BREAKING NEWS

चुनाव में NDA को मिले बहुमत को 'देश की हार' बताना मतदाताओं का अपमान : मोदी ◾कांग्रेस ने 2014 से देश की विकास यात्रा शुरू करने के दावे पर मोदी सरकार को लिया आड़े हाथ ◾SC ने राजीव सक्सेना को विदेश जाने की अनुमति देने वाले दिल्ली HC के फैसले पर लगाई रोक ◾अध्यक्ष पद छोड़ने के रुख पर कायम राहुल गांधी, कांग्रेस सांसदों ने नेतृत्व करते रहने का आग्रह किया◾जम्मू-कश्मीर: त्राल मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी किया ढेर◾अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पिओ ने की PM मोदी से मुलाकात, अहम सामरिक मुद्दों पर हुई चर्चा ◾उत्तर प्रदेश में जनता 'जंगल राज' से पीड़ित और योगी सरकार बेपरवाह : कांग्रेस◾पश्चिम बंगाल : नमाज के विरोध में बीजेपी ने रोड पर किया हनुमान चालीसा का पाठ◾पटना : तेज तफ्तार SUV ने फुटपाथ पर सो रहे 4 बच्चों को कुचला, 3 की मौत◾UP: बहुजन नेताओं की नजर में भाई-भतीजावाद से BSP को होगा नुकसान !◾पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू◾आज अमरनाथ दर्शन के साथ जम्मू-कश्मीर का दौरा शुरू करेंगे अमित शाह ◾आंध्र प्रदेश के पूर्व CM चंद्रबाबू नायडू के घर पर चली JCB◾TDP के दर्जन से ज्यादा विधायक BJP के संपर्क में ◾अमरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ पहुंचे भारत, आज PM मोदी से करेंगे मुलाकात !◾World Cup 2019 AUS vs ENG : ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में, इंग्लैंड गहरे संकट में◾राम रहीम की पैरोल पर निर्णय डीसी, एसपी की रिपोर्ट के बाद : खट्टर ◾लकीर छोटी करने की बजाय अपनी लकीर लंबी करने में विश्वास करते हैं : PM मोदी ◾Modi का 5 साल का कार्यकाल ‘सुपर इमरजेंसी’ का : ममता◾राजीव गांधी हत्याकांड : मद्रास HC ने नलिनी को व्यक्तिगत रूप से पेश होकर दलील रखने की अनुमति दी ◾

देश

शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाना बलात्कार है : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एक अहम फैसला में कहा कि शादी का झांसा देकर किसी महिला के साथ यौन सम्बंध बनाना बलात्कार जैसा है क्योंकि यह महिला के सम्मान पर गहरा आघात है। न्यायमूर्ति एल. नागेश्वर राव और एमआर शाह ने अपने हालिया फैसले में माना कि बलात्कार किसी महिला के सम्मान पर गहरा आघात है और अगर सच्चाई यह है कि शोषित महिला और उसके साथ बलात्कार करने वाला व्यक्ति अपने परिवार का ध्यान रख रहा है। अदालत ने माना कि ऐसी घटनाएं आज के आधुनिक समाज में काफी तेजी से बढ़ रही हैं।

अदालत ने कहा, \"ऐसी घटनाएं किसी महिला के आत्मसम्मान और उसकी गरिमा पर गहरा आघात हैं।\" अदालत का यह फैसला एक महिला द्वारा छत्तीसगढ़ स्थित एक डॉक्टर पर 2013 में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाने से जुड़े मामले पर आया है। महिला कोनी (बिलासपुर) की निवासी है और 2009 से डॉक्टर से परिचित थी। इन दोनों के बीच प्रेम सम्बंध था।

आरोपी ने महिला को शादी का झांसा दिया था और डॉक्टर द्वारा किए गए इस वादे के बारे में दोनों पक्षों के परिवार अच्छी तरह जानते थे। आरोपी की बाद में एक अन्य महिला के साथ सगाई हो गई लेकिन उसने पीड़िता के साथ प्रेम सम्बंध खत्म नहीं किया। उसने बाद में अपना वादा तोड़ दिया और किसी अन्य महिला के साथ शादी कर ली।