BREAKING NEWS

Top 20 News - 17 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾बैंकों ने जेट एयरवेज को फिर खड़ा करने की कोशिश छोड़ी, मामला दिवाला कार्रवाई के लिए भेजने का फैसला ◾लोकसभा में साध्वी प्रज्ञा के शपथ लेने के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा ◾ममता बनर्जी और डॉक्टरों की बैठक को कवर करने के लिए 2 क्षेत्रीय न्यूज चैनलों को मिली अनुमति◾बिहार : बच्चों की मौत मामले में हर्षवर्धन और मंगल पांडेय के खिलाफ मामला दर्ज◾वायनाड से निर्वाचित हुए राहुल गांधी ने ली लोकसभा सदस्यता की शपथ◾सलमान को झूठा शपथपत्र पेश करने के केस में राहत, कोर्ट ने राज्य सरकार की अर्जी खारिज की◾भागवत ने ममता पर साधा निशाना, कहा-सत्ता के लिए छटपटाहट के कारण हो रही है हिंसा ◾लोकसभा में स्मृति ईरानी के शपथ लेने पर सोनिया गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने किया अभिनंदन ◾डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच प्रस्तावित बैठक को लेकर संशय◾डॉक्टरों की देशभर में प्रदर्शन, महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर ◾डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कल : सुप्रीम कोर्ट ◾17वीं लोकसभा का पहला सत्र प्रारंभ, PM मोदी सहित नवनिर्वाचित सांसदों ने ली शपथ ◾संसदीय लोकतंत्र में सक्रिय विपक्ष महत्वपूर्ण, संख्या को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं : PM मोदी ◾वर्ल्ड कप में भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, लगा बधाईयों का तांता, अमित शाह ने बताया एक और स्ट्राइक ◾IMA की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, AIIMS ने किया किनारा ◾ममता आज सचिवालय में जूनियर डॉक्टरों से करेंगी बैठक◾विश्व कप 2019 Ind vs Pak : भारत ने पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 89 रन से रौंदा◾IMA के आह्वान पर सोमवार को दिल्ली के कई अस्पतालों में नहीं होगा काम ◾सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : PM मोदी◾

देश

कोयम्बटूर के 7 ठिकानों पर NIA की छापेमारी

तमिलनाडु एवं केरल में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) माड्यूल की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कोयम्बटूर के सात ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की। 

एनआईए ने बयान में कहा कि छापेमारी के दौरान छह आरोपियों के घरों और कार्यालयों से 14 मोबाइल फोन, 29 सिम कार्ड, 10 पेन ड्राइव, तीन लैपटॉप, 6 मेमोरी कार्ड, 4 हार्ड डिस्क ड्राइव, एक इंटरनेट डोंगल और 13 सीडी के अलावा एक डैगर, एक इलेक्ट्रिक बैटन, 300 एयर-गन छर्रों सहित डिजिटल डिवाइस और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किये गये हैं। इस दौरान पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और एसडीएमआई संगठनों के कुछ पर्चे भी जब्त किए गए हैं। 

आरोपियों में मोहम्मद अजरुद्दीन, अकरम सिंधा, वाई एस हिदायतुल्लाह, अबूबकर एम, साधम हुसैन ए और इब्राहिम उर्फ शाहीन शाह शामिल हैं। 

जांच एजेंसी के मुताबिक छापेमारी के दौरान बरामद किये गये दस्तावेजों के संबंध में भी आरोपियों से पूछताछ की गयी। मुख्य आरोपी मोहम्मद अजरूद्दीन माड्यूल का सरगना है तथा वह अपना फेसबुक पेज ‘खिलाफा जीएफएक्स’ के नाम से संचालित करता है और वह इसके माध्यम से आईएसआईएस की विचारधारा का प्रचार करता था। 

जांच अधिकारियों ने कहा कि मोहम्मद अजरुद्दीन श्रीलंकाई आत्मघाती हमलावर त्रहरान हाशिम का फेसबुक मित्र रहा है और मॉड्यूल के अन्य सदस्यों ने भी सोशल मीडिया पर त्रहरान हाशिम के लिए जिम्मेदार सामग्री साझा की है। 

अभियुक्त इब्राहिम उर्फ शाहीन शाह गिरफ्तार आरोपी रियास अबूबकर का करीबी सहयोगी रहा है जो आईएस कसारगोड मामले का प्रमुख साजिशकर्ता था और उसने आईएस की ओर से केरल में आतंकवादी हमले करने की योजना भी बनाई थी। 

संघीय जांच एजेंसी ने 30 मई को छह आरोपियों अजरुद्दीन, अकरम, हिदायतुल्ला, अबूबकर, हुसैन और इब्राहिम के खिलाफ खुफिया आईएस की विचारधारा के प्रचार की सूचना के आधार पर मामला दर्ज किया था। ये लोग दक्षिण भारत में खासकर केरल और तमिलनाडु में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए आईएस में संवेदनशील युवाओं को भर्ती करने के इरादे से सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे थे।