BREAKING NEWS

भारत, फिलीपीन ने आतंकवाद से लड़ाई में सहयोग जारी रखने की प्रतिबद्धता जतायी ◾एनएससीएन (आईएम) ने मोदी पर जताया भरोसा◾पवार का दावा, इंदापुर सीट पर हर्षवर्धन को मनाने की कोशिश की ◾PM मोदी ने बॉलीवुड कलाकारों और फिल्म निर्माताओं से की मुलाकात◾18 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग◾कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना - UP में 'जगंल राज', तिवारी की हत्या के मामले में हो कार्रवाई◾मोदी लोगों को बताएं, किसने पाकिस्तान को दो भागों में बांटा : कांग्रेस◾हरियाणा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा चुस्त ◾महाराष्ट्र, हरियाणा में फीका रहा कांग्रेस का चुनाव प्रचार ◾कांग्रेस की गलत नीतियों ने देश को कर दिया बर्बाद : PM मोदी◾हरियाणा ,महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के लिए थमा चुनाव प्रचार, 21 अक्टूबर को होगा मतदान , मतगणना 24 अक्टूबर को◾हरियाणा चुनाव 2019 : गोपाल कांडा के भाई के समर्थन में उतरीं सपना चौधरी, भाजपा नाराज◾सीतारमण बोली- सुस्ती के प्रभाव को कम करने के लिए सम्मलित प्रयास हो ◾TOP 20 NEWS 19 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रेवाड़ी में बोले मोदी- कांग्रेस 1964 में वादा करने के बावजूद अनुच्छेद 370 समाप्त करने में नाकाम रही◾कमलेश तिवारी हत्याकांड: CM योगी बोले- इस मामले में शामिल आरोपियों को नहीं छोड़ेंगे◾प्रधानमंत्री जनता से बोलें कि कांग्रेस सरकार ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए : कपिल सिब्बल◾अमित शाह की राहुल को चुनौती, बोले- घोषणा करें कि सत्ता में वापसी के बाद अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को करेंगे लागू◾हरियाणा चुनाव: PM मोदी बोले- कांग्रेस ने अपनी गलत नीतियों से देश को किया बर्बाद ◾प्रियंका का तंज- भाजपा के मंत्रियों का काम अर्थव्यवस्था सुधारना है, 'कॉमेडी सर्कस' चलाना नहीं◾

देश

विपक्षी दलों ने VVPAT के 50% पर्चियों को EVM से मिलान करने की मांग की

राष्ट्रीय विपक्षी दलों ने वीवीपैट की 50 फीसदी पर्चियों को इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से मिलान करने की मांग को मंगलवार को एक बार फिर दोहराते हुए उच्चतम न्यायालय में नयी चनौती पेश करने की घोषणा की।

देश में लोक सभा के तीसरे चरण के चुनाव के लिए आज 116 निर्वाचन सीटों पर मतदान हुआ। कई प्रमुख विपक्षी दल के नेताओं ने मुंबई में संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में हिस्सा लेते हुए कहा कि ईवीएम मशीन को हैक किया जा सकता है और उसमें गड़बड़ की जा सकती है।

आंध, प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीएस के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि 23 मुख्य विपक्षी पार्टियां उच्चतम न्यायालय में पुनर्याचिका दाखिल कर वीवीपैट की 50 फीसदी पर्चियों को ईवीएम मशीन से मिलान करने की मांग करेंगी।

श्री नायडू के अलावा श्री शरद पवार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ईवीएम मशीन पर ताजा हमला किया। उन्होंने कहा कि विश्व में 191 में से सिर्फ 18 देश ही ईवीएम मशीन के जरिये चुनाव करा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 : साध्वी प्रज्ञा ने भरा नामांकन-पत्र

गौरतलब है कि इसी मामले को लेकर विपक्षी नेता 13 अप्रैल को भारतीय चुनाव आयोग से मिल चुके हैं। विपक्षी नेताओं ने वीवीपैट से निकलने वाली पर्ची के संबंध में कहा कि पर्ची तीन सेकंड की बजाय सात सेंकंड तक मतदाता को दिखना चाहिए।

श्री पवार ने कहा कि देश की जनता केन्द, की वर्तमान सरकार को बदलना चाहती है लेकिन उन्हें ईवीएम मशीन के जरिए हेराफेरी होने की चिंता है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री शिंदे ने कहा कि हमारी मांगे अनुचित नहीं है। आप पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग ‘धृतराष्ट्र की तरह भूमिका निभा रहा है। ईवीएम की मशीन का कोई भी बटन दबाएं लेकिन मत भारतीय जनता पार्टी को जाता है।

चुनाव आयोग के निर्णय से विपक्ष संतुष्ट नहीं है। ईवीएम मशीन के संबंध में हम पूरे देश को बतायेंगे। हालही में उच्चतम न्यायालय ने विपक्ष की 50 फीसदी वीवीपैट की पर्ची को ईवीएम मशीन से मिलान की मांग को खारिज कर दिया था और चुनाव आयोग को हर चुनाव क्षेत्र से पांच ईवीएम मशीनों को वीवीपैट की पर्चियों से मिलान का आदेश दिया था।