकी हमला ◾कांग्रेस ने केंद्र पर कसा तंज, कहा- गरीबी भयावह रूप ले रही है और सरकार बेख़बर है◾नशे में धुत कांग्रेस के दो विधायकों ने चलती ट्रेन में महिला से की बदसलूकी, रिपोर्ट दर्ज ◾अधिकार कार्यकर्ता एलेस बियालियात्स्की को शांति का नोबेल पुरस्कार, रूसी समूह व यूक्रेन संगठन का भी नाम◾ अफ्रीका से पहले 'कफ सीरफ' जम्मू कश्मीर में लील चुका हैं 12 मासूम की जान, NHRC ने ठोका था 36 लाख का जुर्माना ◾ज्ञानवापी : शिवलिंग की कार्बन डेटिंग पर टला फैसला, 11 अक्टूबर को होगी अगली सुनवाई◾चरमपंथ से शिक्षा का मंदिर स्कूल भी अछूता नहीं, मरम्मत के पैसे से कट्टरपंथी प्राचार्य ने बनवा दी मजार◾आदेश गुप्ता ने केजरीवाल पर साधा निशाना, कहा- AAP का इतिहास हमेशा से ही हिंदू धर्म के अपमान करने का रहा ◾पाकिस्तान में बाढ़ से हाहाकार! नहीं थम रहा प्रकोप, मरने वालों की संख्या इतने हजारों तक पहुंची ◾ हरियाणा उपचुनाव : आदमपुर जीतने के लिए 'आप' ने झोंकी ताकत, प्रचार के लिए भारी संख्या में उतारेंगी विधायक ◾लद्दाख : भूस्खलन की चपेट में आए सेना के तीन वाहन, 6 जवानों की मौत◾एंटीलिया मामले में सचिन वाजे पर UAPA के तहत चलेगा केस, दिल्ली HC ने खारिज की याचिका ◾हिंदुओं पर हमलों करने वालों के खिलाफ संयुक्त होकर लड़ना होगा - सांसद स्टारर ◾क्या है कर्नाटक में कांग्रेस का 'प्लान 60'? 'भारत जोड़ो यात्रा' में सोनिया के शामिल होने का खुला राज◾BJP सांसद की याचिका पर JMM नेता शिबू सोरेन को दिल्ली हाई कोर्ट का नोटिस◾केजरीवाल के मंत्री पर बीजेपी ने लगाया बड़ा आरोप, कहा - राम और कृष्ण की पूजा ना करने की दिलाई शपथ◾दिल्ली : केंद्रीय विद्यालय में 11 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप, आरोपियों के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज◾गहलोत गुट के मंत्रियों पर सोनिया गांधी ने दिखाई नरमी, फिर टूटेगा पायलट का सपना?◾दिल्ली में Anti Dust अभियान शुरू, 14 नियमों का पालन जरूरी, उल्लंघन करने पर पांच लाख का जुर्माना◾Karnataka : दशहरे पर भीड़ ने मदरसे में घुसकर की जबरन पूजा, मुस्लिम संगठनों ने दी चेतावनी ◾

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 : नवसारी में रैली के दौरान 'अजान' सुनकर PM मोदी ने दो मिनट तक रोका भाषण

मोरबी (गुजरात) : प्रधानमंत्री मोदी ने माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को गब्बर सिंह टैक्स करार देने पर आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़ हाथ लिया और कहा कि देश लूटने वाले सिर्फ डकैतों के बारे में ही सोच सकते हैं।  राहुल आज जब सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना कर रहे थे, उस वक्त मोदी एक जनसभा में लोगों से कह रहे थे कि कांग्रेस उपाध्यक्ष के परनाना जवाहरलाल नेहरू उस वक्त नाखुश थे जब सरदार पटेल ने 1950 के दशक में मंदिर का पुनर्निर्माण शुरू कराया था।

मोदी ने चार रैलियों को संबोधित किया जिनमें तीन सौराष्ट्र में और एक दक्षिण गुजरात के नवसारी में हुई। नवसारी में रैली के दौरान अजान के कारण मोदी ने करीब दो मिनट के लिए अपना भाषण रोका।

राहुल की ओर से जीएसटी की आलोचना करने पर मोदी ने कहा कि हाल में एक अर्थशास्त्री उभरे हैं जो जीएसटी की दर 18 फीसदी पर सीमित करने का सुझाव देकर ग्रैंड स्टूपिड थॉट (जीएसटी) यानी बेहद बकवास विचार जाहिर कर रहे हैं।  मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाले विधेयक में अड़ंगा लगाया।

