BREAKING NEWS

कर्नाटक का एक और विधायक पहुंचा मुंबई , खड़गे ने बताया BJP को जिम्मेदार ◾ इशरत जहां का आरोप-हनुमान चालीसा पाठ में भाग लेने को लेकर धमकी दी गई ◾कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले को तत्काल लागू करें : भारत ने Pak से कहा ◾IT ने नोएडा में मायावती के भाई और भाभी का 400 करोड़ का 'बेनामी' भूखंड किया जब्त◾सोनभद्र प्रकरण : मृतकों की संख्या 10 हुई, UP पुलिस ने 25 लोगों को किया गिरफ्तार ◾विधानसभा में ही डटे बीजेपी MLA◾कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित - विस अध्यक्ष◾Top 20 News 18 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला भारत के रुख की पुष्टि : विदेश मंत्रालय ◾BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾

देश

मोदी सरकार की उद्योग और कृषि विकास की कोई नीति नहीं : शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि इस सरकार के पास उद्योग और कृषि विकास की कोई नीति नहीं है और पिछले पांच वर्ष में देश में बेरोजगारी तेजी से बढ़ है। शरद पवार ने कल देर रात मुंबई के निकट भयंदर में ठाणे लोकसभा सीट से कांग्रेस-राकांपा उम्मीदवार आनंद परांजपे के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र उद्योग के क्षेत्र में एक अग्रणी राज्य है लेकिन इसे बढ़ने के लिए कोई प्रयास नहीं किये जा रहे हैं। इस कारण बेरोजगारी बढ़ है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस सुस्त रवैये के कारण उद्योगपतियों ने राज्य में उद्योगों में निवेश नहीं किया। उनके नेतृत्व में जब राज्य में सरकार थी तब किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का ऋण माफ किया था।

बंगाल में बवाल : मुर्शिदाबाद में मतदान के दौरान एक व्यक्ति की मौत

शरद पवार ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान 11990 किसानों ने आत्महत्या कर ली लेकिन पीएम मोदी किसानों के आत्महत्या, पानी की स्मस्या, महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर कुछ नहीं बोलते। इसके अलावा प्रधानमंत्री राफेल मामले पर भी कुछ नहीं बोलते।

पीएम मोदी के शासन काल में भारतीय रिजर्व बैंक, स्टेट बैंक आफ इंडिया और उच्चतम न्यायालय जैसी संस्थाओं पर हमले हुए और अब डाक्टर बाबासाहब अंबेडकर के संविधान पर हमले का प्रयास हो रहा है लेकिन संविधान की रक्षा के लिए हम तैयार हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि गांधी और नेहरू की विचार धारा वाली पार्टी को सत्ता में लाएं। भारतीय जनता पार्टी-शिव सेना सांप्रदायिक विचार धारा की पार्टी हैं।