BREAKING NEWS

हाफिज सईद की गिरफ्तारी का डोनाल्ड ट्रंप ने किया स्वागत, ट्वीट कर कही ये बात ◾पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले का किया स्वागत◾कुलभूषण जाधव ICJ के फैसले पर सुषमा ने मोदी को कहा शुक्रिया◾ICJ में भारत की बड़ी जीत : 15-1 से कुलभूषण यादव के पक्ष में गया फैसला , फांसी पर रोक ◾ICJ : जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया, अब लगा तगड़ा झटका◾प्रधानमंत्री मोदी ने 47 से 56 वर्ष आयु वर्ग के भाजपा सांसदों से की मुलाकात ◾उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद, प्रशासन सो रहा है : प्रियंका गांधी◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾बंगाल ने पोषण अभियान अपनाने से इंकार कर दिया : स्मृति ईरानी◾UP : सोनभद्र में जमीनी विवाद को लेकर हुई हिंसक झड़प में 9 की मौत, CM योगी ने जांच के दिए निर्देश ◾उत्तराखंड से बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैम्पियन 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित ◾व्हिप को निष्प्रभावी करने वाले SC के फैसले ने खराब न्यायिक मिसाल पेश की : कांग्रेस◾इंच-इंच जमीन से अवैध प्रवासियों को करेंगे बाहर : अमित शाह◾चीन-भारत सीमा पर दोनों देशों के सुरक्षा बलों द्वारा बरता जा रहा है संयम : राजनाथ◾पीछे हटने का सवाल नहीं, विधानसभा की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्सा : कर्नाटक के बागी विधायक◾मुंबई आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद लाहौर से गिरफ्तार◾सुप्रीम कोर्ट का फैसला असंतुष्ट विधायकों के लिए नैतिक जीत : येदियुरप्पा◾कर्नाटक संकट : विधानसभा अध्यक्ष बोले- संवैधानिक सिद्धांतों का करुंगा पालन◾कर्नाटक संकट : SC ने कहा-बागी विधायकों के इस्तीफों पर स्पीकर ही करेंगे फैसला◾जम्मू एवं कश्मीर : सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़◾

देश

कर्नाटक : बागी विधायकों से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता शिवकुमार, 'गो बैक' के लगे नारे

कर्नाटक के कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) के 10 विधायकों ने बुधवार को मुंबई के होटल में मिलने आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के जल संसाधन मंत्री डी के शिवकुमार के खिलाफ हूटिंग की। बुधवार तड़के पहुंचे शिवकुमार का स्वागत बागी विधायकों ने 'गो बैक' के नारों से किया और मिलने से इनकार कर दिया। 

उन्हें पोवाई में होटल रेनेसंस में प्रवेश करने से रोक दिया गया। यहां काफी ज्यादा सुरक्षा बल तैनात हैं। मुंबई पहुंचने के बाद शिवकुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुंबई पुलिस अथवा अन्य बलों को पहले तैनात होने दीजिए। हम यहां अपने दोस्तों से मिलने आए हैं । हम एक साथ राजनीति में आये थे और एक साथ जाएंगे।’’ वहीं कांग्रेस नेता रमेश जारकीहोली ने डीके शिवकुमार से मुलाकात को लेकर कहा की हमें उनसे से मिलने में कोई दिलचस्पी नहीं है। बीजेपी का कोई भी नेता हमसे मिलने के लिए नहीं आया है।


बागी कांग्रेस नेता बी बसवराज ने कहा, हमारा डीके शिवकुमार का अपमान करने का हमारा इरादा नहीं है। हमें उन पर विश्वास है लेकिन एक कारण है कि हमने यह कदम उठाया है। दोस्ती, प्यार और स्नेह एक तरफ हैं, आभार और सम्मान के साथ हम उनसे अनुरोध करते हैं कि हम उन्हें समझें कि आज हम उनसे क्यों नहीं मिल सकते हैं।


बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा, हमने विधानसभा के सामने धरने पर बैठने का फैसला किया है। हम स्पीकर और गवर्नर से मिलेंगे। वहीं जेडीएस के बागी विधायक नारायण गौड़ा ने कहा, घोड़ों के व्यापार के आरोप सच्चाई से बहुत दूर हैं, हम यहां पैसे के लिए नहीं आए हैं और कोई भी हमें भुगतान नहीं कर रहा है। हमने उन्हें अपनी समस्याएं सौ बार बताईं लेकिन उन्होंने नहीं सुनी, कुछ मंत्री मज़े कर रहे थे।


कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन के 10 विधायक, प्रदेश की एच डी कुमारस्वामी की गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लेने और विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देने के बाद, शनिवार से ही यहां के एक होटल में रह रहे हैं । इन विधायकों में से सात कांग्रेस के, तीन जद एस के जबकि दो विधायक निर्दलीय हैं। 

आधी रात को दस विधायकों ने पुलिस को पत्र लिख कर जान का खतरा बताया था और उनसे आग्रह किया कि जिस होटल में वे ठहरे हुए हैं वहां शिवकुमार को प्रवेश करने से रोका जाए। सूत्रों ने कहा कि सोमवार को गोवा रवाना हुए ये 10 विधायक मुंबई लौट आए हैं वहीं दर्जन भर विधायकों का एक अन्य समूह सतारा में कहीं रुका हुआ है।