BREAKING NEWS

अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾दिल्ली आग : CM केजरीवाल ने मृतकों के परिवारों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान◾दिल्ली आग: अमित शाह ने घटना पर शोक किया व्यक्त, प्रभावित लोगों को तत्काल राहत मुहैया कराने का दिया निर्देश◾कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस का मोदी पर वार, कहा- खुले आम घूम रहे हैं अपराधी, PM हैं ‘‘मौन’’ ◾दिल्ली: अनाज मंडी में एक मकान में लगी आग, 43 लोगों की मौत, 50 लोगों को सुरक्षित बाहर निकला गया ◾उन्नाव रेप पीड़िता के परिवार ने कहा- CM योगी के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार, बहन ने की ये मांग◾दिल्ली: अनाज मंडी में लगी भीषण आग पर PM मोदी और मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जताया दुख◾RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले - गोसेवा करने वाले कैदियों की आपराधिक प्रवृत्ति में आई कमी◾देवेंद्र फडणवीस का दावा- अजित पवार ने सरकार बनाने के लिए मुझसे किया था संपर्क◾उन्नाव रेप पीड़िता का आज होगा अंतिम संस्कार, गांव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾कहीं एनआरसी जैसा न हो सीएबी का हाल, आरएसएस बना रही रणनीति ◾झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾

देश

लोकसभा चुनाव 2019 : त्रिपुरा में 78% से ज्यादा मतदान

 tripura-voting

अगरतला :त्रिपुरा में पश्चिम त्रिपुरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 13,47,381 मतदाताओं ने 78 फीसदी से ज्यादा मतदान किया। एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि सभी जिला मजिस्ट्रेटों (जिला निर्वाचन अधिकारियों) से अंतिम रिपोर्ट मिलने के बाद चुनाव प्रतिशत में बढ़ोतरी हो सकती है। 2014 में त्रिपुरा में 85 प्रतिशत मतदान हुआ था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सेपाहिजाला जिले के चारिलाम में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प को छोड़कर कोई बड़ी घटना नहीं हुई। पुलिस प्रवक्ता सुब्रत चक्रवर्ती ने कहा कि इस घटना में दस लोग घायल हो गए।

चक्रवर्ती ने आईएएनएस को बताया, 'कुछ स्थानों पर, लोगों ने मतदाताओं को मतदान से रोकने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें नाकाम कर दिया।'

बिहार में 4 लोकसभा सीटों के नक्सल प्रभावित 15 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्न

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) और वोटर वैरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनों की खराबी के कारण कुछ मतदान केंद्रों पर मतदान प्रक्रिया अस्थायी रूप से प्रभावित हुई।

त्रिपुरा के दो संसदीय क्षेत्रों में से एक के लिए मतदान सुबह सात बजे भारी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ और शाम पांच बजे आधिकारिक रूप से समाप्त हो गया।

चुनाव अधिकारी ने कहा, 'हालांकि कई मतदाता विभिन्न जिलों में मतदाता केंद्रों के बाहर पांच बजे के बाद भी कतारों में खड़े थे।' कुल 13,47,381 मतदाता चुनावी मैदान में उतरे 13 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

लोकसभा चुनाव 2019 : मतदाता सूची में नाम नहीं होने से लोग परेशान !

कुल 1,679 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिनमें 30 का प्रबंध केवल महिला मतदान अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों द्वारा किया जा रहा है।

मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार 50 वर्षीय प्रतिमा भौमिक, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार शंकर प्रसाद दत्ता (61) और सुबल भौमिक (58) के बीच है, जिन्होंने (सुबल) भाजपा के उपाध्यक्ष पद को छोड़ दिया था और पिछले महीने कांग्रेस के उम्मीदवार बनाए गए थे।