BREAKING NEWS

CM शिंदे का विपक्ष पर प्रहार, कहा- महाराष्ट्र सरकार के अच्छे काम को हजम नहीं कर पा रहे विरोधी◾सीमा विवाद से जुड़े CM बोम्मई के बयान को लेकर राकांपा ने महाराष्ट्र सरकार, केंद्र और भाजपा को लिया आड़े हाथ ◾दिल्ली की अदालत ने कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई की NIA हिरासत चार दिन के लिए बढ़ाई◾राजस्थान में कानून व्यवस्था ध्वस्त, भाजपा ने सीकर हत्याकांड को लेकर गहलोत सरकार पर साधा निशाना◾नकवी ने विपक्षी दलों पर कसा तंज, बोले- भाजपा राज में हुए विकास से वोटों के स्वयंभू स्वामी दिवालिया हो चुके ◾भारत जोड़ो यात्रा बना बयानबाजी का प्लेटफॉर्म, राहुल ने ईंधन के दाम को लेकर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना ◾Pak नहीं आ रहा अपनी करतूतों से बाज, पंजाब के फाजिल्का में 25 kg हेरोइन, पिस्तौल एवं गोलाबारूद बरामद◾भूकंप के तेज झटकों से कांपा इंडोनेशिया का मुख्य द्वीप, रिक्टर स्केल पर 5.7 रही तीव्रता ◾UP News: सपा विधायक नाहिद हसन को मिली राहत, चित्रकूट जेल से हुए रिहा◾एमसीडी चुनाव में बीजेपी और केजरीवाल की तरफ से किए गए बड़े वादे, क्या जनता करेगी विश्वास?◾मां-बाप की मौत का बदला लेने के लिए बेटी बनी कातिल◾हाई अलर्ट पर राष्ट्रीय राजधानी, MCD चुनाव के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम◾Bharat Jodo Yatra: गहलोत-पायलट विवाद के बीच रविवार को राजस्थान पहुंचेगी राहुल की यात्रा, तैयारियों में जुटे नेता ◾MCD चुनाव में AIMIM की एंट्री से बिगड़ जाएगा समीकरण, ओवैसी के 15 उम्मीदवार दे रहे टक्कर ◾यूनियन कार्बाइड की ‘गलती और लापरवाही’ से भोपाल में ‘अविस्मरणीय’ आपदा हुई : CM शिवराज◾Maharashtra: शिंदे सरकार को झटका, हाई कोर्ट ने फैसले पर लगाई रोक, जानें पूरा मामला ◾कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- मेरी टिप्पणी का दुरुपयोग कर रही है भाजपा◾मथुरा : शौच के लिए गई दलित नाबालिग की गैंगरेप के बाद हत्या, पुलिस ने गिरफ्तार किए दो आरोपी◾UP News: आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, 'भड़काऊ' शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में एक और केस दर्ज ◾Tamil Nadu: किसानों को मिली राहत, बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिए 134 करोड़ रुपये के कृषि कर्ज◾

रूस-यूक्रेन जंग के बीच इंद्रेश कुमार ने की विश्व शांति की अपील, बोले-जंग नहीं रुकी तो सब होंगे बर्बाद

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेता, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संस्थापक एवं मुख्य संरक्षक इंद्रेश कुमार ने रूस और यूक्रेन जंग के बीच शांति की अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर यह जंग नहीं रुकी तो सब बर्बाद हो जाएंगे। इसके साथ ही इंद्रेश कुमार कहा है कि सभी को धर्म, मजहब और जाति से ऊपर उठ कर भारत, भारतीय और भारतीयता को अपनाते हुए देश को विकास और खुशहाली के रास्ते पर ले जाना चाहिए और बेहतर भविष्य के निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए।

शुक्रवार को मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कर्तकर्ताओं और नेताओं ने देश भर में जोश, उमंग और उत्साह के साथ होली और शब-ए-बरात का जश्न मनाया। इस जश्न में शामिल होने के बाद लोगों को होली और शब-ए-बरात की बधाई देते हुए इंद्रेश कुमार ने विश्व शांति की अपील भी की। उन्होंने रूस और यूक्रेन की जंग पर तत्काल विराम लगाने की अपील करते हुए कहा कि अगर यह जंग नहीं रुकी तो दुनिया भर के करोड़ों मासूमों की जान जायेगी, अरबों खरबों की संपत्ति का सर्वनाश होगा और सब बर्बाद हो जाएंगे।

पंजाब : CM मान ने की 10 मंत्रियों के नामों की घोषणा, आज सभी को दिलाई जाएगी शपथ

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मीडिया प्रभारी शाहिद सईद ने कहा कि एमआरएम के लिए होली का उत्साह और उमंग पंजाबी के प्रसिद्ध सूफी कवि बाबा बुल्ले शाह की उस रचना की तरह है जिसमें होली का जि़क्र कुछ इस अंदाज में किया गया था कि, "होरी खेलूँगी कहकर बिस्मिल्लाह, नाम नबी की रतन चढ़ी, बूँद पड़ी इल्लल्लाह, रंग-रंगीली उही खिलावे, जो सखी होवे फना फी अल्लाह, होरी खेलूंगी कहकर बिस्मिल्लाह..।"

एमआरएम के कार्यकतार्ओं ने जहां एक तरफ शुक्रवार को जमकर होली खेली तो वही साथ ही शब-के-बरात में शहीद हुए सैनिकों और कोरोना काल में दुनिया को अलविदा कहने वाले लोगों के लिए विशेष प्रार्थना भी की । दिल्ली में अमर जवान ज्योति पर शहीद सैनिकों के लिए महिला प्रकोष्ठ की टीम ने फातिहा पढ़ा जबकि हजरत निजामुद्दीन औलिया की दरगाह पर खास प्रार्थना सभा हुई जिसमें सभी शरीक हुए।

टेरर फंडिंग : NIA कोर्ट ने हाफिज सईद और सैयद सलाहुद्दीन पर UAPA के तहत केस दर्ज करने का दिया आदेश

मंच के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ हिंदुस्तान फस्र्ट हिंदुस्तानी बेस्ट के राष्ट्रीय संयोजक बिलाल उर रहमान, युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक खुर्शीद रजाका, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय संयोजिका शहनाज अफजल, शालिनी अली, रेशमा हुसैन और निखत परवीन ने इस मौके पर देशवासियों से आग्रह किया कि देश में उन्माद और अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ लामबंद होकर देश को एकता, अखंडता, सद्भावना और भाईचारे के रास्ते पर ले चलें। 

हिजाब प्रकरण पर कर्नाटक हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली गई है। जिसकी जल्द ही सुनवाई होनी है। इस मामले पर मंच की तरफ से कहा गया कि मुसलमान को ऐसी बातों पर तवज्जो न देकर शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार जैसे मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। मंच ने देश के लोगों से डिस्ट्रक्टिव नहीं, कंस्ट्रक्टिव भूमिका निभाते हुए प्रधानमंत्री के हाथ मजबूत करने की अपील की है।