मोदी ने जल संरक्षण, खेती और सौराष्ट्र के विकास के लिए राज्य सरकार की ओर से किए गए विकास कायो’ की फेहरिस्त गिनवाई।  क्षेत्र के मोरबी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह हैंडपंप मुहैया कराने जैसी छोटी योजनाओं का श्रेय ले रही है जबकि भाजपा सरकार ने नर्मदा परियोजना जैसे बड़ काम कराए।  पाटीदार समुदाय के गढ़ में लोगों से भाजपा को वोट देने की जोरदार अपील करते हुए मोदी ने कहा कि उनकी पार्टी को 100 साल तक सथा से बाहर नहीं जाने देना है।

गुजराती में अपने भाषण में मोदी ने कहा, आज कुछ तथाकथित स्मार्ट लोग, कुछ नए अर्थशास्त्री उभरे हैं जो लोगों को गुमराह कर रहे हैं।  राहुल की गब्बर सिंह टैक्स वाली टिप्पणी पर मोदी ने कहा, जिन्होंने जिंदगी भर लूटा ही है, वे तो सिर्फ डकैतों को ही याद करेंगे।  गौरतलब है कि मशहूर फिल्म शोले में गब्बर सिंह नाम का एक किरदार था।  जीएसटी की दर 18 फीसदी पर सीमित करने को लेकर राहुल के सुझाव पर भी मोदी बरसे। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि नमक पर भी 18 फीसदी कर और पांच करोड़ रुपए की लग्जरी कारों पर भी 18 फीसदी कर।

उन्होंने कहा, यह कैसी स्मार्टनेस है....ऐसे अर्थशास्त्री कैसे उभर आए हैं। आप गरीबों की ओर से इस्तेमाल किए जाने वाले कपड़, चप्पल और खाने को महंगा करना चाहते हैं और आप सिगरेट एवं शराब को सस्ती करना चाहते हैं। सिगरेट सस्ती करने का मतलब है कि आप हर घर में कैंसर लेकर आएंगे।  मोदी ने यह भी कहा कि शराब सस्ती कर वह किस कारोबारी को फायदा पहुंचाना चाह रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने राहुल की दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 1979 में हुई एक यात्रा की भी याद दिलाई। मोरबी में 1979 में मच्छु बांध बाढ़ त्रासदी की याद दिलाते हुए मोदी ने कहा कि आरएसएस और जनसंघ के कार्यकर्ता के तौर पर उन्होंने इस आपदा के बाद एक महीने तक इस क्षेत्र में काम किया था।

मोदी ने कहा, मुझे याद है कि इंदिरा गांधी यहां आई थीं और चित्रलेखा (एक स्थानीय पत्रिका) ने उनकी नाक पर रुमाल के साथ एक तस्वीर छापी थी। वह बदबू से बचना चाह रही थीं। जबकि उसी के पहले पन्ने पर आरएसएस कार्यकर्ताओं की ओर से लोगों के शव ढोने की तस्वीर भी थी।

उन्होंने कहा, हमारे मुश्किल वक्त में मदद करने वालों को हमें याद रखना चाहिए। गिर सोमनाथ जिले के प्राची में मोदी ने कहा कि नेहरू ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का विरोध किया था। राहुल गांधी ने आज अपनी दो दिन की यात्रा की शुरूआत सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना से की।

मोदी ने कहा, जब सरदार पटेल ने सोमनाथ मंदिर के काम को शुरू किया तो नेहरू नाखुश थे। आपके परनाना ने राष्ट्रपति राजेंद, प्रसाद को उस वक्त पत्र लिखा जब उन्हें मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए आना था।  उन्होंने कहा, वीर लोगों की यह भूमि ऐसे लोगों को माफ नहीं करेगी जिन्होंने सोमनाथ मंदिर के खिलाफ काम किया।  मोदी ने कहा कि 70 साल तक देश पर राज कर देश को हिसाब-किताब नहीं देने वाले परिवार को भाजपा सरकार के कामकाज का हिसाब-किताब नहीं मांगना चाहिए।

उन्होंने कांग्रेस पर हमलावर होकर कहा, आप जातिवाद का जहर फैलाने की कोशिश कर रहे हैं और जाति के आधार पर वोट बटोरने की कोशिश कर रहे हैं। आप ओबीसी समुदाय की सहानुभूति पाना चाह रहे हैं।

मोदी ने कहा, जब हम विधेयक लेकर आए तो आपने राज्यसभा में इसका विरोध किया। लेकिन हम थमेंगे नहीं, हम अगले सत्र में फिर विधेयक लेकर आएंगे और हम इसे 50 बार लाएंगे।