बिहार के अररिया से लोकसभा सांसद और आरजेडी के सीनियर नेता और एच डी देवगौड़ा सरकार में गृह राज्य मंत्री रहे मोहम्मद तस्लीमुद्दीन का चेन्नई में निधन हो गया है ।उन्होंने चेन्नई के अपोलो अस्पताल में अंतिम सांसे ली।

तस्लीमुद्दीन राजद के काफी कद्दावर नेता थे और बिहार के सीमांचल इलाके में उनका खासा प्रभुत्व और जनाधार भी था. वो सात बार विधायक और पांच बार सांसद चुने गये थे. 74 साल के इस दिग्गज राजनेता के निधन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद समेत नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गहरा शोक जताया है।

सीएम नीतीश ने दिवंग आत्‍मा की चिर शान्ति तथा उनके परिजनों, अनुयायियों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्‍वर से प्रार्थना की है।

राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि उनकी मौत से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है। सीमांचल में उनकी काफी पकड़ थी। हमेशा गलत के विरूद्ध आवाज उठाते रहते थे।

तस्‍लीमुद्दीन अररिया के सांसद के रूप चुने गए थे। इससे पूर्व व किशनगंज से तीन बार, पूर्णिया से भी एक बार सांसद रह चुके है। जबकि अररिया के कई विधान सभा क्षेत्र से आधा दर्जन बार विधायक रह चुके है। एक बार उन्हें केंद्र की सरकार में गृह राज्य मंत्री के रूप मौका मिला। बिहार सरकार में वह कई बार मंन्त्री रह चुके थे।