BREAKING NEWS

किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र, शंभू बॉर्डर पर भीड़ ने उखाड़ फेंके बैरिकेड, पुलिस पर पथराव◾26/11 हमले की 12वीं बरसी, आज के ही दिन 10 आतंकियों ने मुंबई में खेला था खूनी खेल◾देश में बीते 24 घंटो के दौरान 44,489 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 92 लाख 66 हजार से अधिक ◾लालू यादव से संबंधित सुशील मोदी के ट्वीट को ट्विटर ने किया डिलीट ◾TOP 5 NEWS 26 NOVEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾ चक्रवाती तूफान ‘निवार’ पुडुचेरी के तट के पास से गुजरा, कमजोर होकर भीषण चक्रवात में हुआ तब्दील ◾विश्वभर में कोरोना महामारी का प्रकोप जारी, मरीजों का आंकड़ा 6 करोड़ के पार ◾कैलाश विजयवर्गीय बोले- भाजपा के मंच पर ‘सिराज और जय श्री राम’ साथ में होते है ◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च को विफल करने के लिए हरियाणा ने पंजाब के साथ लगी सीमा सील की ◾आज का राशिफल ( 26 नवंबर 2020 )◾‘निवार’ चक्रवात के समुद्र तट पर दस्तक देने की प्रक्रिया शुरू हुई : मौसम विभाग◾पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए PM मोदी ने कहा : देश ने अपनी क्षमताओं का इस्तेमाल नहीं किया ◾सौरव गांगुली समेत भारतीय खेलप्रेमियों ने दी माराडोना को श्रृद्धांजलि ◾राहुल ने डिएगो के निधन पर जताया शोक, कहा - 'जादूगर' माराडोना ने हमें दिखाया कि फुटबॉल क्यों खूबसूरत खेल है◾फुटबॉल के एक युग का अंत, नहीं रहे डिएगो माराडोना ◾यूपी की राह पर शिवराज सरकार - ‘लव जिहाद’ के दोषी को होगी 10 साल की सजा, लाएंगे विधेयक◾यूपी में योगी सरकार ने एस्मा लागू किया, अगले 6 माह तक नहीं होगी हड़ताल ◾लखनऊ विश्वविद्यालय : सामर्थ्य के इस्तेमाल का बेहतर उदाहरण है रायबरेली का रेल कोच फैक्ट्री- PM मोदी◾असंतुष्ट नेताओं से ममता बनर्जी की अपील : पार्टी को गलत मत समझिए, हम गलतियों को सुधारेंगे◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कृषि विधेयकों के विरोध में राज्यसभा से निलंबित सांसदों ने संसद भवन परिसर में किया प्रदर्शन

एकजुट विपक्ष ने राज्यसभा में कृषि सुधार से संबंधित दो विधेयकों को पारित कराने के तरीके को लेकर आज संसद भवन परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दिया। विपक्षी सदस्यों ने इन विधेयकों का पारित कराने के तरीके को लेकर राज्यसभा में आज जबरदस्त हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी और कोई विधायी कामकाज नहीं हो सका।

कार्यवाही स्थगित किये जाने के बाद विपक्ष के करीब सभी दलों के सदस्य संसद परिसर में स्थित गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गये। धरने पर बैठने वालों में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, द्रविड़ मुनेत्र कषगम , आम आदमी पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, आईयूएमएल और तेलंगाना राष्ट्र समिति आदि के सदस्य शामिल थे। 

तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि हम सब गांधी प्रतिमा के आगे धरना दे रहे हैं। इस मौके पर ज्यादा कुछ नहीं कहना है समूचे देश को पता है कि हम यहां क्यों बैठे हैं इसलिए यह मौन धरना है। यह अनिश्चित धरना है और देखतेे हैं कब तक यहां बैठा जाता है। 

समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव ने कहा कि सरकार जनविरोधी है और यह मनमाने तरीके से विधेयक ला रही है तथा उन्हें मनमाने तरीके से पारित करा रही है। विधेयक का विरोध करने वाले सांसदों को निलंबित कर दिया गया । यह खतरे का संकेत है । उन्होंने कहा कि यह स्थिति देश में राष्ट्रपति शासन प्रणाली की व्यवस्था बना रही है।

MSP पर PM मोदी ने एक बार फिर दोहराई अपनी बात, कृषि मंडियों में पहले की तरह होता रहेगा काम