BREAKING NEWS

PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾INX मीडिया : चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, CJI के समक्ष जाएगा मामला ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾चंद्रयान-2 ने चांद की कक्षा में सफलतापूर्वक किया प्रवेश , अब ISRO का ध्यान ‘सॉफ्ट लैंडिंग’ पर ◾

देश

कोयम्बटूर के 7 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

तमिलनाडु एवं केरल में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) माड्यूल की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कोयम्बटूर के सात ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। 

एनआईए ने बयान में कहा कि छापेमारी के दौरान छह आरोपियों के घरों और कार्यालयों से 14 मोबाइल फोन, 29 सिम कार्ड, 10 पेन ड्राइव, तीन लैपटॉप, 6 मेमोरी कार्ड, 4 हार्ड डिस्क ड्राइव, एक इंटरनेट डोंगल और 13 सीडी के अलावा एक डैगर, एक इलेक्ट्रिक बैटन, 300 एयर-गन छर्रों सहित डिजिटल डिवाइस और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किये गये हैं। इस दौरान पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और एसडीएमआई संगठनों के कुछ पर्चे भी जब्त किए गए हैं। 

आरोपियों में मोहम्मद अजरुद्दीन, अकरम सिंधा, वाई एस हिदायतुल्लाह, अबूबकर एम, साधम हुसैन ए और इब्राहिम उर्फ शाहीन शाह शामिल हैं। 

जांच एजेंसी के मुताबिक छापेमारी के दौरान बरामद किये गये दस्तावेजों के संबंध में भी आरोपियों से पूछताछ की गयी। मुख्य आरोपी मोहम्मद अजरूद्दीन माड्यूल का सरगना है तथा वह अपना फेसबुक पेज ‘खिलाफा जीएफएक्स’ के नाम से संचालित करता है और वह इसके माध्यम से आईएसआईएस की विचारधारा का प्रचार करता था। 

जांच अधिकारियों ने कहा कि मोहम्मद अजरुद्दीन श्रीलंकाई आत्मघाती हमलावर त्रहरान हाशिम का फेसबुक मित्र रहा है और मॉड्यूल के अन्य सदस्यों ने भी सोशल मीडिया पर त्रहरान हाशिम के लिए जिम्मेदार सामग्री साझा की है। 

अभियुक्त इब्राहिम उर्फ शाहीन शाह गिरफ्तार आरोपी रियास अबूबकर का करीबी सहयोगी रहा है जो आईएस कसारगोड मामले का प्रमुख साजिशकर्ता था और उसने आईएस की ओर से केरल में आतंकवादी हमले करने की योजना भी बनाई थी। 

संघीय जांच एजेंसी ने 30 मई को छह आरोपियों अजरुद्दीन, अकरम, हिदायतुल्ला, अबूबकर, हुसैन और इब्राहिम के खिलाफ खुफिया आईएस की विचारधारा के प्रचार की सूचना के आधार पर मामला दर्ज किया था। ये लोग दक्षिण भारत में खासकर केरल और तमिलनाडु में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए आईएस में संवेदनशील युवाओं को भर्ती करने के इरादे से सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे थे।