BREAKING NEWS

किसानों को अमित शाह का संदेश- हर समस्या और मांग पर सरकार विचार करने को तैयार◾दिल्ली में 24 घंटे में संक्रमण के 4998 नए मामले आये सामने, 89 और लोगों की मौत◾दिल्ली में कम हो रहा महामारी का संक्रमण, बीत चुका है कोरोना का तीसरा पीक : CM केजरीवाल◾पंजाब के CM अमरिंदर का बड़ा हमला- मेरे किसानों पर हुई निर्दयता, माफी मांगें खट्टर◾ओवैसी के गढ़ में CM योगी का भव्य स्वागत, लोगों ने लगाए आया-आया शेर आया के नारे◾हैदराबाद नगर निगम चुनाव: भाजपा के संबित पात्रा ने AIMIM और TRS पर जमकर हमला बोला ◾हरियाणा : प्रदर्शनकारी किसान नेताओं पर हत्या के प्रयास और दंगा करने के आरोप में मामला दर्ज ◾दिल्ली के निरंकारी मैदान में इकट्ठा हुए सैकड़ों किसान, नारों, गीतों व ढोल-नगाड़ों से गूंजा मैदान◾कोरोना वैक्सीन निर्माण की समीक्षा करने के लिए पुणे के सीरम इंस्टिट्यूट पहुंचे PM मोदी◾किसानों से बात करने के लिए पूरी तरह तैयार केंद्र, आंदोलन पर राजनीति न करें पार्टियां : नरेंद्र सिंह तोमर◾हजारों किसानों ने सिंघू बॉर्डर पर डटे रहने का किया फैसला, लगा सात किलोमीटर लंबा जाम◾राकेश टिकैत के ऐलान के बाद दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भी किसान मोर्चा खुलने की आशंका, पुलिस सतर्क ◾कोरोना महामारी की चपेट में आए NCP के विधायक भारत भालके का हुआ निधन◾दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का हल्लाबोल जारी, बोले - छह महीने तक भी कर सकते है प्रदर्शन ◾राहुल और प्रियंका का वार- PM मोदी के अहंकार ने जवान को किसान के खिलाफ खड़ा कर दिया◾आंदोलन में भाग लेने के लिए 2 लाख और किसान पहुंचेंगे दिल्ली, 40 किलोमीटर लंबा है गाड़ियों का काफिला◾UP : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गैर कानूनी धर्म परिवर्तन के खिलाफ अध्यादेश को दी मंजूरी◾TOP 5 NEWS 28 NOVEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व के लगभग हर देश में कोरोना का प्रकोप तेज, संक्रमितों का आंकड़ा 6 करोड़ 15 लाख से अधिक ◾देश में कोरोना के एक्टिव केस साढ़े चार लाख से अधिक, संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े 93 लाख के पार ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बिहार बंद के दौरान हुई हिंसा पर माफी मांगे तेजस्वी : मंगल पांडे 

  पटना : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राजद नेता तेजस्वी यादव के प्रेस कॉन्फे्रंस में कही गई बातों पर हमला बोला है। श्री पांडेय ने कहा कि माननीय उच्चतम न्यायालय के फैसले पर प्रतिक्रिया देने से पूर्व तेजस्वी को बंद के दौरान हुई हिंसा मर माफी मांगनी चाहिए। बंद के दौरान राजद नेताओं के उकसावे से बिहार में न सिर्फ जानमाल की क्षति हुई बल्कि राज्य की विधि-व्यवस्था भी ठहर गई।

तेजस्वी बताएं कि बंद के दौरान हाजीपुर में मो. कादिल की नवजात नाती की मौत का जिम्मेवार कौन है। श्री पांडेय ने कहा कि केंद्र सरकार और भाजपा दलितों और आदिवासियों के प्रति जवाबदेह है। उनके अधिकारों का हनन नहीं होने दिया जाएगा। दलितों और आदिवासियों के प्रति तेजस्वी की दरियादिली पर श्री पांडेय ने कहा कि राजद के शासनकाल में दलितों और आदिवासियों को उनके पापा ने सिर्फ सब्जबाग दिखाने का काम किया है।

जब पहली बार उनके शासनकाल में पंचायत का चुनाव हुआ तो घडिय़ाली आंसू बहाने वाले लोगों ने पंचायत चुनाव में एससी-एसटी को आरक्षण क्यों नहीं दिया। पहले इसका जवाब दें। एससी-एसटी को पंचायत चुनाव में आरक्षण देने का काम भाजपा और जदयू ने किया। दोनों समुदायों को राजद ने हमेशा वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है। भाजपा शुरू से दलितों और आदिवासियों की हिमायती रही है। भाजपा ने ऐसे समुदाय को मुख्यधारा में देश के सर्वोच्च पद से भी नवाजा। वहीं आदिवासियों के समेकित विकास के लिए झारखंड और छत्तीागढ़ जैसे राज्यों का गठन किया।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ।