BREAKING NEWS

राज्यसभा में नागरिकता बिल पेश, अमित शाह बोले- भारतीय मुस्लिम भारतीय थे, हैं और रहेंगे◾प्रियंका का वित्त मंत्री पर वार, कहा-आप प्याज नहीं खातीं, लेकिन आपको हल निकालना होगा ◾2002 गुजरात दंगा मामले में नानावती आयोग ने PM नरेंद्र मोदी को दी क्लीन चिट ◾BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया ऐतिहासिक◾नागरिकता संसोधन बिल राज्यसभा में पेश होने से पहले बोले राहुल- यह उत्तर पूर्व पर एक आपराधिक हमला◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, CP वीसी सज्जनार भी रहेंगे मौजूद◾निर्भया कांड: अजीबोगरीब दलीलों के साथ दोषी अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका◾राज्यसभा में आज पेश होगा नागरिकता संशोधन बिल, कांग्रेस देशभर में करेगी प्रदर्शन◾झारखंड: तबरेज अंसारी की हत्या मामले में 6 आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली जमानत◾राज्यसभा में CAB पारित कराने के लिए रणनीति बनाने में जुटी भाजपा◾झारखंड विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण में भाजपा, झाविमो और आजसू की प्रतिष्ठा दांव पर ◾सोनिया ने पार्टी सांसदों को दिया रात्रिभोज◾UP : चौथी बार बुंदेलियों ने मोदी को लिखी खून से चिट्ठी ◾पूर्वोत्तर में नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन, सामान्य जनजीवन ठप पड़ा◾लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर मोदी के Tweet को इस साल मिले सबसे अधिक LIKE◾नागरिकता संशोधन विधेयक देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं : BJP◾कांग्रेस ने एक व्यक्ति के निजी हित के लिए द्विराष्ट्र के सिद्धान्त को किया स्वीकार : गोयल◾शिवसेना सरकार ने पहले से चल रही परियोजनाओं को रोकने के अलावा कुछ नहीं किया : फडणवीस◾एकनाथ खडसे ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात, कहा- भाजपा से कोई दिक्कत नहीं ◾19 साल में मारे गए 22 हजार आतंकी, 370 हटने के बाद भी जारी है घुसपैठ◾

देश

अंतरात्मा बची है तो इस्तीफा दें : तेजस्वी

 145

पटना : बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि राज्य में तीन सीटों के लिये हुए उपचुनाव के नतीजे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अंतरात्मा बची है तो उन्हें इस पराजय को स्वीकार कर पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता श्री यादव ने महागठबंधन के घटक हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा( हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी की उपस्थति में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार की अगुवायी वाली जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की ओर से लगातार कहा जा रहा था कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जेल जाने से पार्टी टूट जायेगी। उप चुनाव के परिणाम से यह स्पष्ट हो गया है कि राजद को जनता का पूरा समर्थन है।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि उप चुनाव में आये परिणाम के बाद श्री कुमार में यदि अंतरात्मा बची हो तो वह अपना पराजय स्वीकार कर राजभवन जाकर पद से तत्काल इस्तीफा दे दें। जनता का समर्थन किसके साथ है यह अररिया लोकसभा और जहानाबाद एवं भभुआ विधानसभा चुनाव परिणाम के नतीजे से पता चल गया है। श्री यादव ने कहा कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में जब महागठबंधन को अपार बहुमत मिला था इसके बाद घटक दल जदयू के नेता यह दावा करते थे कि श्री कुमार के चेहरे पर वोट मिला है।

इस उप चुनाव में प्रदेश के लोगों ने जनादेश दिया है जो श्री कुमार के लिये साफ संदेश है। प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि बिहार और उत्तरप्रदेश के ताजा जनादेश से अब यह स्पष्ट हो गया है कि लोग ‘भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) भगाओ देश बचाओ ‘ का नारा दे रहे हैं। बिहार ही नहीं पूरे देश की जनता राजद अध्यक्ष श्री यादव की कमी महसूस कर रही है। इस मौके पर श्री मांझी ने कहा कि राजद अध्यक्ष कही भी रहें उनके विचार प्रसांगिक हैं।

उन्होंने स्वीकार किया कि भभुआ विधानसभा के उप चुनाव में कुछ कमी रह गयी थी जिसके कारण यह सीट गंवाना पड़। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री कुमार को सलाह देते हुए कहा कि लोगों ने उप चुनाव में जनादेश देकर उन्हें सुधरने का अवसर दिया है। प्रदेश में गलत शराब नीति के कारण ही आज लाखों गरीब जेल में बंद हैं। इसी तरह बालू बंद किये जाने से जहां बिहार का विकास बंद हो गया है वहीं गरीबों के समक्ष बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। प्रदेश की जनता श्री कुमार की इन नीतियों से ऊब चुकी है।

हम अध्यक्ष ने कहा कि यदि श्री कुमार अभी भी नहीं सचेत हुए तो आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार बड़े -बड़े दावे तो करती थी लेकिन सुकमा में नक्सली और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के बीच मुठभेंड में नौ जवान शहीद हो गये। छप्पन इंच का सीना होने का दावा करने वाले इस घटना के बाद कुछ नहीं बोल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार ने रक्षा बजट में कटौती की है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।