BREAKING NEWS

भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾

अंतरात्मा बची है तो इस्तीफा दें : तेजस्वी

पटना : बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज कहा कि राज्य में तीन सीटों के लिये हुए उपचुनाव के नतीजे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अंतरात्मा बची है तो उन्हें इस पराजय को स्वीकार कर पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता श्री यादव ने महागठबंधन के घटक हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा( हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी की उपस्थति में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार की अगुवायी वाली जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की ओर से लगातार कहा जा रहा था कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जेल जाने से पार्टी टूट जायेगी। उप चुनाव के परिणाम से यह स्पष्ट हो गया है कि राजद को जनता का पूरा समर्थन है।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि उप चुनाव में आये परिणाम के बाद श्री कुमार में यदि अंतरात्मा बची हो तो वह अपना पराजय स्वीकार कर राजभवन जाकर पद से तत्काल इस्तीफा दे दें। जनता का समर्थन किसके साथ है यह अररिया लोकसभा और जहानाबाद एवं भभुआ विधानसभा चुनाव परिणाम के नतीजे से पता चल गया है। श्री यादव ने कहा कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में जब महागठबंधन को अपार बहुमत मिला था इसके बाद घटक दल जदयू के नेता यह दावा करते थे कि श्री कुमार के चेहरे पर वोट मिला है।

इस उप चुनाव में प्रदेश के लोगों ने जनादेश दिया है जो श्री कुमार के लिये साफ संदेश है। प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि बिहार और उत्तरप्रदेश के ताजा जनादेश से अब यह स्पष्ट हो गया है कि लोग ‘भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) भगाओ देश बचाओ ‘ का नारा दे रहे हैं। बिहार ही नहीं पूरे देश की जनता राजद अध्यक्ष श्री यादव की कमी महसूस कर रही है। इस मौके पर श्री मांझी ने कहा कि राजद अध्यक्ष कही भी रहें उनके विचार प्रसांगिक हैं।

उन्होंने स्वीकार किया कि भभुआ विधानसभा के उप चुनाव में कुछ कमी रह गयी थी जिसके कारण यह सीट गंवाना पड़। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री कुमार को सलाह देते हुए कहा कि लोगों ने उप चुनाव में जनादेश देकर उन्हें सुधरने का अवसर दिया है। प्रदेश में गलत शराब नीति के कारण ही आज लाखों गरीब जेल में बंद हैं। इसी तरह बालू बंद किये जाने से जहां बिहार का विकास बंद हो गया है वहीं गरीबों के समक्ष बेरोजगारी की समस्या उत्पन्न हो गयी है। प्रदेश की जनता श्री कुमार की इन नीतियों से ऊब चुकी है।

हम अध्यक्ष ने कहा कि यदि श्री कुमार अभी भी नहीं सचेत हुए तो आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार बड़े -बड़े दावे तो करती थी लेकिन सुकमा में नक्सली और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के बीच मुठभेंड में नौ जवान शहीद हो गये। छप्पन इंच का सीना होने का दावा करने वाले इस घटना के बाद कुछ नहीं बोल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार ने रक्षा बजट में कटौती की है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए यहां क्लिक करें।