BREAKING NEWS

म्यांमार की मौजूदा स्थिति को लेकर हुई बैठक, रूस और चीन ने जारी नहीं होने दिया UN का बयान ◾BSF ने पाकिस्तानी तस्करों की साजिश को किया नाकाम, ड्रोन पर की गोलीबारी, भागने पर हुआ मजबूर ◾पंजाब : CM मान ने वापस ली 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा, जानिए क्यों लिया यह फैसला ◾कर्नाटक : शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश ने हिजाब विवाद पर दिया बयान, केवल यूनिफॉर्म की है अनुमति◾उत्तराखंड : CM धामी के लिए आज चुनाव प्रचार करेंगे मुख्यमंत्री योगी, टनकपुर में जनता से मांगेगे वोट ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,685 नए केस, 33 मरीजों की हुई मौत◾राजस्थान : CM गहलोत से मुलाकात के बाद बदले चांदना के सुर, BJP को दी यह नसीहत ◾PM मोदी ने वीर सावरकर की जयंती पर वीडियो शेयर कर दी श्रद्धांजलि, गृह मंत्री शाह ने किया नमन ◾World Corona : 52.83 करोड़ के पार पहुंचे मामले, अब तक 11.38 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾आज का राशिफल ( 28 मई 2022)◾आर्यन खान ड्रग्स मामला : NCB ने क्रूज मामले की बेहद ढीली जांच की - SIT◾RR vs RCB ( IPL 2022) : बटलर के चौथे शतक से राजस्थान रॉयल्स फाइनल में , 29 मई को गुजरात से होगा मुकाबला ◾राजनाथ ने भारतीय नौसेना के पोत आईएनएस घड़ियाल के चालक दल से बात की◾केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने राहुल गाँधी पर साधा निशाना◾CBI ने ‘वीजा रिश्वत’ मामले में कार्ति चिदंबरम से आठ घंटे पूछताछ की◾मंकीपॉक्स की चपेट में आए 20+ देश! जानें कैसे फैल रही यह बिमारी.. WHO ने दी अहम जानकारियां ◾ Ladakh News: लद्दाख दुर्घटना को लेकर देशवासियों को लगा जोरदार झटका, पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने जताया दुख◾ UCC लागू करने की दिशा में उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया कदम, CM धामी बताया कब से होगा लागू◾UP News: योगी पर प्रहार करते हुए अखिलेश यादव बोले- यूपी को किया तहस नहस! शिक्षा व्यवस्था पर भी कसा तंज◾ Gyanvapi Case: सोमवार को हिंदू और मुस्लिम पक्ष को मिलेंगी सर्वे की वीडियो और फोटो◾

NSG के 55 से अधिक कर्मी कोरोना पॉजिटिव

सुरक्षा बलों में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को आतंकबाद निरोधक बल राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 55 से अधिक कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह जानकारी सोमवार को अधिकारियों ने दी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोग ‘‘मुख्य रूप से सहायक’’ या प्रशासनिक कर्मी हैं जो दिल्ली में पालम इलाके के पास स्थित मुख्यालय और मानेसर में कमांडो केंद्र में काम करते हैं।

शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि लड़ाकू योद्धा जो आतंकवाद निरोधक, अपहरण निरोधक और बंधकों को मुक्त कराने के कार्यों के विशेषज्ञ हैं, वे कहीं भी किसी भी आपात कार्यों के लिए ‘‘पूरी तरह तैयार और मौजूद’’हैं। उन्होंने कहा कि ब्लैक कैट कमांडो जरूरत के मुताबिक किसी भी कार्य के लिए तैयार हैं। बल में कार्यरत 33 वर्षीय नर्सिंग कर्मचारी को पहली बार मई के पहले हफ्ते में संक्रमण हुआ था।

अधिकारियों ने बताया कि संघीय कमांडो बल के कम से कम 57 कर्मचारी अब तक बीमारी से संक्रमित हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनमें से कुछ संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि कुछ संक्रमित लोगों में अब लक्षण नहीं हैं। एनएसजी के सभी संक्रमित कर्मियों को राष्ट्रीय राजधानी और महानगर के आसपास के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इस बल की स्थापना 1984 में की गई थी।

बताते चले कि देशभर में कोरोना वायरस के मामाले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं।  बता दें, दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में भारत पांचवे पायदान पर पहुंच गया है। वहीं देशभर में संक्रमितों की संख्या  2,56,611 तक पहुंच गई है और 7,200 लोगों की अब तक जान जा चुकी है। वहीं इस वायरस से देशभर में अब तक कुल 1,24,430 लोग ठीक हो चुके हैं।