BREAKING NEWS

लखनऊ में बोले अमित शाह- जिसे विरोध करना हो करे, मगर सीएए वापस नहीं होने वाला◾पेरियार पर की गई टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांगूंगा : रजनीकांत ◾चिदंबरम का सरकार पर कटाक्ष, बोले- अब हमें गीता गोपीनाथ पर मंत्रियों के हमले के लिए तैयार हो जाना चाहिए◾साईं बाबा के जन्मस्थान का विवाद बेवजह, CM ठाकरे को दोष नहीं दे सकते : शिवसेना ◾प्रधानमंत्री मोदी और नेपाली प्रधानमंत्री ने जोगबनी-विराटनगर निगरानी चौक का किया उद्घाटन◾जम्मू-कश्मीर जा रहे मंत्रियों को मणिशंकर अय्यर ने बताया 'डरपोक', बोले- 36 में से सिर्फ 5 जा रहे हैं घाटी◾दिल्ली चुनाव: केजरीवाल बोले- 'मेरा उद्देश्य भ्रष्टाचार खत्म करना, दिल्ली को आगे ले जाना'◾लखनऊ में आज अमित शाह करेंगे रैली, CAA विरोधियों को देंगे जवाब ◾दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए JDU ने स्टार प्रचारकों की सूची की जारी, प्रशांत किशोर और पवन वर्मा का नाम गायब◾AAP ने भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची पर कसा तंज, कहा- चुनाव से पहले ही मानी हार◾सूरत के रघुवीर मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, केजरीवाल को टक्कर देंगे सुनील यादव◾कोहरे ने 25 ट्रेनों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक, दिल्ली आने वाली ये ट्रेनें 1 से 6 घंटे तक लेट◾अकाली दल नहीं लड़ेगा दिल्ली चुनाव : मनजिंदर सिंह सिरसा◾दविंदर सिंह का डीजीपी पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त ◾CAA को लेकर कपिल सिब्बल बोले- इसे लेकर मेरे रुख में कोई बदलाव नहीं ◾राष्ट्रपति कोविंद ने कहा- पत्रकारिता ‘कठिन दौर’ से गुजर रही है, फर्जी खबरें नये खतरे के तौर पर सामने आई हैं◾कपिल सिब्बल ने ''परीक्षा पे चर्चा' को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना ◾सीडीएस बिपिन रावत बोले- पाक के साथ युद्ध की परिस्थिति उत्पन्न होगी या नहीं, अनुमान लगाना मुश्किल◾भाजपा के नये अध्यक्ष बने नड्डा, नरेंद्र मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं ◾

विपक्षी दलों ने VVPAT के 50% पर्चियों को EVM से मिलान करने की मांग की

राष्ट्रीय विपक्षी दलों ने वीवीपैट की 50 फीसदी पर्चियों को इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से मिलान करने की मांग को मंगलवार को एक बार फिर दोहराते हुए उच्चतम न्यायालय में नयी चनौती पेश करने की घोषणा की।

देश में लोक सभा के तीसरे चरण के चुनाव के लिए आज 116 निर्वाचन सीटों पर मतदान हुआ। कई प्रमुख विपक्षी दल के नेताओं ने मुंबई में संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में हिस्सा लेते हुए कहा कि ईवीएम मशीन को हैक किया जा सकता है और उसमें गड़बड़ की जा सकती है।

आंध, प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीएस के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि 23 मुख्य विपक्षी पार्टियां उच्चतम न्यायालय में पुनर्याचिका दाखिल कर वीवीपैट की 50 फीसदी पर्चियों को ईवीएम मशीन से मिलान करने की मांग करेंगी।

श्री नायडू के अलावा श्री शरद पवार, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ईवीएम मशीन पर ताजा हमला किया। उन्होंने कहा कि विश्व में 191 में से सिर्फ 18 देश ही ईवीएम मशीन के जरिये चुनाव करा रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 : साध्वी प्रज्ञा ने भरा नामांकन-पत्र

गौरतलब है कि इसी मामले को लेकर विपक्षी नेता 13 अप्रैल को भारतीय चुनाव आयोग से मिल चुके हैं। विपक्षी नेताओं ने वीवीपैट से निकलने वाली पर्ची के संबंध में कहा कि पर्ची तीन सेकंड की बजाय सात सेंकंड तक मतदाता को दिखना चाहिए।

श्री पवार ने कहा कि देश की जनता केन्द, की वर्तमान सरकार को बदलना चाहती है लेकिन उन्हें ईवीएम मशीन के जरिए हेराफेरी होने की चिंता है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री शिंदे ने कहा कि हमारी मांगे अनुचित नहीं है। आप पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग ‘धृतराष्ट्र की तरह भूमिका निभा रहा है। ईवीएम की मशीन का कोई भी बटन दबाएं लेकिन मत भारतीय जनता पार्टी को जाता है।

चुनाव आयोग के निर्णय से विपक्ष संतुष्ट नहीं है। ईवीएम मशीन के संबंध में हम पूरे देश को बतायेंगे। हालही में उच्चतम न्यायालय ने विपक्ष की 50 फीसदी वीवीपैट की पर्ची को ईवीएम मशीन से मिलान की मांग को खारिज कर दिया था और चुनाव आयोग को हर चुनाव क्षेत्र से पांच ईवीएम मशीनों को वीवीपैट की पर्चियों से मिलान का आदेश दिया था।