BREAKING NEWS

ED ने चिदंबरम के खिलाफ जांच का दायरा बढ़ाया ◾LIVE : सीबीआई ने पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार, CBI मुख्यालय में हो रही पूछताछ !◾वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने मिग 21 उड़ाना किया शुरू◾मैं कानून से छिप नहीं रहा था, आशा है कि एजेंसियां कानून का सम्मान करेंगी : चिदंबरम◾राजनीतिक प्रतिशोध के तहत हो रही है कार्रवाई : कार्ती चिदंबरम ◾चिदंबरम पर उसी मामले में लटक रही है तलवार जिसमें उनके बेटे को जाना पड़ा था जेल◾चिदंबरम ईमानदार हैं तो भाग क्यों रहे हैं : श्रीकांत◾पी चिदंबरम मामले पर बोले अखिलेश : सरकार से लड़ना है तो कागज की लड़ाई जीतनी पड़ेगी ◾Modi सरकार की कंपनियों को बड़ी राहत, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी इसकी जानकारी !◾अनुच्छेद 370 हटने से पाक अधिकृत कश्मीर लेना आसान नहीं : अखिलेश◾प्रियंका ने PM मोदी पर साधा निशाना , कहा - सरकार के दावों की पोल खोल रहे हैं औद्योगिक संस्थाओं के विज्ञापन◾TOP 20 NEWS 21 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾INX मीडिया मामले में चिदंबरम की याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾

देश

अंतरात्मा बची है तो इस्तीफा दें : तेजस्वी

पटना : बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि राज्य में तीन सीटों के लिये हुए उपचुनाव के नतीजे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अंतरात्मा बची है तो उन्हें इस पराजय को स्वीकार कर पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता श्री यादव ने महागठबंधन के घटक हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा( हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी की उपस्थति में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार की अगुवायी वाली जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की ओर से लगातार कहा जा रहा था कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जेल जाने से पार्टी टूट जायेगी। उप चुनाव के परिणाम से यह स्पष्ट हो गया है कि राजद को जनता का पूरा समर्थन है।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि उप चुनाव में आये परिणाम के बाद श्री कुमार में यदि अंतरात्मा बची हो तो वह अपना पराजय स्वीकार कर राजभवन जाकर पद से तत्काल इस्तीफा दे दें। जनता का समर्थन किसके साथ है यह अररिया लोकसभा और जहानाबाद एवं भभुआ विधानसभा चुनाव परिणाम के नतीजे से पता चल गया है। श्री यादव ने कहा कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में जब महागठबंधन को अपार बहुमत मिला था इसके बाद घटक दल जदयू के नेता यह दावा करते थे कि श्री कुमार के चेहरे पर वोट मिला है।

इस उप चुनाव में प्रदेश के लोगों ने जनादेश दिया है जो श्री कुमार के लिये साफ संदेश है। प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि बिहार और उत्तरप्रदेश के ताजा जनादेश से अब यह स्पष्ट हो गया है कि लोग ‘भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) भगाओ देश बचाओ ‘ का नारा दे रहे हैं। बिहार ही नहीं पूरे देश की जनता राजद अध्यक्ष श्री यादव की कमी महसूस कर रही है। इस मौके पर श्री मांझी ने कहा कि राजद अध्यक्ष कही भी रहें उनके विचार प्रसांगिक हैं।

उन्होंने स्वीकार किया कि भभुआ विधानसभा के उप चुनाव में कुछ कमी रह गयी थी जिसके कारण यह सीट गंवाना पड़। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री कुमार को सलाह देते हुए कहा कि लोगों ने उप चुनाव में जनादेश देकर उन्हें सुधरने का अवसर दिया है। प्रदेश में गलत शराब नीति के कारण ही आज लाखों गरीब जेल में बंद हैं। इसी तरह बालू बंद किये जाने से जहां बिहार का विकास बंद हो गया है वहीं गरीबों के समक्ष बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। प्रदेश की जनता श्री कुमार की इन नीतियों से ऊब चुकी है।

हम अध्यक्ष ने कहा कि यदि श्री कुमार अभी भी नहीं सचेत हुए तो आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार बड़े -बड़े दावे तो करती थी लेकिन सुकमा में नक्सली और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के बीच मुठभेंड में नौ जवान शहीद हो गये। छप्पन इंच का सीना होने का दावा करने वाले इस घटना के बाद कुछ नहीं बोल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार ने रक्षा बजट में कटौती की है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।